Urja Global Ltd: 2 रुपये का ये शेयर बन गया आज 20 रुपये का, सोलर सेक्टर में है इस कंपनी की धाक

Photo of author

Written by Solar News

Published on

Urja Global Ltd: देश में नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए देश की कई बड़ी छोटी कंपनियां सरकार को अपना सहयोग दे रही हैं। जिससे इनके शेयर प्राइस में वृद्धि देखने को मिल रही है। आपको बता दें शेयर बाजार में आजकल ग्रीन एनर्जी से जुड़ी ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड कंपनी के शेयर में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है। पहले इस शेयर की कीमत 2 रुपये के आस पास थी लेकिन अब यह शेयर 21.41 रूपए तक पहुंच गई है। इस शानदार बढ़ोतरी से निवेशकों को काफी तगड़ा लाभ प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें- एनर्जी शेयर के बढ़ने वाले हैं भाव, निवेश करने वालों का होगा जबरदस्त फायदा

Urja Global Ltd के बारे में

ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड एक भारतीय ऊर्जा कंपनी है जिसकी स्थापना वर्ष 1992 में की गई थी। भारत में यह कंपनी ऊर्जा कंपनियों में सबसे अग्रणी मानी जाती है। अभी के समय में कम्पनी खनन एवं बिजली निर्माण के कार्य में लगी हुई है। इसके अतिरिक्त कम्पनी सोलर स्ट्रीट, सोलर पावर पैक सिस्टम, सोलर चार्जर, सोलर पीवी मॉड्यूल, सोलर इन्वर्टर, सोलर वाटर हीटर, सोलर रूफटॉप, सोलर आटा चक्की, सोलर होम लाइटिंग तथा सोलर वाटर पंप आदि का निर्माण भी करते हैं।

यह भी पढ़ें- Winsol Engineers Share Price: 8 दिन में 526% उछला यह शेयर, कंपनी ने मचाई धूम निवेशकों की मौज

Also Readशानदार पोर्टेबल सोलर पावर जनरेटर खरीदें मात्र 17,499 रुपये में, यहाँ देखें ऑफर

शानदार पोर्टेबल सोलर पावर जनरेटर खरीदें मात्र 17,499 रुपये में, यहाँ देखें ऑफर

शेयर प्रदर्शन की जानकारी

पिछले हफ्ते में ऊर्जा ग्लोबल के शेयर की कीमत 12.70 रूपए थी। और आज मौजूदा कीमत पर पहुंच गए हैं। इस एक हफ्ते में करीबन 56 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इसके शेयर ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को 63 प्रतिशत से अधिक रिटर्न प्रदान किया है।

पिछले एक साल में शेयर का सबसे हाई लेवल 39.70 रूपए तथा लो लेवल 8.80 रूपए रहा है। कंपनी का वर्तमान मार्केट कैप 1.13KCr रूपए है। आज के दिन शेयर की कीमत 21.41 रूपए पर पहुंच गई है। इसमें आज 1.76 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Also Readघर के लिए कौन सी कंपनी का सोलर पैनल खरीद सकते हैं? देखें पूरी जानकारी

घर के लिए कौन सी कंपनी का सोलर पैनल खरीद सकते हैं? देखें पूरी जानकारी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें