देश का सबसे हाइटेक सोलर इंवर्टर खरीदें, सोलर सिस्टम देगा फायदा ही फायदा

Photo of author

Written by Solar News

Published on

देश का सबसे हाइटेक सोलर इंवर्टर खरीदें, सोलर सिस्टम देगा फायदा ही फायदा

भारत में सोलर उपकरणों के लिए एक बड़ा और फैला हुआ बाजार है, यहाँ अनेक ब्रांड के सोलर उपकरण बाजारों में देखे जा सकते हैं। इसमें से सबसे हाइटेक सोलर इंवर्टर (Hi Tech Solar Inverter) का प्रयोग कर आप सोलर सिस्टम स्थापित कर सकते हैं। भारत में सोलर और पावर की फेमस कंपनी Havells द्वारा यह इंवर्टर निर्मित और विकसित किया गया है। इस इंवर्टर के प्रयोग से सोलर सिस्टम को मजबूत बनाया जा सकता है।

सबसे हाइटेक सोलर इंवर्टर

Havells के सोलर और पावर उपकरण का प्रयोग देखा जा सकता है, इनके द्वारा बनाए गए सबसे हाइटेक सोलर इंवर्टर का प्रयोग हाइब्रिड सोलर सिस्टम में किया जा सकता है। हाइब्रिड सोलर सिस्टम में सोलर पैनल से बनने वाली बिजली, बैटरी में स्टोर की गई बिजली और ग्रिड से प्राप्त होने वाली बिजली तीनों का ही प्रयोग किया जाता है। इस सिस्टम का प्रयोग कर के बिजली की सभी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं।

सबसे हाइटेक सोलर इंवर्टर की विशिष्टताएं

  • स्मार्ट फीचर्स: Havells के इस इंवर्टर में आधुनिक फीचर्स प्रदान किये गए हैं, यह इंवर्टर सबसे पहले सोलर पैनल का प्रयोग करता है, उसके बाद यह बैटरी में स्टोर बिजली का प्रयोग करता है, और अंत में यह ग्रिड बिजली का प्रयोग करता है।
  • फास्ट चार्ज: इस इंवर्टर के प्रयोग से बैटरी को जल्दी चार्ज कर सकते हैं, क्योंकि इसमें फास्ट चार्ज की सुविधा दी गई है।
  • लोड मैनेजमेंट: इस इंवर्टर पर जब लोड पड़ता है, तो यह पहले पैनल से प्राप्त होने वाली बिजली का प्रयोग करता है, उसके बाद यह बैटरी में स्टोर बिजली लेता है। और आखिर में ग्रिड से लोड को चलाता है।
  • एडवांस टेक्नोलॉजी: इस इंवर्टर में MPPT तकनीक का सोलर चार्ज कंट्रोलर लगा रहता है, इस कंट्रोलर से सोलर पैनल से आने वाली बिजली की करंट और वोल्टेज दोनों को ही कंट्रोल कर सकते हैं।
  • हैवल्स बैटरी: हैवल्स द्वारा बनाई जाने वाली नॉर्मल बैटरी और सोलर बैटरी दोनों को यह यह सपोर्ट करता है। सोलर बैटरी पर निर्माता ब्रांड द्वारा बढ़िया वारंटी भी दी जाती है।

ऐसे खरीदें सबसे हाइटेक सोलर इंवर्टर

Havells द्वारा अलग-अलग क्षमता के हाइब्रिड इंवर्टर का निर्माण किया जाता है, जिसका प्रयोग यूजर अपनी जरूरत के अनुसार कर सकते हैं। इन इंवर्टर को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से आसानी से खरीद सकते हैं। ऑनलाइन माध्यम से खरीदने पर इन पर डिस्काउंट प्राप्त किया जा सकता है। 10kVA वाले इंवर्टर की कीमत 13 हजार रुपये एवं 850VA वाले इंवर्टर की कीमत लगभग 8500 रुपये तक रहती है।

Also ReadWinsol Engineers share price: 8 दिन में 526% उछला यह शेयर, कंपनी ने मचाई धूम निवेशकों की मौज

Winsol Engineers Share Price: 8 दिन में 526% उछला यह शेयर, कंपनी ने मचाई धूम निवेशकों की मौज

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

अपने सोलर सिस्टम को कुशल और मजबूत बनाने के लिए इस प्रकार के इंवर्टर का प्रयोग कर सकते हैं। यह सिस्टम को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही घर के पूरे लोड को भी आसानी से चला सकता है। सोलर सिस्टम के प्रयोग से ही पर्यावरण को भी सुरक्षित रखा जा सकता है।

Also Readभारत में लॉन्च हुई Solar से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, देगी 3000 Km तक चलाएं

भारत में लॉन्च हुई Solar से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, देगी 3000 Km तक चलाएं

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें