JSW Energy के शेयर ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, निवेशकों के मजे ही मजे

Photo of author

Written by Solar News

Published on

JSW Energy के शेयर ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, निवेशकों के मजे ही मजे

JSW Energy Ltd के शेयर में जबरदस्त तेजी देखी गई, जिससे यह अपने अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह उछाल उसकी सब्सिडियरी कंपनी JSW Neo Energy को मिले नए प्रोजेक्ट के कारण आया है। बीएसई में 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ कंपनी के शेयर 745 रुपये के आस-पास ट्रेड कर रहे थे।

52 वीक हाई पर पहुंचे शेयर

BSE में कंपनी के शेयर सोमवार को 731.35 रुपये के स्तर पर खुले और कुछ ही समय बाद 3 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ 750 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गए। यह कंपनी का 52 वीक हाई है, जबकि 52 वीक लो 256.40 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,31,082.63 करोड़ रुपये है।

JSW Neo Energy का नया प्रोजेक्ट

JSW Neo Energy को 300 मेगावाट के विंड-सोलर हाइब्रिड पावर प्रोजेक्ट का काम मिला है, जिससे कंपनी की कुल क्षमता बढ़कर 13.6 गीगावाट हो गई है। कंपनी को उम्मीद है कि इस साल के अंत तक 9.8 गीगावाट की इंस्टॉलेशन हो जाएगी। इस प्रोजेक्ट से कंपनी की पावर जनरेशन कैपेसिटी में महत्वपूर्ण वृद्धि होगी।

कंपनी ने अप्रैल 2024 में क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशन्स प्लेसमेंट (QIP) के जरिए 5000 करोड़ रुपये जुटाए थे। इस फंड का उपयोग कंपनी ने लोन चुकाने और JSW Neo में निवेश के लिए किया।

Also ReadSolar ट्यूबवेल पर उत्तर प्रदेश सरकार देगी भारी सब्सिडी, जानें पूरी जानकारी

Solar ट्यूबवेल पर उत्तर प्रदेश सरकार देगी भारी सब्सिडी, जानें पूरी जानकारी

शानदार रिटर्न

पिछले एक साल में, JSW Energy के शेयरों ने 185 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीनों में यह स्टॉक 82 प्रतिशत बढ़ा है, जबकि एक महीने में निवेशकों को 21 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी करीब 70 प्रतिशत है, जबकि पब्लिक के पास 8 प्रतिशत हिस्सा है।

निवेशकों के लिए सलाह

JSW Energy का हालिया प्रदर्शन और नई परियोजनाओं के चलते निवेशकों के लिए यह एक आकर्षक विकल्प बन गया है। हालांकि, शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है, इसलिए किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह अवश्य लें।

Also Readसोलर पैनल लगाएं 70 हजार में, पाएं 25 साल तक फ्री बिजली, पैसे कमाने का सुनहरा मौका

सोलर पैनल लगाएं 70 हजार में, पाएं 25 साल तक फ्री बिजली, पैसे कमाने का सुनहरा मौका

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें