Solar लालटेन से करें घर को रोशन, मात्र 626 रुपये में खरीदें

Photo of author

Written by Solar News

Published on

Solar लालटेन से करेगा घर को रोशन, मात्र 626 रुपये में खरीदें
Solar लालटेन

सोलर उपकरणों का प्रयोग तेजी से बढ़ रहा है, अनेक प्रकार के उपकरण सौर ऊर्जा के माध्यम से चलने वाले बाजारों में उपलब्ध हैं। Solar लालटेन का प्रयोग आप घर में एवं यात्राओं में इमरजेंसी लाइट के रूप में कर सकते हैं। सोलर उपकरणों के प्रयोग से पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखा जा सकता है, सोलर उपकरण पर्यावरण के अनुकूल कार्य करते हैं। Solar लालटेन का प्रयोग कर लाइट की जरूरतों को आप पूरा कर सकते हैं।

Solar लालटेन

D Light नाम के ब्रांड की सोलर लालटेन बाजार में उपलब्ध हैं, इस लालटेन का प्रयोग कर यूजर बिजली को आपातकालीन स्थिति में भी प्राप्त कर सकते हैं। इस लालटेन द्वारा केरोसिन लालटेन की तुलना में 5 गुना अधिक लाइट प्राप्त की जा सकती है।

यह सोलर लालटेन फाइबर का बना हुआ है, इसका वजन बहुत कम होता है, इसलिए इसे आप अपने साथ यात्राओं में भी ले जा सकते हैं। निर्माता ब्रांड द्वारा अलग-अलग रंग में यह प्रोडक्ट उपलब्ध किया गया है। इस सोलर लाइट को सौर ऊर्जा के माध्यम से चार्ज किया जाता है।

Solar लालटेन की विशेषता

सोलर लालटेन की विशेषताएं इस प्रकार हैं:-

Also Readक्यों Sine Wave इंवर्टर खरीदना चाहिए, नॉर्मल इंवर्टर की तुलना में देगा ज्यादा फायदे

क्यों Sine Wave इंवर्टर खरीदना चाहिए, नॉर्मल इंवर्टर की तुलना में देगा ज्यादा फायदे

  • इस सोलर किट में ग्राहक को 1 लालटेन, एक सोलर पैनल एवं एक कनेक्टर प्रदान किया जाता है। इस किट के द्वारा आप मोबाइल भी चार्ज कर सकते हैं।
  • D Light की Solar लालटेन को सौर ऊर्जा एवं AC के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है। इसमें डुअल चार्जिंग का फीचर प्रदान किया गया है।
  • यह सोलर लालटेन 360 डिग्री में लाइट प्रदान करता है। इसे अल्ट्रा-फ़्लेक्सिबल बनाया गया है। इसके माध्यम से 6 अलग-अलग स्थितियों में लाइट का उपयोग किया जाता है।
  • इस सोलर लालटेन का उपयोग 2 प्रकार की ब्राइटनेस मोड में क्रमशः 8 घंटे एवं 4 घंटे तक किया जा सकता है।
  • इस सोलर लालटेन में उच्च प्रदर्शन करने के लिए लिथियम फेरो फास्फेट बैटरी प्रदान की गई है, इस बैटरी के माध्यम से लालटेन का प्रयोग 5 साल तक आसानी से किया जा सकता है।
  • सोलर पैनल के माध्यम से इसे तेजी से चार्ज करने के लिए इस प्रोडक्ट पर स्मार्ट एलईडी इन्डिकेटर प्रदान किया गया है।
  • सोलर लालटेन का वजन मात्र 270 ग्राम है, इसे अपने साथ यात्राओं में भी या कहीं भी ले जाया जा सकता है।

Solar लालटेन ऐसे खरीदें

D Light सोलर लालटेन को आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से आसानी से खरीद सकते हैं, इस सोलर प्रोडक्ट को आप अमेजन से ऑर्डर कर सकते हैं। अमेजन पर इसकी कीमत 626 रुपये है। इस सोलर उपकरण पर निर्माता ब्रांड द्वारा 2 साल की वारंटी प्रदान की गई है। इस उपकरण का प्रयोग लंबे समय तक किया जाता हो।

सोलर उपकरणों पर किये गए निवेश को समझदारी का निवेश कहा जाता है, क्योंकि सोलर उपकरणों के प्रयोग से बिजली के बिल को कम किया जा सकता है, एवं अपनी बिजली की जरूरतों को पूरा कर आप लाइट प्राप्त कर सकते हैं। सोलर उपकरण पर्यावरण को सुरक्षित रखते हैं, इनके प्रयोग से किसी प्रकार का प्रदूषण नहीं होता है, एवं हरित भविष्य की ओर बढ़ा जा सकता है।

Also Readटॉप क्वालिटी सोलर पैनल घर पर लगाएं, बिजली की जरूरतों को करें पूरा

टॉप क्वालिटी सोलर पैनल घर पर लगाएं, बिजली की जरूरतों को करें पूरा

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें