भारत में बेस्ट सोलर इंवर्टर, सोलर सिस्टम को बनाएं मजबूत

Photo of author

Written by Solar News

Published on

भारत में बेस्ट सोलर इंवर्टर, सोलर सिस्टम को बनाएं मजबूत

सोलर सिस्टम में डीसी को एसी में बदलने के लिए बेस्ट सोलर इंवर्टर (Best Solar Inverter) का प्रयोग करना चाहिए।सोलर सिस्टम में सोलर पैनल बिजली जनरेट करने का काम करते हैं, सोलर पैनल द्वारा DC के रूप में बिजली का उत्पादन किया जाता है। घरों में प्रयोग किये जाने वाले ज्यादातर उपकरण AC करंट के माध्यम से चलते हैं। ऐसे में सिस्टम को सुरक्षित बनाया जा सकता है।

भारत में बेस्ट सोलर इंवर्टर

बाजार में कई ब्रांड के सोलर इंवर्टर मौजूद हैं, जिनका प्रयोग सोलर सिस्टम के प्रकार के अनुसार किया जाता है। EASY SOLAR सौर ऊर्जा के क्षेत्र में उभरता हुआ है नया ब्रांड है। जिसका मुख्यालय गाजियाबाद में है। YUGAMA INTEL 3650 एक ऑफग्रिड प्रकार का इंवर्टर है। यह घरों में प्रयोग करने के लिए एक बेस्ट सोलर इंवर्टर है, कंपनी द्वारा TV, BLDC फैन एवं VFD आदि का निर्माण भी किया जाता है।

EASY SOLAR बेस्ट सोलर इंवर्टर की विशेषताएं

YUGAMA INTEL 3650 की विशेषताएं इस प्रकार हैं:-

  • क्षमता: इस पैनल की क्षमता 3 किलोवाट और वोल्टेज रेटिंग 24 वॉल्ट है। इसमें 2 बैटरियों को जोड़ सकते हैं।
  • सोलर चार्ज कंट्रोलर: इसमें PWM तकनीक का कंट्रोलर लगा हैं, जिसकी करंट रेटिंग 70Amp है, इसमें 2400 वाट के पैनल जोड़ सकते हैं।
  • डिजाइन: इसे आकर्षक रूप से डिजाइन किया गया है, यूजर फ़्रेंडली बनाने के लिए डिस्प्ले भी दी गई है।
  • DSP बेस्ड टेक्नोलॉजी: इस तकनीक से दक्षता बढ़ती है, और इंवर्टर कुशलता से कार्य करता है।
  • फास्ट चार्जिंग और कम रखरखाव: इस इंवर्टर से फास्ट चार्जिंग की जा सकती है, इसे कम रखरखाव की जरूरत होती है।
  • हीट मैनेजमेंट: इंवर्टर में दोनों ओर से एयर वेंट्स लगे हैं, जिससे हीट बाहर निकलती और इंवर्टर को ठंडा रखती है। इसमें पीछे की ओर से भी दो फैन दिए गए हैं।

EASY SOLAR इंवर्टर की परफॉर्मेंस

EASY SOLAR के बेस्ट सोलर इंवर्टर YUGAMA INTEL 3650 का प्रयोग करने के बाद घरों में प्रयोग किये जाने वाले 1 टन के AC को भी आसानी से चला सकते हैं, इस इंवर्टर से 1HP के वाटर पंप, वाशिंग मशीन, फ्रीज, आदि उपकरणों को भी चलाया जा सकता है। इस इंवर्टर से बैटरी को सही वोल्टेज से चार्ज किया जाता है। जिससे 10-15% ज्यादा बैकअप मिलता है।

Also Readआपके लिए बढ़िया Solar Inverter या PCU, यहाँ जानें पूरी जानकारी

आपके लिए बढ़िया Solar Inverter या PCU, यहाँ जानें पूरी जानकारी

बेस्ट सोलर इंवर्टर की कीमत और वारंटी

YUGAMA INTEL 3650 इंवर्टर की कीमत लगभग 20 हजार रुपये है, यह कीमत समय और स्थान पर भी निर्भर करती है। इस इंवर्टर पर कंपनी द्वारा 2 साल की वारंटी दी गई है। इंवर्टर का प्रयोग घर, दुकान, ऑफिस आदि स्थानों में किया जा सकता है। इसे ऑनलाइन माध्यम से भी खरीद सकते हैं।

इस प्रकार के बेस्ट सोलर इंवर्टर को कम कीमत में खरीद के लाभ प्राप्त किया जा सकता है, इंवर्टर के प्रयोग से केवल छोटे ही नहीं ज्यादा लोड वाले उपकरणों को भी चला सकते हैं। ऐसे में सोलर उपकरणों के प्रयोग से बिजली के बिल को कम किया जा सकता है, और पर्यावरण को भी सुरक्षित रखा जा सकता है।

Also ReadSecurity Solar Light को करें घर में इंस्टाल, खरीदें एकदम सस्ते में

Security Solar Light को करें घर में इंस्टाल, खरीदें एकदम सस्ते में

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें