220 AH सोलर बैटरी खरीदें सस्ते में, लंबे समय तक मिलेगा बैकअप

Photo of author

Written by Solar News

Published on

220 AH सोलर बैटरी खरीदें सस्ते में, लंबे समय तक मिलेगा बैकअप
220 AH सोलर बैटरी

पावर कट की समस्याएं आज के समय में अधिक मात्रा में देखी जा सकती है, क्योंकि बिजली का लोड अधिक मात्रा में ग्रिड पर पड़ता है, जिससे बिजली की कटौती अधिक होती है। सोलर सिस्टम को स्थापित कर आप बिजली कटौती की समस्या को हल कर सकते हैं। 220 AH सोलर बैटरी को अपने सोलर सिस्टम में जोड़ कर आप आसानी से पावर बैकअप रख सकते हैं, एवं जब बिजली की आवश्यकता होती है, तब आप इस बैटरी का प्रयोग कर सकते हैं। 220 AH की सोलर बैटरी को खरीदने की जानकारी यहाँ जानें।

सोलर सिस्टम में 220 AH सोलर बैटरी

सोलर सिस्टम में पॉवर बैकअप रखने के लिए सोलर बैटरी को जोड़ा जाता है, सोलर बैटरी में सोलर पैनल से बनने वाली बिजली को स्टोर किया जा सकता है। बैटरी में डीसी के रूप में बिजली संग्रहीत की जाती है। सोलर सिस्टम में C10 रेटिंग वाली बैटरी को ही जोड़ा जाता है। बाजार में वर्तमान में अनेक ब्रांड की सोलर बैटरियाँ उपलब्ध हैं, जिसका प्रयोग आप अपने सोलर सिस्टम में पावर बैकअप रखने के लिए कर सकते हैं। सोलर बैटरी अलग-अलग क्षमता में बाजार में उपलब्ध रहती है। बैटरी की सहायता से यूजर आवश्यकता पड़ने पर किसी भी उपकरण को चला सकते हैं।

220 AH सोलर बैटरी की विशेषताएं

220 AH सोलर बैटरी की विशेषताएं इस प्रकार रहती हैं:-

Also Readएक बार फुल चार्ज करने के बाद बिजली देगा 15 घंटे ये इंवर्टर, यहाँ देखिए पूरी जानकारी

एक बार फुल चार्ज करने के बाद बिजली देगा 15 घंटे ये इंवर्टर, यहाँ देखिए पूरी जानकारी

  • Genus की सोलर बैटरी का प्रयोग आप घर, ऑफिस या सोलर उपयोग के लिए कर सकते हैं। 220 AH क्षमता की सोलर बैटरी लंबे ट्यूबलर प्रकार की बैटरी रहती है।
  • इस बैटरी से कुशल कार्य प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए इसे उच्च गुणवत्ता के साथ में निर्मित किया गया है, जिससे इसका प्रयोग लंबे समय तक किया जा सकता है।
  • जीनस बैटरी पर निवारक रखरखाव की सुविधा प्रदान की जाती है, ऐसे में यूजर बैटरी का प्रयोग उसकी लाइफ-साइकिल के अनुसार कर सकता है।
  • सोलर बैटरी पर्यावरण को बिना प्रदूषित किये कार्य करती है, इसके प्रयोग से आप जीवाश्म ईंधन संचालित जनरेटरों के प्रयोग को कम कर सकते हैं।
  • जीनस 220 AH की बैटरी तेजी से चार्ज होती है, एवं लंबे समय तक इसमें बिजली को स्टोर कर के रखा जा सकता है।
220 AH सोलर बैटरी की विशेषताएं

Genus 220 AH सोलर बैटरी कैसे खरीदें?

जीनस की सोलर बैटरी बाजारों में भी उपलब्ध रहती है, लेकिन बाजारों से खरीदने पर यह आपको अधिक कीमत में प्राप्त होती है, यदि आप डिस्काउंट के साथ में 220 AH सोलर बैटरी को खरीदना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन, फ्लिपकार्ट से इसे आसानी से खरीद सकते हैं। अमेजन पर यह बैटरी 42% डिस्काउंट के साथ में खरीदी जा सकती है, जिसमें आपको 16,900 रुपये का भुगतान करना होता है। यदि आप ईएमआई पर इस बैटरी को खरीदना चाहते हैं तो ऐसे में आपको 819 रुपये मासिक भुगतान करना होता है।

इस बैटरी पर कंपनी द्वारा 48 महीने की वारंटी प्रदान की गई है। अब बिजली की जरूरत पड़ने पर आप बैटरी में स्टोर की गई बिजली का प्रयोग कर सकते हैं, सोलर बैटरी में स्टोर बिजली को एसी में बदलने के लिए सिस्टम में सोलर इंवर्टर भी जोड़ा जाता है। एसी करंट से घर के अधिकांश उपकरण चलाए जा सकते हैं। सोलर सिस्टम को स्थापित कर के आप बिजली के बिल को कम कर सकते हैं।

Also Readसोलर कूलर से करें बिजली के बिल को कम, यहाँ जानें पूरी जानकारी

सोलर कूलर से करें बिजली के बिल को कम, यहाँ जानें पूरी जानकारी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें