Solar से चलने वाला फ्रीज़ हाई-एन्ड टेक्नोलॉजी के साथ में मिलेगा, कीमत मात्र इतनी

Photo of author

Written by Solar News

Published on

Solar से चलने वाला फ्रीज़ हाई-एन्ड टेक्नोलॉजी के साथ में मिलेगा, कीमत मात्र इतनी
Solar से चलने वाला फ्रीज़

बिजली की लगातार कटौती एवं भयंकर गर्मी से परेशान लोगों के लिए Solar से चलने वाला फ्रीज़ एक बेहतरीन समाधान है। इस प्रकार के आधुनिक फ्रिज का प्रयोग कर के आप बिजली के बिल को कम कर सकते हैं, सोलर फ्रिज इलेक्ट्रिक ग्रिड बिजली पर निर्भर नहीं रहते हैं, बल्कि सोलर पैनल से प्राप्त होने वाली बिजली के द्वारा इन्हें चलाया जाता है। यह आपको बिजली की कटौती के दौरान भी ताजगी एवं ठंडक प्रदान कर सकता है। Solar से चलने वाला फ्रीज़ हाई-एंड टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में उपलब्ध रहता है।

Solar से चलने वाला फ्रीज़

सोलर फ्रिज एक ऐसा उपकरण है जिसे सोलर पैनल से प्राप्त होने वाले बिजली के द्वारा संचालित किया जाता है। इसका उपयोग करने के लिए ग्रिड पावर की आवश्यकता नहीं पड़ती है। एक सामान्य 500 लीटर क्षमता के सोलर फ्रिज द्वारा 220 वाट से 240 वॉट बिजली की खपत होती है, घरेलू उपयोग के लिए सोलर फ्रीज उत्कृष्ट विकल्प है। यह फ्रिज विशेष रूप से ऐसे नागरिकों के लिए फायदेमंद है जो अपने बिजली बिल को कम करना चाहते हैं, और बिजली की कटौती से बचना चाहते हैं।

सोलर फ्रिज के फायदे

  • बिजली की बचत: सोलर फ्रिज सोलर एनर्जी पर चलता है, ऐसे में ग्रिड बिजली पर यह निर्भर नहीं रहता है। सोलर फ्रिज के द्वारा बिजली के बिल में बचत की जाती है।
  • पर्यावरण के लिए अनुकूल: सोलर एनर्जी का उपयोग कर के सोलर फ्रिज ग्रीनहाउस गैस एमिशन को कम करता है। सोलर उपकरणों की विशेषता यह ही है कि ये पर्यावरण को किसी प्रकार से नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।
  • लंबे समय तक पावर कट में ठंडक: यह फ्रिज पावर कट के दौरान भी 11 घंटे तक ठंडक बनाए रखता है।
  • रखरखाव: सोलर फ्रिज में डिजिटल टेम्प्रेचर डिस्प्ले एवं स्टेनलेस स्टील इंटीरियर शामिल है, जिससे इसे साफ करना आसान होता है।

सोलर फ्रिज कहाँ से खरीद सकते हैं?

हायर बायोमेडिकल भारत की लीडिंग कंपनियों में से एक है, जो उच्च गुणवत्ता वाले घरेलू उपकरण बनाती है। हायर का निर्मित सोलर फ्रिज वाइट कलर में आता है और इसे आप आसानी से रिटेल आउटलेट्स या ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म इंडियामार्ट से खरीद सकते हैं। यह फ्रिज सीधे सोलर पैनल से चलने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे बैटरी खरीदने और बदलने की आवश्यकता नहीं पड़ती है।

Also Readमात्र 1200 रुपये खरीदें सोलर एसी, बिजली के बिल की करेगा छुट्टी

मात्र 1200 रुपये खरीदें सोलर एसी, बिजली के बिल की करेगा छुट्टी

Solar से चलने वाला फ्रीज़ की कीमत

हायर का यह सोलर फ्रिज लगभग 1.71 लाख रुपये में उपलब्ध है। ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से आप इन्हें खरीद सकते हैं, इस फ्रिज में निवेश करके आप बार-बार पावर कट की समस्या से बच सकते हैं, इस फ्रिज के माध्यम से खाद्य सामग्री को ताज़ा और सुरक्षित रखा जा सकता है। सोलर प्रोडक्ट से अनेक लाभ प्राप्त होते हैं।

सोलर फ्रिज बिजली की कटौती के दौरान भी ठंडक एवं ताजगी बनाए रखने का एक उत्कृष्ट समाधान है। यह पर्यावरण के लिए भी अनुकूल है, और बिजली बिल को कम करने में मदद करता है। हायर जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड के सोलर फ्रिज को चुनकर आप अपने घर की बिजली आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं। एवं एडवांस सोलर उपकरणों का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Also Readघर पर लगवाएं मात्र 1000 रुपये में Solar लाइट, बिजली के बिल को करें टाटा, ऐसे खरीदें

घर पर लगवाएं मात्र 1000 रुपये में Solar लाइट, बिजली के बिल को करें टाटा, ऐसे खरीदें

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें