बेस्ट solar inverter मात्र 380 रुपये की EMI पर खरीदें, पूरी जानकारी देखें

Photo of author

Written by Solar News

Published on

बेस्ट solar inverter खरीदें मात्र 380 रुपये की EMI के साथ, पूरी जानकारी देखें
बेस्ट solar inverter

बिजली की जरूरत आज के समय की एक विशेष जरूरत गई है, पावर लोड अधिक पड़ने के कारण बिजली कटौती की समस्या बढ़ जाती है। बिजली कटौती की समस्या को कम करने के लिए सोलर इंवर्टर का प्रयोग किया जा सकता है। बेस्ट solar inverter से आप बिजली के बिल को कम कर सकते हैं, साथ ही आप पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखने में भी अपना सहयोग प्रदान कर सकते हैं। सोलर इंवर्टर के माध्यम से आप सभी विद्युत उपकरणों को सुरक्षित तरीके से चला सकते हैं।

बेस्ट solar inverter

सोलर सिस्टम में दिष्ट धारा DC को अल्टरनेटिव करंट AC में बदलने के लिए सोलर इंवर्टर का प्रयोग किया जाता है। इसके प्रयोग से बिजली बिल की चिंता को खत्म किया जा सकता है। सौर ऊर्जा के माध्यम से बनने वाली बिजली पर यह सोलर इंवर्टर कार्य करता है।

आज के समय में बाजार में अनेक ब्रांड के सोलर इंवर्टर उपलब्ध हैं, जिन्हें आप आसानी से खरीद सकते हैं। मात्र 380 रुपये की ईएमआई के द्वारा आप सोलर इंवर्टर का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सोलर इंवर्टर के प्रयोग से सोलर सिस्टम को सुरक्षा भी मिलती है।

लुमिनस सोलर इंवर्टर

लुमिनस भारत की एक एक प्रसिद्ध सोलर एवं पावर कंपनी है, इनके द्वारा लगभग सभी प्रकार के सोलर उपकरण बनाए एवं बेचे जाते हैं, लुमिनस NXG 1150 सोलर इंवर्टर का प्रयोग आप अपने सोलर सिस्टम एमन कर सकते हैं। इस सोलर इंवर्टर के द्वारा Pure Sine Wave आउटपुट प्रदान किया जाता है।

इसमें ISOT टेक्नोलॉजी एवं इंटेलीजेंट लोड शेयरिंग की सुविधा दी गई है, सोलर इंवर्टर खरीदने पर ग्राहक को इस पर 2 साल की वारंटी प्रदान की जाती है। ऐसे में आप इस सोलर इंवर्टर का प्रयोग सोलर सिस्टम में कुशलता से कर सकते हैं।

Also Readइलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए कितने सोलर पैनल की जरूरत होती है? यहाँ जानें

इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए कितने सोलर पैनल की जरूरत होती है? यहाँ जानें

लुमिनस NXG 1150 सोलर इंवर्टर की कीमत

लुमिनस NXG 1150 सोलर इंवर्टर को आप आसानी से अपने नजदीकी बाजार में लुमिनस के डीलर से खरीद सकते हैं, यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के द्वारा इन्हें खरीदना चाहते हैं तो आप अमेजन से इसे आसानी से खरीद सकते हैं, इस सोलर इंवर्टर की कीमत 7731 रुपये है, लेकिन इसे ऑफर्स के साथ में 6000 रुपये में भी खरीदा जा सकता है। ऑनलाइन यह इंवर्टर उपलब्ध है, जहां आपको कई ऑफर और डिस्काउंट मिल सकते हैं। टॉप क्वालिटी के इस सोलर इंवर्टर को खरीद कर आप सुरक्षित रूप से कार्य कर सकते हैं।

सोलर इंवर्टर खरीदें EMI पर

सोलर इंवर्टर को आप यदि एकमुश्त किस्त में नहीं खरीद सकते हैं तो आप ईएमआई के द्वारा इसे आसानी से खरीद सकते हैं, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन पर आप इस इंवर्टर को 379 एवं 698 रुपये की मासिक किस्त के साथ में खरीद सकते हैं। ऐसे में आप क्रेडिट कार्ड का रपयोग कर सकते हैं, जिसमें एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड से 24 महीने की ईएमआई पर 379 रुपये प्रति माह में एवं भारतीय स्टेट बैंक क्रेडिट कार्ड से 12 महीने की ईएमआई पर 698 रुपये प्रति माह की किस्त में खरीद सकते हैं।

सोलर इंवर्टर के फायदे

सोलर इंवर्टर के फायदे इस प्रकार हैं:-

  • बिजली की बचत: सोलर इनवर्टर बिजली के बिल को कम करने में मदद करता है। सौर ऊर्जा से चलाए जाने वाली सभी उपकरण बिजली बिल में बचत करते हैं।
  • पर्यावरण के अनुकूल: सौर ऊर्जा का उपयोग करके कार्बन उत्सर्जन को कम करता है। साथ ही सोलर उपकरण पर्यावरण के अनुकूल कार्य करते हैं, एवं प्रदूषण को कम करने में सहायक होते हैं।
  • लंबे समय तक चलने वाला: सोलर इनवर्टर लंबी अवधि तक सेवा प्रदान करता है। सोलर सिस्टम को लंबे समय तक चलाने के लिए साफ-सफाई का विशेष ध्यान होना चाहिए।
  • किसी भी समय बिजली उपलब्धता: पावर कट के समय भी बिजली की सुविधा सोलर इंवर्टर के उपयोग से प्राप्त की जा सकती है।

सोलर इंवर्टर पर्यावरण के अनुकूल कार्य करते हैं, इनमें किया गया निवेश समझदारी का निवेश होता है, यह न केवल बिजली की बचत करता है, बल्कि पावर कट के समय भी आपकी जरूरतों को पूरा करता है। अगर आप बिजली के बिल की चिंता से मुक्त होना चाहते हैं, तो बेस्ट solar inverter का प्रयोग आप कर सकते हैं।

Also Read5 Kilowatt सोलर पैनल लगाने में होगा इतना खर्चा, मिलेगी इतनी सब्सिडी

5 Kilowatt सोलर पैनल लगाने में होगा इतना खर्चा, मिलेगी इतनी सब्सिडी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें