Weatherproof Security Solar Light खरीदें मात्र 199 रुपये में, पूरी जानकारी देखें।

Photo of author

Written by Solar News

Published on

वेदरप्रूफ सिक्योरिटी सोलर लाइट खरीदें मात्र 199 रुपये में, पूरी जानकारी देखें।
वेदरप्रूफ सिक्योरिटी सोलर लाइट

सौर ऊर्जा प्रचुर मात्रा में प्राप्त होती है, इसके प्रयोग से बिजली का उत्पादन किया जा सकता है, इसलिए ही सौर ऊर्जा को भविष्य की ऊर्जा भी कहा जाता है। सौर ऊर्जा का प्रयोग कर के कार्य करने वाले अनेक उपकरण आज के समय में बाजार में उपलब्ध रहते हैं। वेदरप्रूफ सिक्योरिटी सोलर लाइट के प्रयोग से घर को आप सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं। यह लाइट सौर ऊर्जा के माध्यम से संचालित होती है। इस प्रकार के उपकरण का प्रयोग अपने घर में एवं घर के बाहर गार्डन में कर सकते हैं।

Weatherproof Security Solar Light

इस सोलर लाइट में आधुनिक लिथियम बैटरी प्रदान की गई है, जिसकी क्षमता 800 mAh होती है। सोलर लाइट में 20 एलईडी बल्ब लगे होते हैं, जिसके द्वारा सफेद रंग का प्रकाश प्रदान किया जाता है। इस सोलर लाइट पर पालीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल लगा रहता है, इस सोलर पैनल के माध्यम से बैटरी की फास्ट चार्जिंग की जाती है। यह एक वायरलेस उपकरण है, जिसे आसानी से स्थापित किया जा सकता है। सोलर पैनल के माध्यम से यह सोलर लाइट ऑटोमेटिक रूप से संचालित की जा सकती है। ऐसे में ऊर्जा बचत की जाती है।

वेदरप्रूफ सिक्योरिटी सोलर लाइट की विशेषताएं

  • वेदरप्रूफ सिक्योरिटी सोलर लाइट को आसानी से स्थापित किया जा सकता है। इसे दीवार पर आसानी से माउंट कर सकते हैं। इसमें किसी प्रकार की वायरिंग की आवश्यकता नहीं होती है।
  • वेदरप्रूफ सिक्योरिटी सोलर लाइट पर सेंसर लगा रहता है, यदि आप सोलर पैनल के ऊपर कवर करते हैं तो यह लाइट ऑटोमेटिक ही बंद हो जाती है।
  • यह सोल लाइट पर्यावरण के अनुकूल कार्य करता है, इसके प्रयोग से प्रदूषण मुक्त लाइट प्राप्त की जा सकती है। सोलर उपकरण पर्यावरण को किसी प्रकार की हानि नहीं पहुंचाते हैं।
  • उस सोलर लाइट के द्वारा आप आसानी से 6 से 8 घंटे तक लाइट प्राप्त कर सकते हैं। अंधेरा होते ही यह लाइट स्वतः ऑन हो जाती है।
  • इस सोलर लाइट में 20 एलईडी बल्ब लगे रहते हैं, जिनके द्वारा 160 लुमेन तक की रोशनी प्रदान की जाती है। सेंसर के माध्यम बिजली की बचत की जा सकती है।

वेदरप्रूफ सिक्योरिटी सोलर लाइट को कैसे खरीदें?

वेदरप्रूफ सिक्योरिटी सोलर लाइट को आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से आसानी से खरीद सकते हैं, अमेजन पर इस सोलर लाइट की कीमत मात्र 199 रुपये है। इस सोलर लाइट की कीमत पर 72% का डिस्काउंट प्रदान किया जा रहा है। कम कीमत पर आप आसानी से इस सोलर लाइट को खरीद कर घर को सुरक्षा प्रदान करने के साथ घर को रोशन भी कर सकते हैं। यह एक मोशन सेंसर लाइट होती है, जिसे आप आसानी से दीवार पर स्थापित कर सकते हैं।

Also Readअभी लगवाएं Exide 4kW सोलर सिस्टम पाएं 78 हजार की सब्सिडी

अभी लगवाएं Exide 4kW सोलर सिस्टम पाएं 78 हजार की सब्सिडी

सोलर उपकरणों पर किये जाने वाले निवेश को बुद्धिमानी का निवेश कहा जाता है, ऐसे उपकरणों का प्रयोग लंबे समय तक प्रयोग किया जा सकता है। सोलर लाइट पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त रखने में सहायक होते हैं, सोलर उपकरण के प्रयोग से कार्बन फुटप्रिन्ट को कम किया जा सकता है, क्योंकि इनके प्रयोग से जीवाश्म ईंधन की निर्भरता को कम कर सकते हैं। सोलर उपकरण के प्रयोग से ही हरित भविष्य की कल्पना को संभव किया जा सकता है।

Also Read

7 किलोवाट सोलर पैनल सिस्टम लगाने का कुल खर्चा और कितनी मिलेगी सब्सिडी, ये रही कैलकुलेशन

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें