सोलर कंपनी का शेयर चढ़ा 630%, जल्द आ सकता है IPO, पूरी डिटेल देखें

Photo of author

Written by Solar News

Published on

सोलर कंपनी का शेयर चढ़ा 630%, जल्द आ सकता है IPO, पूरी डिटेल देखें
सोलर कंपनी का शेयर चढ़ा 630%

सोलर उपकरणों का निर्माण एवं विक्रय करने वाली WAAREE RENEWABLES TECHNOLOGIES Ltd देश की प्रसिद्ध सोलर कंपनियों में से एक है। कंपनी द्वारा एनर्जी सेक्टर में भी जबरदस्त कार्य किया जा रहा है, जबकि शेयर बाजार में भी इस सोलर कंपनी का शेयर तेजी से बढ़ रहा है, कंपनी के शेयर में मात्र 1 साल में ही 631% की वृद्धि हुई है। ऐसे में कंपनी ने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न प्रदान किया है।

सोलर कंपनी का शेयर चढ़ा 630%

वारी एनर्जीज सोलर कंपनी का शेयर, लंबे समय से शेयर बाजार में धमाल मचा रहा है, कंपनी के शेयरों में लगातार ही जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। इस शेयर की कीमत एक साल में 280 रुपये से बढ़कर 1900 रुपये से भी अधिक हो गई है। अब तक इस साल वारी के शेयर की कीमतों में 339% की वृद्धि हुई है। बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर की कीमतों में 28.405 की तेजी देखी गई है।

वारी एनर्जीज का IPO जल्द होगा लांच

वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज की वारी एनर्जीज का आईपीओ इस साल बाजार में लांच हो सकता है, कंपनी द्वारा इस साल जनवरी में रेड हेरिंग प्रास्पेक्टस में इसके लिए ड्राफ्ट को दाखिल किया गया था। अक्टूबर के बीच दिनों में 3000 करोड़ का आईपी लांच हो सकता है। ऐसे में कंपनी पर निवेशकों को नजर है, क्योंकि एनर्जी सेक्टर में सबसे तगड़ा और शानदार रिटर्न देने वाली कंपनियों में वारी का नाम विश्वसनीय है।

वारी कंपनी सोलर उपकरणों के लिए प्रसिद्ध है, कंपनी खरीद एवं विक्री सर्विसेज भी करती है। कंपनी के शेयर में निवेश करने वाले नागरिक आज के समय में मालामाल हो गए हैं। कंपनी के शेयर में वृद्धि होने का कारण इन्हें मिलेगा ऑर्डर बताए गए हैं। कुछ दिन पहले ही कंपनी का ऑर्डर बुक 2.1GW से अधिक हो गया है।

Also ReadEASTMAN PRO MAX 3000VA सोलर इंवर्टर से होगा तगड़ा लाभ, इंस्टाल करें पावरफुल सोलर सिस्टम

EASTMAN PRO MAX 3000VA सोलर इंवर्टर से होगा तगड़ा लाभ, इंस्टाल करें पावरफुल सोलर सिस्टम

WAAREE RENEWABLES के शेयर की जानकारी

30 सितंबर को शेयर बाजार में वारी का शेयर 1,918 रुपये पर ओपन हुआ है, यह शेयर आर्टिकल लिखे जाने पर 1935 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। इस कंपनी के शेयर की मार्केट वैल्यू 1.59 हजार करोड़ रुपये है। कंपनी के शेयर की कीमत पिछले 52 हफ्ते में सर्वाधिक 3,037.75 रुपये पर पहुंची है, जबकि इस अवधि में शेयर की न्यूनतम कीमत 240 रुपये रही है। सोलर कंपनी का शेयर पिछले 5 साल में 68,576.16% तक बढ़ा है।

इस वित्तीय वर्ष 2025-25 की पहली तिमाही में कंपनी को 28.16 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ प्राप्त हुआ है, यह पिछले वित्तीय वर्ष से 208.51% अधिक है। इस वित्तीय वर्ष में कंपनी का राज्य 83.31% से बढ़ है, इस कंपनी के 24.7% शेयर आम जनता के पास है, जबकि 74.5% शेयर कंपनी के प्रमोटर्स के पास है, और FII के पास 0.8% शेयर हैं।

नोट: शेयर बाजार में निवेश करने से पहले ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करें, एवं शेयर बाजार के एक्सपर्ट से सुझाव प्राप्त करें।

Also Read2kW Solar Panel लगाना चाहते हैं, यहाँ देखें एक दिन में कितनी बिजली बनाएगा

2kW Solar Panel लगाना चाहते हैं, यहाँ देखें एक दिन में कितनी बिजली बनाएगा

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें