150Ah Inverter Battery को चार्ज करने के लिए कितने सोलर पैनल लगाएं? अभी जानें

Photo of author

Written by Solar News

Published on

150Ah Inverter Battery को चार्ज करने के लिए कितने सोलर पैनल लगाएं? अभी जानें

सोलर सिस्टम का प्रयोग घरों, व्यावसायिक क्षेत्रों एवं अन्य सभी क्षेत्रों में किया जा रहा है, इनके प्रयोग से बिजली की सभी जरूरतों को पूरा किया जा सकता है। 150Ah Inverter Battery का प्रयोग यदि आप अपने घर में पावर बैकअप के लिए करते हैं, एवं उसे सोलर पैनल के माध्यम से चार्ज करना चाहते हैं, तो आप ग्रिड बिजली के बिल में आसानी से बचत कर सकते हैं।

150Ah Inverter Battery को इतने सोलर पैनल से करें चार्ज

भारत में सोलर पैनल के अनेक ब्रांड हैं, जिनके द्वारा आधुनिक तकनीक के सोलर पैनल का निर्माण किया जाता है, इन सोलर पैनल से बनने वाली बिजली से हर प्रकार के उपकरण को चलाया जा सकता है, 150Ah Inverter Battery को चार्ज करने के लिए 225 वाट के सोलर पैनल का प्रयोग कर सकते हैं। इस सोलर पैनल से बैटरी को चार्ज करने के लिए पर्याप्त बिजली बनाई जा सकती है।

LOOM SOLAR 225Watt Panel

Loom Solar भारत के टॉप सोलर ब्रांड में से एक है, जो मेड इन इंडिया पैनल का निर्माण करता है। इनके द्वारा बनाए गए सोलर पैनल अलग-अलग क्षमता के साथ अलग-अलग सीरीज में रखे गए हैं। LOOM SOLAR 225Watt Panel को SHARK सीरीज में देखा जा सकता है। इस पैनल में 72 सोलर सेल होते हैं, यह मोनो हाफ कट तकनीक का सोलर पैनल है। इस तकनीक के पैनल अन्य सोलर पैनल से ज्यादा बिजली बनाने के लिए जाने जाते हैं।

Also Readअब सस्ते में खरीदें सोलर पैनल, EMI की सुविधा का उठाएं लाभ

अब सस्ते में खरीदें सोलर पैनल, EMI की सुविधा का उठाएं लाभ

लूम सोलर 225W सोलर पैनल की विशेषता

  • आधुनिक तकनीक: यह मोनो हाफ कट सोलर पैनल है, ऐसे सोलर पैनल के आधे भाग में भी अगर रोशनी पड़ती है, तो भी यह पूरी क्षमता से बिजली का उत्पादन करते हैं।
  • मजबूत और सुरक्षित: इस प्रकार के सोलर पैनल को मजबूत और सुरक्षित बनाने के लिए टेम्पर्ड ग्लास और एल्यूमिनियम फ्रेम का प्रयोग किया गया है। ऐसे में पैनल लंबे समय तक प्रयोग किये जा सकते हैं।
  • तकनीकी विशेषता: इस सोलर पैनल से 21 वोल्ट पावर वोल्टेज मिलता है, एवं 10.7Amp करंट प्राप्त होती है। इस सोलर पैनल की दक्षता 20.40% है।

225W मोनो हाफ कट पैनल की कीमत

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

लूम सोलर के ऑफिसियल शॉपिंग पोर्टल से LOOM SOLAR 225Watt Solar Panel को आसानी से खरीद जा सकता है, इस सोलर पैनल की कीमत वेबसाइट पर 8,750 रुपये बताई गई है। इन पैनल पर कंपनी द्वारा 10 साल की प्रोडक्ट वारंटी और 25 साल की परफ़ॉर्मेंस वारंटी दी जाती है। इन पैनल को खरीदकर आसानी से इंस्टाल कर सकते हैं।

225 वाट के मोनो हाफ कट सोलर पैनल का प्रयोग यात्राओं में भी किया जा सकता है, इन्हें व्हीकल की छत पर भी लगाया जा सकता है। घरों में प्रयोग किये जाने वाले विद्युत उपकरणों को चलाने में ये सहायक होते हैं। घरों में प्रयोग की जाने वाली बैटरी के अतिरिक्त इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी की बैटरी को भी ये चार्ज कर सकते हैं।

Also Readसोलर पैनल खरीदने से पहले देखें कंपनियों की ये जानकारी, नहीं तो होगा नुकसान

सोलर पैनल खरीदने से पहले देखें कंपनियों की ये जानकारी, नहीं तो होगा नुकसान

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें