EASTMAN PRO MAX 3000VA सोलर इंवर्टर से होगा तगड़ा लाभ, इंस्टाल करें पावरफुल सोलर सिस्टम

Photo of author

Written by Solar News

Published on

EASTMAN PRO MAX 3000VA सोलर इंवर्टर से होगा तगड़ा लाभ, इंस्टाल करें पावरफुल सोलर सिस्टम

घर में बिजली के लोड को चलाने के लिए सोलर सिस्टम में सोलर इंवर्टर का होना बहुत आवश्यक है, सोलर इंवर्टर के प्रयोग से DC को AC में परिवर्तित किया जाता है, जिससे सभी उपकरणों को चलाया जा सकता है। EASTMAN PRO MAX 3000VA सोलर इंवर्टर एक जबरदस्त उपकरण है, इसके प्रयोग से सोलर सिस्टम को मजबूत किया जा सकता है। इस इंवर्टर को घर के सिस्टम में जोड़ कर पूरे लोड को आसानी से चला सकते हैं।

EASTMAN PRO MAX 3000VA सोलर इंवर्टर

EASTMAN Solar भारत में सोलर एनर्जी के क्षेत्र में काम करने वाला एक बड़ा नाम है, इनके द्वारा लगभग सभी प्रकार के विद्युत उपकरणों का निर्माण किया जाता है। EASTMAN PRO MAX 3000VA सोलर इंवर्टर को आकर्षक बनाया गया है, यह एक मेड इन इंडिया प्रोडक्ट है। इंवर्टर का वजन लगभग 35kg है। इंवर्टर को पूरी तरह से यूजर फ़्रेंडली बनाया गया है।

Also Readछत पर लगाएं ये डिवाइस, बिजली बिल आना हो जाएगा बंद

छत पर लगाएं ये डिवाइस, बिजली बिल आना हो जाएगा बंद

EASTMAN PRO MAX 3000VA सोलर इंवर्टर की विशेषताएं

  1. पावर क्षमता और वारंटी: इस इंवर्टर की क्षमता 3000 वाट है, इस लोड को यह आसानी से चला सकते है, इस पर 36 महीने की वारंटी दी गई है, जबकि इसके ट्रांसफार्मर पर 10 साल की वारंटी दी गई है।
  2. चार्जिंग की दक्षता: इन इंवर्टर के प्रयोग से 96% दक्षता के साथ में चार्जिंग की जा सकती है,सोलर पैनल के बिजली उत्पादन की क्षमता के अनुसार ही यह इंवेतरेर भी काम करता है।
  3. बैटरी सपोर्ट: इस इंवर्टर पर लिथियम बैटरी भी जोड़ी जा सकती है, इस प्रकार की बैटरी का प्रयोग कर के ज्यादा पावर बैकअप प्राप्त किया जा सकता है।
  4. फास्ट चेंज ओवर टाइम: इस इंवर्टर में फास्ट चार्जिंग का फीचर भी प्रदान किया गया है, ऐसे में बैटरी से ग्रिड एवं ग्रिड से बैटरी में स्विच करने में कुछ मिली सेकेंड का समय लगता है। ज्यादा पावर कट वाले एरिया के लिए यह इंवर्टर बेस्ट रहता है।

EASTMAN PRO MAX 3000VA सोलर इंवर्टर में अन्य फीचर्स

  • कूलिंग सिस्टम एवं सुरक्षा फीचर्स– इस इंवर्टर में तीन फैन लगे हैं, जिससे यह इंवर्टर को गरम होने से सुरक्षित रखते हैं। इसमें ओवर टेम्परेचर प्रोटेशन, ऑटोमेटिक ऑन/ऑफ आदि सुरक्षा के फीचर्स भी दिए गए हैं।
  • सोलर मोड और ग्रिड चार्जिंग ऑप्शंस– यह सोलर मोड, इंटेलिजेंट मोड, और हाइब्रिड मोड में काम करता है। मोड का चयन यूजर अपनी जरूरत के अनुसार कर सकते हैं। इस इंवर्टर की चार्जिंग कैपिसिटी 18Amp तक है।
  • होम अवे फीचर– इसमें जब यूजर घर से बाहर हो एवं लंबे समय बाद वापस आए तो कम से कम बैटरी की न्यूनतम खपत होती है। और बैटरी फुल चार्ज रहती है। जिससे वापस आने पर बिजली की कोई कमी नहीं होती है।

EASTMAN PRO MAX 3000VA की कीमत

इस इन्वर्टर को ऑनलाइन माध्यम से लगभग 38,500 रुपये में खरीदा जा सकता है, ऐसे उपकरण का प्रयोग कर सोलर सिस्टम को सुरक्षित बनाया जा सकता है। कंपनी द्वारा इंवर्टर पर वारंटी भी प्रदान की जाती है, जिससे किसी प्रकार की समस्या होने पर इसे ठीक भी किया जा सकता है।

Also Readये हैं भारत के टॉप 5 सोलर ब्रांड, इनके उपकरण हैं टॉप क्वालिटी के लिए फेमस

ये हैं भारत के टॉप 5 सोलर ब्रांड, इनके उपकरण हैं टॉप क्वालिटी के लिए फेमस

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें