₹20 के शेयर वाली यह पावर कंपनी करेगी मालामाल! 781 प्रतिशत तक चढ़ चुका भाव

Photo of author

Written by Solar News

Published on

Orient Green Power Company Ltd Share: शेयर बाजार में आज शुक्रवार, 13 सितंबर 2024 को ग्रीन एनर्जी क्षेत्र के ओरिएंट ग्रीन पावर कम्पनी के शेयर में 2.43 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। सुबह शेयर 20.16 रूपए की कीमत में ओपन हुए थे और थोड़ी देर बाद बढ़ने लगी और शेयर की कीमत 20.65 रूपए पर पहुंच गई। हालांकि शेयर 20.27 रूपए कीमत पर क्लोज हुए। 52 वीक में शेयर का हाई लेवल 31.88 रूपए तथा लो लेवल 11.15 रूपए रही है। कम्पनी का बाजार पूंजीकरण 2.37KCr रूपए पर पहुंच गया है। इसके अतिरिक्त इसका P/E ratio 38.39 पर स्थित है।

यह भी पढ़ें- KPI Green Energy ltd Share Price: इस एनर्जी शेयर ने दिया 860% का रिटर्न, 1 लाख रुपये का निवेश बना 2 करोड़, अभी भी है दम

ओरिएंट ग्रीन पावर कम्पनी लिमिटेड

ओरिएंट ग्रीन पावर कम्पनी लिमिटेड कम्पनी एक भारतीय कम्पनी है। यह ग्रीन क्षेत्र में काम करने वाली कम्पनी है जिसकी स्थापना वर्ष 2006 में की गई थी। यह कम्पनी ऊर्जा से चलने वाले बिजली संयंत्रों का विकास, स्वामित्व एवं संचालन करने का कार्य करती है। कम्पनी बायोगैस, पवन ऊर्जा एवं जल विद्युत् परियोजनाओं में काम करती है।

LIC के पास है बड़ी हिस्सेदारी

आपको बात दें भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के पास जून 2024 की तिमाही में कम्पनी के करीबन 1,53,59,306 शेयर थे। यानी की एलआईसी की कम्पनी में इक्विटी 1.57 प्रतिशत है। पिछले एक साल में कम्पनी ने अपने निवेशकों को 81.6 प्रतिशत से भी अधिक का दमदार रिटर्न दे दिया है। इसके अतिरिक्त तीन वर्षों में निवेशकों ने इस शेयर में निवेश करके 590 फीसदी का तगड़ा रिटर्न हासिल किया है।

Also Readपावर शेयर ने भरी उड़ान, कर्ज मुक्त हो रही है कंपनी, निवेशकों को मिलेगा लाभ

पावर शेयर ने भरी उड़ान, कर्ज मुक्त हो रही है कंपनी, निवेशकों को मिलेगा लाभ

यह भी पढ़ें- इस रिन्यूएबल सोलर कंपनी को मिले सोलर प्रोजेक्ट, शेयर में आया भयानक उछाल

कम्पनी की योजना

Orient Green Power Company Ltd कम्पनी ने टारगेट निर्धारित किया है की उसे अपनी ग्रीन एनर्जी उत्पादन क्षमता को दोगुना करना है। कम्पनी पवन और सौर प्रोजेक्ट्स का विस्तार करके 1000 मेगावाट तक पहुंचना चाहती है। नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत बनाने के लिए कम्पनी ने नई सहायक कम्पनी डेल्टा रिन्यूएबल एनर्जी में 100 करोड़ रूपए का इन्वेस्ट किया है।

Also Readअदानी 3kW सोलर पैनल से बनाएं सोलर सिस्टम, जबरदस्त बिजली का हर दिन उठाएं लाभ

अदानी 3kW सोलर पैनल से बनाएं सोलर सिस्टम, जबरदस्त बिजली का हर दिन उठाएं लाभ

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें