एकदम ही सस्ते में खरीदें बढ़िया सोलर इंवर्टर, सिस्टम को बनाएं तगड़ा

Photo of author

Written by Solar News

Published on

एकदम ही सस्ते में खरीदें बढ़िया सोलर इंवर्टर, सिस्टम को बनाएं तगड़ा

सोलर सिस्टम में सोलर पैनल, सोलर इंवर्टर और बैटरी का प्रयोग मुख्य उपकरणों के रूप में किया जाता है, इन उपकरणों के प्रयोग से सौर ऊर्जा से बनने वाली बिजली का प्रयोग किया जाता है। सोलर इंवर्टर सोलर सिस्टम में एक महत्वपूर्ण उपकरण होता है, यह सोलर पैनल और बैटरी से प्राप्त होने वाली DC बिजली को AC बिजली में बदलने का काम करता है। घर में बढ़िया सोलर इंवर्टर (Good Solar Inverter) लगाकर लंबे समय तक लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

बढ़िया सोलर इंवर्टर

सोलर इंवर्टर को सोलर सिस्टम का हार्ट भी कहते हैं, क्योंकि इससे प्राप्त होने वाली AC से ही घरों में प्रयोग किये जाने वाले ज्यादातर उपकरण चलाए जा सकते हैं। भारत में सोलर सेक्टर का एक बड़ा क्षेत्र है, यहाँ अनेक ब्रांड के सोलर उपकरण उपलब्ध रहते हैं, जिन्हें खरीद कर ग्राहक बढ़िया सोलर सिस्टम को इंस्टाल कर सकते हैं। ऐसे में बढ़िया सोलर इंवर्टर को EMI के माध्यम से कम कीमत में आसानी से खरीद सकते हैं।

Luminous का बढ़िया सोलर इंवर्टर

Luminous द्वारा बनाए गए सोलर इंवर्टर अपनी उच्च गुणवत्ता और टॉप क्लास के परफ़ॉर्मेंस के कारण जाने जाते हैं। इसमें से Luminous NXG 1150 Solar Inverter को खरीद कर आप अपने सोलर सिस्टम से कनेक्ट कर सकते हैं। इस इन्वर्टर के माध्यम से Pure Sine Wave आउटपुट मिलता है, NXG सीरीज के सोलर इंवर्टर में आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाता है।

बढ़िया सोलर इंवर्टर खरीदें सस्ते में

Luminous एक प्रसिद्ध सोलर ब्रांड है, ज्यादातर बाजारों में ल्युमिनस के सोलर उपकरण बड़ी आसानी से मिल जाते हैं, यदि आप ऑनलाइन माध्यम से इनके सोलर इन्वर्टर को खरीदना चाहते हैं, तो ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म का यूज कर सकते हैं। NXG 1150 Solar Inverter की कीमत लगभग 7,800 रुपये है, इस इंवर्टर को डिकॉउन्ट की सहायता से 6,000 रुपये में खरीद सकते हैं।

Also Readदिन रात बिजली बनाने वाला सोलर पैनल, बिजली की नहीं होगी कमी

दिन रात बिजली बनाने वाला सोलर पैनल, बिजली की नहीं होगी कमी

यदि आप इस इंवर्टर को EMI के माध्यम से खरीदना चाहते हैं तो आप इसे 379 और 698 रुपये की EMI पर खरीद सकते हैं। इसमें आप क्रेडिट कार्ड की सहायता से भुगतान कर सकते हैं, और 12 महीने से 24 महीने तक की किस्त के विकल्प का चयन कर सकते हैं, ऐसे में आपको निर्धारित मात्रा में ब्याज जमा करना होता है। Luminous द्वारा इस इंवर्टर पर 24 महीने की वारंटी प्रदान की जाती है।

सोलर इंवर्टर को सिस्टम में ऐसे जोड़ें

सोलर सिस्टम के प्रकार के अनुसार ही उपकरणों को जोड़ा जाता है, यदि आप इंवर्टर को सिस्टम में जोड़ना चाहते हैं, तो सोलर पैनल से चार्ज कंट्रोलर को जोड़ा जाता है, जिससे आने वाले वायर को सोलर बैटरी से कनेक्ट करते हैं। सोलर बैटरी से प्राप्त होने वाले सर्किट को इंवर्टर से कनेक्ट करते हैं। और इंवर्टर से घर की मुख्य सप्लाई को कनेक्ट किया जाता है। ऐसे में आप बिजली का प्रयोग पावर कट की स्थिति में आसानी से कर सकते हैं।

Also Read1.5 Ton AC चलाने के लिए लगाएं इतने सोलर पैनल, खर्चा देखें

1.5 Ton AC चलाने के लिए लगाएं इतने सोलर पैनल, खर्चा देखें

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें