मात्र 22 रुपये में खरीदें ये वाला पावर शेयर, निवेशकों में खरीदने की मची लूट

Photo of author

Written by Solar News

Published on

मात्र 22 रुपये में खरीदें ये वाला पावर शेयर, निवेशकों में खरीदने की मची लूट

भारत में पावर सेक्टर से जुड़ी अनेकों कंपनियां हैं, इनमें से कुछ कंपनियों के पेनी स्टॉक (Penny Stock) शेयर बाजार में धूम मचाते हैं। ऐसे ही सुराना टेलिकॉम एंड पावर (Surana Telecom and Power Ltd) के पावर शेयर आज कल निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं। बीते मंगलवाल को इसके शेयर पर 5% का अपर सर्किट लगा है, ऐसे में इस शेयर की कीमत 23.32 रुपये पर पहुँच गई थी।

पावर शेयर ने पकड़ी रफ्तार

शेयर बाजार में पेनी स्टॉक सुराना टेलीकॉम एंड पावर के शेयर पर इन्वेस्टर्स का फोकस है, 18 सितंबर को यह शेयर बाजार में 23.98 रुपये पर ओपन हुआ है। अभी यह शेयर 24.48 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। कंपनी के मार्केट कैप की वैल्यू 332.34 करोड़ रुपये है। यदि 52 हफ्तों की अधिकतम कीमत की बात करें तो यह 29.60 रुपये पर पहुँच गया है, और इस शेयर की मिनिमम कीमत 9.45 रुपये रही है।

एक साल में 100% से ज्यादा रिटर्न और सरकार की भागीदारी

सुराना टेलीकॉम एंड पावर के पावर शेयर ने अपने निवेशकों को पिछले एक साल में 100% का रिटर्न प्रदान किया है। ऐसे में निवेशकों को इसमें निवेश करने से नुकसान नहीं हुआ है। यह कंपनी अनेक क्षेत्रों में कार्य करती है। शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार इस कंपनी के प्रमोटर्स के पास 71.07% की हिस्सेदारी है। कंपनी के शेयर में सार्वजनिक निवेशकों के पास 28.74% की भागीदारी है।

FII के पास 0.05% एवं DII के पास 0.04% शेयर हैं। सरकार के पास कंपनी के 0.09% शेयर हैं। ऐसे में सरकार के पास कंपनी के कुल 1,17,800 शेयर हैं। वित्तीय वर्ष 2024-25 के Q1 में कंपनी ने 7 करोड़ रुपए की तुलना में 4.38 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है। इसमें शयद्ध लाभ 1.81 करोड़ रुपये रहा है, जबकि परिचालन लाभ 1.63 करोड़ रुपये रहा है।

Also Readगर्मियों में बढ़ते बिजली बिल को करें कम, जानें सबसे आसान तरीका

गर्मियों में बढ़ते बिजली बिल को करें कम, जानें सभी आसान तरीके

सुराना टेलीकॉम एंड पावर कंपनी की जानकारी

सुराना ग्रुप की सुराना टेलीकॉम एंड पावर कंपनी की स्थापना 1984 में हुई, इस कंपनी का हेड क्वाटर तेलांगना में है। यह कंपनी मुख्य रूप से सौर ऊर्जा से जुड़े उत्पादों का निर्माण एवं विक्रय करती है। इसके साथ ही यह विंड एनर्जी से जुड़े उत्पादों का निर्माण भी करती है।

कंपनी ने अपने शुरुवाती दौर में पेट्रोलियम जैली जैसे पेट्रो प्रोडक्ट एवं जाइटिंग किट जैसे अनेक टेलिकॉम प्रोडक्ट का भी निर्माण किया है। सुराना टेलीकॉम के ऑप्टिकल फाइबर केबल कई प्रोजेक्ट में देखे जा सकते हैं। कंपनी के शेयर में अपर सर्किट लगने से निवेशक इसमें निवेश करने को टूट पड़े हैं।

शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है, इसमें निवेश करने से पहले इन्वेस्टर्स को खुद से ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करनी चाहिए, इस रिसर्च में कंपनी से जुड़ी जानकारी, उसका लाभ, उस पर कर्ज आदि को जरूर देखना चाहिए। साथ ही किसी शेयर मार्केट के एक्सपर्ट से भी सलाह प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read70 हजार रुपये में लगाएं सोलर पैनल, 25 साल फ्री बिजली का लाभ, पूरी जानकारी देखें

70 हजार रुपये में लगाएं सोलर पैनल, 25 साल फ्री बिजली का लाभ, पूरी जानकारी देखें

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें