Microtek Solar System लगाएं केवल 17 हजार रुपये में, कम कीमत में उठायें लाभ

Photo of author

Written by Solar News

Published on

Microtek Solar System लगाएं केवल 17 हजार रुपये में, कम कीमत में उठायें लाभ

भारत में सोलर उपकरणों का निर्माण करने वाले अनेक ब्रांड मौजूद हैं इन ब्रांड के द्वारा आधुनिक तकनीक के सोलर उपकरणों का निर्माण एवं विक्रय किया जाता है। Microtek Solar System को स्थापित कर के बिजली की जरूरतों को सस्ते में प्राप्त कर सकते हैं। सोलर सिस्टम को लगाने के बाद कई प्रकार से यूजर को लाभ प्राप्त होता है। सोलर सिस्टम को लगाकर प्रदूषण मुक्त तरीके से बिजली को बनाया जाता है।

Microtek Solar System

माइक्रोटेक के सोलर उपकरणों को खरीद कर आप एक बढ़िया सोलर सिस्टम घर में लगा सकते हैं, जिसके प्रयोग से आप घर में बिजली की सभी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं, और बिजली की पूर्ति करने के साथ ही आप बिजली के बिल को भी कम कर सकते हैं, क्योंकि सोलर उपकरणों के प्रयोग से ग्रिड बिजली की निर्भरता को काफी कम किया जा सकता है। Microtek Solar System में सोलर पैनल, सोलर इंवर्टर का प्रयोग किया जाता है।

Microtek Solar System की कीमत

माइक्रोटेक के एक बढ़िया सोलर सिस्टम को आप मात्र 17 हजार रुपये में लगवा सकते हैं। इसमें आपको 165 वाट का एक पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल, एक चार्ज कंट्रोलर और कनेक्शन और स्थापना के लिए वायर और स्टैन्ड का प्रयोग किया जाता है। इस सिस्टम में लगने वाले पैनल की कीमत 12 हजार रुपये, सोलर चार्ज कंट्रोलर की कीमत 2,500 रुपये और वायर और स्टैन्ड की कीमत 2,500 रुपये रहती है।

बैटरी का प्रयोग करना चाहते हैं?

अगर आप पावर बैकअप के लिए इस सिस्टम में बैटरी का प्रयोग करना चाहते हैं तो आपको अतिरिक्त भुगतान कर बैटरी को खरीदना होगा। बैटरी को खरीद कर सोलर पैनल से बनने वाली बिजली को इसमें स्टोर किया जा सकता है। पैनल और बैटरी को जोड़ने के लिए सोलर चार्ज कंट्रोलर का प्रयोग किया जाता है। सोलर सिस्टम में प्रयोग की जाने वाली बैटरी C10 रेटिंग वाली रहती है।

Also ReadUrja Global Ltd: 2 रुपये का ये शेयर बन गया आज 20 रुपये का, सोलर सेक्टर में है इस कंपनी की धाक

Urja Global Ltd: 2 रुपये का ये शेयर बन गया आज 20 रुपये का, सोलर सेक्टर में है इस कंपनी की धाक

सस्ते में लगाएं सोलर पैनल उठायें लाभ

Microtek Solar System को कम कीमत में खरीद कर आप लंबे समय तक बिजली की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, इसमें सोलर पैनल द्वारा 25 साल से अधिक समय तक बिजली का उत्पादन किया जा सकता है। सोलर सिस्टम को घर में स्थापित करने के बाद आप बिजली के बिल से राहत प्राप्त कर सकते हैं, यह सिस्टम पर्यावरण को भी स्वच्छ और सुरक्षित रखने में योगदान प्रदान करता है, ऐसे में कार्बन फुटप्रिन्ट को कम किया जा सकता है।

कम कीमत में सोलर सिस्टम को खरीदने के लिए आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म का लाभ प्राप्त कर सकते हैं, और अगर आप अपने नजदीकी बाजार से सोलर सिस्टम को खरीदना चाहते हैं तो आप मिक्रोटकेक के डीलर से बात कर सकते हैं। सोलर सिस्टम का लाभ लंबे समय तक उठाने के लिए जरूरी है कि यूजर सही से सोलर सिस्टम को स्थापित करें और सही से रखरखाव करें।

Also ReadSolar Panel खरीदने की योजना बना रहे हैं? जानिए Top 5 Solar Brands के बारे में!

Solar Panel खरीदने की योजना बना रहे हैं? जानिए Top 5 Solar Brands के बारे में!

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें