मात्र 319 में खरीदें ये  Solar Wall Light, सेंसर के साथ करती है काम

Photo of author

Written by Solar News

Published on

मात्र 319 में खरीदें ये  Solar Wall Light, सेंसर के साथ करती है काम
Solar Wall Light

सोलर उपकरणों की लोकप्रियता में तेजी देखी जा सकती है, ऐसे उपकरणों को चलाने के लिए सौर ऊर्जा का प्रयोग किया जाता है। ग्रिड बिजली की निर्भरता को ये उपकरण कम करते हैं, जिससे बिजली के बिल की चिंता भी यूजर को नहीं सताती है। बाजार में अनेक प्रकार के आधुनिक सोलर उपकरण देखे जा सकते हैं।

Solar Wall Light का प्रयोग कर आप घर की सजावट कर सकते हैं। ऐसी लाइट में सेंसर भी दिए गए होते हैं, जिनके माध्यम से इनका प्रयोग आसानी से किया जा सकता है। सोलर उपकरण पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखने में मदद कर करते हैं।

Solar Wall Light

सोलर वाल लाइट को चलाने के लिए उस पर सोलर पैनल लगा होता है, जिसके द्वारा दिन के समय में सौर ऊर्जा से बिजली बनाई जाती है, रात के समय में उसी बिजली के प्रयोग से यह लाइट जलती है, GIGAWATTS नाम की कंपनी की सोलर लाइट को आप कम कीमत में आसानी से अपने घर पर लगा सकते हैं।

इस सोलर लाइट में 100 LED लाइट का प्रयोग किया गया है, इसमें उच्च दक्षता का सोलर पैनल लगा होता है। इस सोलर लाइट में डस्क टू डॉन सेंसर लगा होता है, जिसके द्वारा अंधेरा होने पर यह लाइट ऑटोमेटिक ही ऑन हो जाती है।

Also ReadEMI पर खरीदें 1kW सोलर सिस्टम, आसानी से लगाएं अब सोलर

EMI पर खरीदें 1kW सोलर सिस्टम, आसानी से लगाएं अब सोलर

सोलर वाल लाइट की विशेषताएं

सोलर वाल लाइट की विशेषताएं इस प्रकार रहती है:-

  • Solar Light एक आधुनिक उपकरण है, जिसे सौर ऊर्जा के माध्यम से चलाया जाता है, इसमें दिए गए सेंसर से यह अपने आप अंधेरे एवं उजाले में ऑन-ऑफ हो जाती है।
  • सोलर लाइट का प्रयोग करने के लिए ग्रिड बिजली पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं होती है, इसलिए इस लाइट के द्वारा बिजली खपत को कम किया जा सकता हैं।
  • इस लाइट को आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है, इसे आप दीवारों, पोस्ट या बाड पर आसानी से लगा सकते हैं। यह एक वायरलेस लाइट होती है।
  • इस सोलर लाइट को इस प्रकार बनाया गया है, कि इसका प्रयोग हर प्रकार के मौसम में किया जा सकता है। यह खराब मौसम वाले क्षेत्रों में भी प्रयोग की जा सकती है, एवं लंबे समय तक इसका लाभ उठाया जा सकता है।
  • गीगावाट की सोलर लाइट से आप अपने घर को सुंदर बना सकते हैं, इसके प्रयोग से अंधेरे में सुंदर प्रकाश प्रदान किया जाता है, जो देखने में बहुत सुंदर लगता है।

Solar Wall Light कैसे खरीदें?

Gigawatts की Solar Wall Light को आप आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन की सहायता से खरीद सकते हैं, इस सोलर लाइट की वैसे तो कीमत 660 रुपये है, लेकिन इस पर अमेजन द्वारा विशेष ऑफर प्रदान किया गया है, इसमें 52% का तगड़ा डिस्काउंट दिया गया है, जिससे आप इस सोलर लाइट को मात्र 319 रुपये में खरीद सकते हैं। 111 रुपये की ईएमआई पर भी इस सोलर लाइट को खरीदा जा सकता है।

सोलर वॉल लाइट के द्वारा बिजली की बचत के साथ-साथ पर्यावरण की भी सुरक्षा भी कर सकते हैं। मात्र 319 रुपये में मिलने वाली यह लाइट आपके घर के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इसे आसानी से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है, एवं यह आपके बिजली बिल को भी कम करती है।

Also ReadUTL 5kW सोलर सिस्टम लगाने में होगा इतना खर्चा, यहाँ जानें

UTL 5kW सोलर सिस्टम लगाने में होगा इतना खर्चा, यहाँ जानें

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें