Luminous Hybrid Solar Inverter खरीदें शानदार डिस्काउंट पर, बिजली की जरूरतों को करें पूरा

Photo of author

Written by Solar News

Published on

Luminous Hybrid Solar Inverter खरीदें शानदार डिस्काउंट पर, बिजली की जरूरतों को करें पूरा

एक आधुनिक प्रकार के सोलर सिस्टम को घर में लगाकर आप बिजली की सभी जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं, इसके लिए आप Luminous Hybrid Solar Inverter खरीदकर एक बढ़िया सिस्टम लगा सकते हैं। हाइब्रिड सोलर सिस्टम में सोलर पैनल से बनने वाली बिजली ग्रिड को भेजी जाती है, और बिजली को बैटरी में भी स्टोर कर के रखा जा सकता है। सोलर सिस्टम को स्थापित करने के बाद बिजली की आवश्यकताओं की पूर्ति सौर ऊर्जा से की जाती है।

Luminous Hybrid Solar System

Luminous भारत का एक प्रसिद्ध ब्रांड है, इनके द्वारा बनाए गए सोलर उपकरणों का प्रयोग कर के एक जबरदस्त सोलर सिस्टम लगाया जा सकता है। हाइब्रिड सोलर सिस्टम में सबसे मुख्य उपकरण सोलर इंवर्टर होता है, जिसे सोलर पैनल से जोड़ा जाता है, और बैटरी से भी जोड़ा जाता है, साथ ही यह ग्रिड के भी कनेक्ट किया जाता है। पावर बैकअप की जरूरत को पूरा करने के लिए यूजर अपनी जरूरत के अनुसार बैटरी का चयन कर सकते हैं।

Luminous Hybrid Solar Inverter

सोलर पैनल द्वारा बनाई जाने वाली DC को AC में बदलने के लिए सोलर इंवर्टर का प्रयोग किया जाता है। साथ ही घर के लोड को चलाने का कार्य भी सोलर इंवर्टर ही करता है। Luminous Solar Hybrid Inverter TX 5kVA का प्रयोग अपने सोलर सिस्टम में कर सकते हैं, इस इंवर्टर पर 4kW के सोलर पैनल जोड़े जा सकते हैं। सोलर सिस्टम की क्षमता के अनुसार आप Luminous के अन्य हाइब्रिड इंवर्टर को खरीद सकते हैं।

Also Readअब आसान किश्तों पर लगवाएं सोलर पैनल, EMI प्लान और लोन की डिटेल देखें

अब आसान किश्तों पर लगवाएं सोलर पैनल, EMI प्लान और लोन की डिटेल देखें

हाइब्रिड सोलर इंवर्टर की सामान्य जानकारी

  • आधुनिक तकनीक के Luminous Hybrid Solar Inverter में MPPT तकनीक का सोलर चार्ज कंट्रोलर लगा रहता है, इस प्रकार का सोलर इंवर्टर कुशलतापूर्वक कार्य करता है।
  • MPPT तकनीक के इंवर्टर का प्रयोग कर अन्य इंवर्टर की तुलना में 30% अधिक बिजली प्राप्त होती है, ऐसे चार्ज कंट्रोलर सोलर पैनल से प्राप्त बिजली की करंट एवं वोल्टेज दोनों को ही कंट्रोल करते हैं।
  • हाइब्रिड सोलर सिस्टम को स्थापित करने के बाद किसी भी समय बिजली की जरूरत को पूरा कर सकते हैं, ऐसे सिस्टम में पावर कट की कोई समस्या उत्पन्न नहीं होती है, ग्रिड बिजली के जाने पर बैटरी में स्टोर बिजली का प्रयोग कर सकते हैं।
  • सोलर इंवर्टर पर Luminous द्वारा 2 साल की वारंटी दी गई है, हाइब्रिड सोलर इंवर्टर अधिक लोड को चलाने के लिए बनाए जाते हैं।

Luminous Hybrid Solar Inverter खरीदें

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

Luminous Solar Hybrid Inverter TX 5kVA को ऑनलाइन माध्यम से आसानी से खरीदा जा सकता है, ऐसे में इस प्रकार के इंवर्टर को कम कीमत में खरीदा जा सकता है। ऑनलाइन ऑर्डर कर के इसे लगभग 60 हजार रुपये में खरीद सकते हैं।

सोलर सिस्टम का लाभ सही से प्राप्त करने के लिए जरूरी है, कि उसमें प्रयोग किये जाने वाले उपकरणों का रखरखाव सही से किया जाए। ऐसे में लंबे समय तक फ्री बिजली का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Also Readपीएम कुसुम योजना का कान्ट्रैक्ट मिलने से Solar स्टॉक पर लगा अपर सर्किट, शेयर की कीमतों में देखी गई तेजी

पीएम कुसुम योजना का कान्ट्रैक्ट मिलने से Solar स्टॉक पर लगा अपर सर्किट, शेयर की कीमतों में देखी गई तेजी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें