खरीदें सोलर फ्लड लाइट, लाइट की जरूरतों को आसानी से करें पूरा, देखें जानकारी

Photo of author

Written by Solar News

Published on

खरीदें सोलर फ्लड लाइट, लाइट की जरूरतों को आसानी से करें पूरा, देखें जानकारी
सोलर फ्लड लाइट

सोलर उपकरणों का प्रयोग आज के समय में ट्रेंड में है, आधुनिक तकनीक के अनेक उपकरण आज के समय में बाजारों में उपलब्ध हैं, ऐसे उपकरणों के प्रयोग यूजर अपनी लाइट की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। सोलर फ्लड लाइट ऐसे ही एक आधुनिक सोलर उपकरण है, जिसके प्रयोग से आप लाइट की आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकते हैं। इस प्रकार की लाइट का प्रयोग करने के लिए रिमोट कंट्रोल भी यूजर को प्रदान किया गया है। इस सोलर लाइट को आप ऑनलाइन माध्यम से आसानी से कम कीमत में खरीद सकते हैं।

सोलर फ्लड लाइट

अपने घर में, आउटडोर गार्डन में, रास्तों आदि में आप सोलर लाइट का प्रयोग कर सकते हैं, ऐसी लाइट के प्रयोग से लाइट भी प्राप्त होती है, साथ ही घर को सजाया भी जा सकता है। ऐसी सोलर लाइट को आसानी से स्थापित किया जा सकता है। EPYZ कंपनी की सोलर लाइट को खरीद कर आप लाइट की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। सौर ऊर्जा के माध्यम से चलने वाली यह लाइट उपभोक्ता की ग्रिड पर निर्भरता को कम करने में सहायक होती है, ऐसे उपकरणों के प्रयोग से बिजली के बिल को कम किया जा सकता है।

सोलर फ्लड लाइट की विशेषताएं

EPYZ की सोलर फ़्लड लाइट की विशेषताएं इस प्रकार रहती हैं:-

Also Read10 किलोवाट सोलर पैनल को लगाने में आएगा इतना खर्चा, पैनल बनाएंगे इतनी बिजली, यहाँ जानें

10 किलोवाट सोलर पैनल को लगाने का पूरा खर्चा देखें, बनाएगा इतनी बिजली

  • इस सोलर लाइट में 114 सुपर एलईडी बल्ब लगे रहते हैं, इन बल्बों के माध्यम से आप 120 डिग्री प्रकार प्राप्त कर सकते हैं। इस प्रकार की लाइट का प्रयोग मुख्यतः आउटडोर लाइट प्राप्त करने के लिए किया जाता है।
  • सोलर लाइट को चलाने के लिए इस पर 3 वाट एवं 6 वोल्ट क्षमता का सोलर पैनल लगा रहता है, साथ ही इसमें 2500 mAh क्षमता की लिथियम आयन बैटरी भी लगी रहती है, जो पूरी तरह से रिचार्जेबल रहती है।
  • यह सोलर लाइट वाटरप्रूफ रहती है, सोलर लाइट को मजबूत बनाने के लिए मजबूत मेटन एवं ग्लास का प्रयोग किया जाता है। इसका प्रयोग किसी भी प्रकार के मौसम में आसानी से कर सकते हैं।
  • सोलर लाइट में अनेक प्रकार के सेंसर प्रदान किये गए हैं, इसे रिमोट के माध्यम से भी कंट्रोल किया जा सकता है, सात ही यह सोलर लाइट ऑटोमेटिक रूप से ऑन/ऑफ हो जाती है। ऐसे में ऊर्जा की बचत होती है, जिससे उपकरण का प्रयोग लंबे समय तक किया जा सकता है। इसमें दिया गया IR रिमोट कंट्रोल अलग-अलग प्रकार के लाइटिंग मोड प्रदान करता है।
  • इस सोलर लाइट को आसानी से इंस्टाल किया जा सकता है, इसे यूजर स्वयं से भी स्थापित कर सकता है, सोलर लाइट को माउंट कर के दीवार या गेरेज आदि में स्थापित कर सकते हैं।

इस प्रकार खरीदें सोलर फ्लड लाइट

EPYZ सोलर फ्लड लाइट को आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन के माध्यम से आसानी से खरीद सकते हैं, इस सोलर पैनल पर अमेजन द्वारा 55% का डिस्काउंट प्रदान किया है, सोलर लाइट को आप 1,793 रुपये में खरीद सकते हैं, यदि आप इस सोलर लाइट को ईएमआई पर खरीदना चाहते हैं तो 88 रुपये की ईएमआई पर इसे खरीदा जा सकता है।

सोलर उपकरणों के प्रयोग से बिजली की खपत को कम किया जा सकता है, साथ ही पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखने में भी ये उपकरण एक विशेष भूमिका निभाते हैं, सोलर उपकरणों के प्रयोग से बिजली के बिल को कम किया जा सकता है। एवं कार्बन फुटप्रिन्ट को कम कर के आप हरित भविष्य की ओर बढ़ सकते हैं।

Also Readसोलर पैनल किस मटेरियल से बनाया जाता है? जानिए पूरी जानकारी

सोलर पैनल किस मटेरियल से बनाया जाता है? जानिए पूरी जानकारी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें