JA Solar DeepBlue 4.0 Pro सीरीज: सोलर एनर्जी का जबरदस्त लाभ उठाएं

Photo of author

Written by Solar News

Published on

JA Solar DeepBlue 4.0 Pro सीरीज: सोलर एनर्जी का जबरदस्त लाभ उठाएं

सोलर एनर्जी का लाभ उठा कर बिजली की आवश्यकताओं को आसानी से पूरा कर सकते हैं, बाजार में अनेक ब्रांड के सोलर उपकरण देखे जा सकते हैं। सोलर पैनल लगे फोटोवोल्टिक सेल की तकनीक को विकसित करने के बाद ज्यादा बिजली प्राप्त की जा सकती है। JA Solar DeepBlue 4.0 Pro सीरीज के पैनल उच्च दक्षता और क्षमता के साथ में उपलब्ध हैं।

JA Solar DeepBlue 4.0 Pro सीरीज

JA Solar DeepBlue 4.0 Pro सीरीज में मुख्यतः दो प्रकार के  JAM72D42 LB 640W और JAM66D45 LB 630W सोलर पैनल उपलब्ध हैं, इन पैनल का प्रयोग आवासीय क्षेत्र, औद्योगिक क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों में भी किया जा सकता है। ये सोलर पैनल कुशल कार्य प्रदर्शन एवं विश्वसनीयता के लिए जाने जाते हैं।

JA Solar DeepBlue 4.0 Pro सीरीज के सोलर पैनल

इस सीरीज में मोनोक्रिस्टलाइन बाइफेशियल N-टाइप तकनीक के सोलर पैनल हैं, इन सोलर पैनल की दक्षता ने पैनल की ट्यून में ज्यादा है। 640 वाट और 630 वाट के पैनल की दक्षता 23.3% तक है। इन सोलर पैनल को मल्टी बसबार के रूप में डिजाइन किया गया है, ऐसे डिजाइन से विद्युत प्रतिरोध को कम किया जा सकता है। और बिजली को कुशलता से प्राप्त किया जा सकता है।

Also Readसोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का IPO आज खुलेगा, 100 से से कम कीमत में तुरंत खरीदें

सोलर पैनल वाली कंपनी का IPO खुलेगा आज, 100 से कम कीमत में अभी खरीदें

JA Solar DeepBlue 4.0 Pro सीरीज में बाइफेशियल सोलर पैनल

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

इस तकनीक के सोलर पैनल सामने की ओर से सूर्य की रोशनी से एवं पीछे की ओर से परावर्तित प्रकाश से बिजली बनाते हैं। ऐसे में अधिक मात्रा में बिजली प्राप्त की जा सकती है। बाइफेशियल सोलर पैनल को कम स्थान में इंस्टाल किया जा सकता है। अन्य तकनीक के सोलर पैनल की तुलना में इस प्रकार के सोलर पैनल से ज्यादा बिजली जनरेट की जा सकती है।

JA Solar DeepBlue 4.0 Pro सीरीज की विशेषता

  • मजबूत सोलर पैनल: इन सोलर पैनल में एनोडाइज्ड एल्युमिनियम मिश्र धातु फ्रेम दिया गया है, जिससे इन्हें सुरक्षा प्रदान की जा सकती है।
  • चले सालों-साल: इन सोलर पैनल की विघटन दर पहले साल में 1% से अधिक नहीं है, वार्षिक विघटन दर 30 सालों में मात्र 0.4% रहती है। ये हाई टेम्परेचर में भी बढ़िया काम करते हैं।
  • कुशल सोलर पैनल: इन सोलर पैनल को इस प्रकार से बनाया गया है, कि इनका प्रयोग हर प्रकार के मौसम में किया जा सकता है। ये पैनल PID के प्रति प्रतिरोधी होते हैं, इनका निर्माण मजबूती से किया गया है।
  • सुरक्षा के फीचर्स: इन पैनल में IP68 रेटिंग वाला जंक्शन बॉक्स रहता है, और ये बॉक्स उच्च अग्नि प्रतिरोध होता है। ऐसे में पैनल को धूल और पानी से सुरक्षित रखा जा सकता है।
  • आसानी इंस्टालेशन: ग्राहक को समझाने के लिए JA Solar इंस्टॉलेशन मैनुअल दी गई है, जिसमें स्थापना से जुड़ी जानकारी रहती है, ऐसे में आप सही से सिस्टम को लगा सकते हैं।
  • वारंटी: JA Solar के इन आधुनिक पैनल पर 12 साल की प्रोडक्ट वारंटी दी जाती है, जिसमें पैनल के खराब होने पर सही किया जा सकता है। और इन पैनल पर 30 साल की परफ़ोर्मेंस वारंटी भी दी जाती है। 30 साल बाद ये पैनल कम से कम 87.4% का आउटपुट प्रदान करते हैं।

JA Solar DeepBlue 4.0 Pro सीरीज के 630 वाट और 640 वाट के सोलर पैनल का प्रयोग कर के आप घर में कुशल सोलर सिस्टम इंस्टाल कर सकते हैं। उच्च क्षमता के ये पैनल आपकी बिजली की सभी नीड़ को बड़े आसानी से पूरा करने में सक्षम रहती है।

Also Readटाटा पावर को मिला 400 मेगावाट का प्रोजेक्ट, शेयर में आ सकता है उछाल

टाटा पावर को मिला 400 मेगावाट का प्रोजेक्ट, शेयर में आ सकता है उछाल

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें