Security Solar Light को करें घर में इंस्टाल, खरीदें एकदम सस्ते में

Photo of author

Written by Solar News

Published on

Security Solar Light को करें घर में इंस्टाल, खरीदें एकदम सस्ते में

सोलर एनर्जी का प्रयोग करने वाले कई आधुनिक उपकरण बाजारों में उपलब्ध रहते हैं, इन उपकरणों का प्रयोग कर जीवनयापन में आसानी होती है। सोलर उपकरणों को एक बार सही से स्थापित करने के बाद लंबे समय तक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। Security Solar Light को घरों में स्थापित करके घर को रोशन करने के साथ ही सुरक्षित भी किया जा सकता है।

Security Solar Light की जानकारी

Security Solar Light में 20 LED बल्ब लगे होते हैं, जो तेज प्रकाश प्रदान करते हैं। इन्हें चलाने के लिए सोलर लाइट पर एडवांस टेक्नोलॉजी वाली 800mAh क्षमता की लिथियम बैटरी प्रदान की गई है। इस बैटरी को चार्ज करने के लिए पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल किट पर जुड़ा हुआ है। इस सोलर लाइट किट में किसी प्रकार की वायर का प्रयोग नहीं होता है। और यह लाइट ऑटोमेटिक फीचर के साथ उपलब्ध रहती है।

Security Solar Light की विशेषताएं

  • आसान इंस्टालेशन: इस सोलर लाइट को ग्राहक खुद ही इंस्टाल कर सकते हैं, इसे बस दीवार पर माउंट करना होता है।
  • सेंसर का लाभ: यह ऑटोमेटिक सेंसर वाली लाइट है, ऐसे में रोशनी होते ही लाइट बंद हो जाती है और अंधेरा होते हैं ऑन हो जाती है। इस प्रकार ऊर्जा बचत कर सकते हैं।
  • मौसम अनुकूल: इस Security Solar Light का प्रयोग हर प्रकार के मौसम में किया जा सकता है, इसका प्रयोग कर बरसात के दिनों में भी लाइट प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि यह एक वाटरप्रूफ लाइट होती है।
  • पावर बैकअप: बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद इस लाइट को आसानी से 6 से 8 घंटे तक चला सकते हैं। इसमें लगे 20 बल्ब के 160 लुमेन लाइट प्राप्त होती है। इसमें लगी बैटरी फास्ट चार्ज होती है।
  • पर्यावरण को लाभ: इस सोलर लाइट का प्रयोग करने से किसी प्रकार का प्रदूषण नहीं होता है, इस लाइट के प्रयोग से कार्बन फुटप्रिन्ट की मात्रा को कम किया जा सकता है। इसलिए यह पर्यावरण को सुरक्षित रखने में मदद करने वाली लाइट है।

ऐसे खरीदें Security Solar Light

सोलर लाइट बाजारों में भी आसानी से मिल जाती है, यदि आप इन्हें कम कीमत में खरीदना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन से मात्र 199 रुपये वाली सोलर लाइट भी खरीद सकते हैं। ऑनलाइन पोर्टल पर आपको कई प्रकार की सोलर लाइट मिल जाती है, जिनका प्रयोग आप अपने घर में कर सकते हैं। और घर को रोशन कर सकते हैं।

Also Read3 किलोवाट सोलर सिस्टम सब्सिडी के साथ में लगवाएं, इतना होगा खर्चा

3 किलोवाट सोलर सिस्टम सब्सिडी के साथ में लगवाएं, इतना होगा खर्चा

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

सोलर लाइट को चलाने के लिए ग्रिड बिजली की जरूरत नहीं पड़ती है, ऐसे में आप बिजली बिल को भी कम कर सकते हैं। इन लाइटों का वजन कम रहता है, घर के अलावा आँगन, गार्डन और यात्राओं में भी इन लाइटों का प्रयोग कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यह लाइट लंबे समय तक लाभ प्रदान करती है।

Also ReadAC पंखे चलाएं या जलाएं 10 बल्ब, बिजली बिल आएगा जीरो, लंबे टाइम तक फ्री बिजली गर्मियों

सोलर पैनल लगाएं, AC पंखे चलाएं या जलाएं 10 बल्ब, बिजली बिल आएगा जीरो

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें