DAEWOO इंवर्टर से चलाएं AC, कूलर और फ्रिज, सोलर से करें चार्ज, पूरी जानकारी देखें

Photo of author

Written by Solar News

Published on

DAEWOO इंवर्टर से चलाएं AC, कूलर और फ्रिज, सोलर से करें चार्ज, पूरी जानकारी देखें
DAEWOO इंवर्टर

बिजली की जरूरतें आज के समय में तेजी से बढ़ रही है, जिसके साथ में बिजली का बिल भी बढ़ रहा है। बिजली की कटौती गर्मियों में अधिक पावर लोड के कारण ज्यादा होती है, बिजली की इस समस्या का समाधान सौर ऊर्जा से पूरा किया जा सकता है, DAEWOO इंवर्टर को स्थापित कर के आप घर में बिजली से चलाए जानें वाले सभी उपकरणों का प्रयोग कर सकते हैं। इस इंवर्टर की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसे सौर ऊर्जा के माध्यम से भी चलाया जा सकता है। जिसे पर्यावरण को भी सुरक्षित रखा जा सकता है और बिजली के बिल को भी कम किया जा सकता है।

DAEWOO इंवर्टर

DAEWOO ब्रांड द्वारा एक नया पावर इंवर्टर पेश किया गया है, इस इंवर्टर में इनबिल्ड बैटरी लगी होती है, जिससे आप को अलग से बैटरी खरीदने की आवश्यकता नहीं पड़ती है, DAEWOO इंवर्टर को मेंटनेंस फ्री लिथियम इंवर्टर भी कहा जाता है, इस इंवर्टर को खरीद कर आप लंबे समय तक इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं। एक बार निवेश करने के बाद लंबे समय तक इस इंवर्टर को चलाया जा सकता है। इस इंवर्टर पर निर्माता ब्रांड द्वारा 5 वर्ष की वारंटी प्रदान की जाती है, इसमें लगी बैटरी की लाइफ-साइकिल 15 साल बताई गई है।

सोलर पैनल से चार्ज करें DAEWOO इंवर्टर

DAEWOO इंवर्टर को आसानी से दीवार में इंस्टाल किया जा सकता है, यह ऐसे स्थानों के लिए एक अच्छा विकल्प बताया गया है, जहां बिजली की कटौती की समस्या अधिक रहती है। इस इंवर्टर को चार्ज करने के लिए आप सोलर पैनल को अपने घर में इंस्टॉल कर सकते हैं। सौर ऊर्जा को विद्युत ऊर्जा में बदलने का काम सोलर इंवर्टर द्वारा किया जाता है, इस इंवर्टर में इनबिल्ड चार्जिंग कंट्रोलर प्रदान किया गया है, जिस के माध्यम से इंवर्टर सोलर पैनल द्वारा चार्ज किया जा सकता है। एवं इसमें लगी बैटरी को चार्ज करता है।

DAEWOO इंवर्टर में सुरक्षा

अधिकांश इंवर्टर ओवरलोड की समस्या होने पर काम करना बंद कर देत यहीं, या खराब हो जाते हैं, जबकि DAEWOO इंवर्टर ओवरलोड की स्थिति या शॉर्ट सर्किट होने पर भी सुरक्षित रहता है, इस इंवर्टर को ऑटोमेटिक स्टार्ट एवं सुरक्षा की क्षमता के साथ रखा गया है, इस इंवर्टर का वजन अधिक नहीं है, इसलिए इसका प्रयोग घर या ऑफिस में बिजली सप्लाई को प्राप्त करने के लिए किया जाता है। सोलर पैनल से प्राप्त होने वाली असमान बिजली को कंट्रोल कर के इस इंवर्टर को सुरक्षित रखा जा सकता है।

Also Readसोलर पैनल इन 8 कारणों की वजह से होता है फायदेमंद, देखें पूरी जानकारी

सोलर पैनल इन 8 कारणों की वजह से होता है फायदेमंद, देखें पूरी जानकारी

DAEWOO इंवर्टर के मॉडल एवं कीमत

बाजार में DAEWOO इन्वर्टर के अनेक मॉडल हैं, जिनकी क्षमता एवं कीमतें इस प्रकार हैं:-

  • 0.5 किलोवॉट एंपीयर इन्वर्टर– 31,274 रुपये
  • 1.0 केवीए मॉडल– 50,229 रुपये
  • 2.0 केवीए मॉडल इन्वर्टर– 74,871 रुपये
  • 3.0 केवीए मॉडल इन्वर्टर– 1,51,639 रुपये
  • 5.0 केवीए मॉडल इन्वर्टर– 2,89,480 रुपये
  • 10 केवीए मॉडल इन्वर्टर– 5,23,938 रुपये

DAEWOO ब्रांड का यह पावरफुल इन्वर्टर बिजली कटने की समस्या का एक बेहतरीन समाधान है।इस इंवर्टर के माध्यम से आप एसी, कूलर एवं फ्रिज जैसे अधिक लोड वाले उपकरणों को आसानी से चला सकते हैं, एवं सोलर पैनल से चार्ज होने के कारण यह पर्यावरण के अनुकूल भी है। इसकी लंबी बैटरी लाइफ एवं मेंटेनेंस फ्री डिज़ाइन इसे एक प्रभावी और किफायती इंवर्टर बनाते हैं। आप इस इंवर्टर में निवेश कर के लंबे समय तक इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Also Readघर में लगाएं सोलर पैनल, बिजली बिल की चिंता करें खत्म

घर में लगाएं सोलर पैनल, बिजली बिल की चिंता करें खत्म

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें