73% के बढ़िया डिस्काउंट में खरीदें एडवांस सोलर पैनल, जानें पूरी जानकारी

Photo of author

Written by Solar News

Published on

73% के बढ़िया डिस्काउंट में खरीदें एडवांस सोलर पैनल, जानें पूरी जानकारी
एडवांस सोलर पैनल

गर्मियों में बिजली की जरूरतें बढ़ जाती है, ऐसे में बिजली का बिल भी अधिक आता है, और ग्रिड पर अधिक लोड पड़ने से बिजली कटौती भी अधिक होती है। सभी प्रकार की समस्याओं को हल करने के लिए आप आधुनिक उपकरण सोलर पैनल घर पर लगा सकते हैं, ऐसे उपकरण के द्वारा पर्यावरण के अनुकूल ही बिजली का निर्माण किया जाता है। 73% के बढ़िया डिस्काउंट में खरीदें एडवांस सोलर पैनल, पूरी जानकारी यहाँ जानें। सोलर पैनल को स्थापित कर के आप अनेक प्रकार के लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

73% के बढ़िया डिस्काउंट में खरीदें एडवांस सोलर पैनल

वर्तमान समय में बाजार में अनेक ब्रांड के सोलर पैनल उपलब्ध हैं, जो अपनी उच्च दक्षता एवं कुशल कार्य प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध हैं, ऐसे ही ब्रांड में से एक Loom सोलर है। इनके सोलर पैनल आधुनिक तकनीक में निर्मित हैं, जिनका प्रयोग कर आप अपनी बिजली की सभी जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। Loom Solar द्वारा 73% के डिस्काउंट में 455 वाट के सोलर पैनल बेचे जा रहे हैं, इन सोलर पैनल का प्रयोग कर आप एक कुशल सोलर सिस्टम स्थापित कर सकते हैं। ये सोलर अपनी उच्च दक्षता के लिए जाने जाते हैं। जिन्हें मजबूती के साथ डिजाइन किया गया है।

एडवांस सोलर पैनल की विशेषताएं

लूम सोलर के एडवांस सोलर पैनल की विशेषताएं इस प्रकार हैं:-

Also Read3 से 4 हजार आता है बिजली का बिल तो आज ही लगवाएं सोलर पैनल, बिना झंझट के, जानें कैसे

3 से 4 हजार आता है बिजली का बिल, लगवाएं सोलर पैनल, बिल की करेगा छुट्टी

  • यह सोलर पैनल मोनोक्रिस्टलाइन सिलिकॉन की तकनीक में निर्मित किया गया है, बाइफेशियल प्रकार का आधुनिक सोलर पैनल है, जो आधुनिक तकनीक के साथ बनाया जाता है। इस प्रकार के सोलर पैनल अधिक बिजली उत्पादन करते हैं।
  • लूम सोलर के मोनोक्रिस्टलाइन सोलर पैनल की दक्षता 21% से अधिक है, यह सोलर पैनल स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन को अधिकतम करता है, ऐसे में सूर्य के तेज प्रकाश में इसके माध्यम से अधिक बिजली बनाई जाती है। यह सोलर पैनल कम धूप में भी बिजली का निर्माण करता है।
  • इस सोलर पैनल का प्रयोग सभी प्रकार के तापमान वाले स्थान में किया जाता है, इसका प्रयोग न्यूनतम -40 ग्रिड एवं अधिकतम +85 डिग्री सेल्सियस के तापमान में कर सकते हैं। इतने तापमान में भी यह सोलर पैनल कुशलपूर्वक कार्य करता है।
  • लूम सोलर की SHARK सीरीज का यह सोलर पैनल मजबूत रहता है, जिसके लिए इसे एल्यूमिनियम फ्रेम एवं टफ ग्लास के साथ में पेश किया जाता है। इस सोलर पैनल का प्रयोग बर्फीले स्थानों में भी किया जा सकता है।
  • आधुनिक सोलर पैनल का प्रयोग घरों में, व्यवसायिक क्षेत्रों में किया जा सकता है। इस सोलर पैनल के माध्यम से दोनों ओर से बिजली का उत्पादन किया जा सकता है। इसका प्रयोग अन्य प्रतिष्ठानों में भी किया जा सकता है।

ऐसे खरीदें एडवांस सोलर पैनल

इस सोलर पैनल को आप अपने नजदीकी बाजार से भी खरीद सकते हैं, ऐसे में यह आपको अधिक कीमत का मिल सकता है, यदि आप ऑनलाइन माध्यम से इस सोलर पैनल को खरीदना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन से इसे आसानी से खरीद सकते हैं। अमेजन पर इस सोलर पैनल पर 73% का डिस्काउंट प्रदान किया जा सकता है, जिससे इसकी कीमत 18,999 रुपये हो जाती है। इसमें आपको 2 सोलर पैनल प्रदान किये गए हैं। कंपनी द्वारा सोलर पैनल पर 25 साल की परफ़ोर्मेंस वारंटी प्रदान की गई है। इसका लाभ लंबे समय तक आप प्राप्त कर सकते हैं।

Also Readसबसे सस्ता 6kW सोलर सिस्टम घर में लगाएं, बिजली बिल घटाएं

सबसे सस्ता 6kW सोलर सिस्टम घर में लगाएं, बिजली बिल घटाएं

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें