3 दिन लगातार गिरने के बाद रॉकेट बना Power स्टॉक , अंबानी से है कनेक्शन

Photo of author

Written by Solar News

Published on

3 दिन लगातार गिरने के बाद रॉकेट बना Power स्टॉक , अंबानी से है कनेक्शन
Power स्टॉक

एनर्जी सेक्टर, टैक्सटाइल सेक्टर एवं कंस्ट्रक्शन सेक्टर से जुड़ी स्वान एनर्जी लिमिटेड (SWAN Energy Ltd) के शेयर में इस हफ्ते पहले 3 दिन भारी गिरावट देखी गई। लेकिन हफ्ते के चौथे दिन गुरुवार 26 सितंबर को इस Power स्टॉक ने ऐतिहासिक उड़ान भरी। स्वान एनर्जी लिमिटेड को पहले स्वान मिल्स लिमिटेड भी कहा जाता था। इस कंपनी के पास मुख्य रूप से 3 कंपनियां है, एवं 6 कंपनियां इसकी सहायक कंपनियां हैं।

3 दिन गिरने के बाद Power स्टॉक ने मारी उछाल

26 सितंबर को स्वान एनर्जी के Power स्टॉक ने शेयर ट्रेडिंग के दौरान 8% की उछाल मारी, ऐसे में शेयर की कीमत 624.55% तक पहुँच गई थी। मार्केट के बंद होने पर यह शेयर 592.95 रुपये की कीमत पर थे। शुरुवाती 3 दिनों में कंपनी के शेयर में आई गिरावट पर भी ब्रेक लग गया। कंपनी के शेयर में आई इस तेजी के बीच इसने 116वीं वार्षिक आम बैठक का भी आयोजन किया है।

अनिल अंबानी से है ये कनेक्शन

रिलायंस पावर के मालिक अनिल अंबानी की कंपनी का अधिग्रहण स्वान एनर्जी लिमिटेड द्वारा किया गया है। इस साल स्वान एनर्जी ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की संधान योजना के द्वारा रिलायंस नेवल का अधिकगरण प्राप्त किया। मई में स्वयं एनर्जी द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा RNEL (रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड) के वर्तमान शेयर होल्डरों द्वारा रखे गए प्रत्येक 275 इक्विटी शेयरों के लिए एक इक्विटी शेयर लांच करने की प्रोसेस पूरी कर दी गई है।

RNEL के स्टॉक एक्सचेंज से दोबारा सूचीबद्ध करने की स्वीकृति प्राप्त करने की प्रक्रिया में स्वान एनर्जी है, अभी इस कंपनी की लिस्टिंग विचाराधीन है। रिलायंस नेवल के शेयरों को प्रक्रियात्मक कारणों से 14 जुलाई 2023 को मार्केट से निलंबित कर दिया गया था। अब पुनः विचाराधीन होने पर ही मार्केट में देखे जा सकते हैं।

Also ReadHavells 2kW Solar मात्र इतने खर्चे में लगाएं, जानें पूरी डिटेल

Havells 2kW Solar मात्र इतने खर्चे में लगाएं, जानें पूरी डिटेल

स्वान एनर्जी पर क्या कहते हैं एक्सपर्ट

बिजनेस टुडे द्वारा स्वयं एनर्जी के शेयर पर निवेश करने की सलाह दी गई है, उनके द्वारा बताया गया है कि कंपनी के शेयर 628 रुपये पर पहुँचने में सक्षम है। ट्रेडिंग के दौरण स्टॉप लॉस को 588 रुपये पर फिक्स रखने की सलाह दी गई है। शॉर्ट टर्म के लिए यह एक अच्छा शेयर साबित हो सकता है, ऐसे में ट्रेडिंग की रेंज 585 रुपये से 650 रुपये के बीच रह सकती है।

सेबी रजिस्टर्ड रिसर्च के हेड AR रामचंद्रन द्वारा बताया गया कि कंपनी के शेयर की कीमत 568 रुपये पर तेजी से है, और यह शेयर जल्द ही 666 रुपये के टारगेट प्राइस को प्राप्त कर सकता है। 27 सितंबर को शेयर की 594 रुपये पर खुला है, इस शेयर की मार्केट कैप वैल्यू 18,525 करोड़ रुपये है। पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर का हाई प्राइस 782.25 रुपये पर पहुंचा है, जबकि इस अवधि में शेयर की सबसे कम कीमत 282.25 रुपये पर पहुंचा है।

Also Readशुरू करें अपना Solar Panels Manufacturing Business, अभी जानें कैसे शुरू करें

शुरू करें Solar Panels Manufacturing Business, अभी जानें पूरी प्रक्रिया

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें