सोलर लालटेन का करें यूज, खरीदें एक दम सस्ते में, पूरी डिटेल देखें

Photo of author

Written by Solar News

Published on

सोलर लालटेन का करें यूज, खरीदें एक दम सस्ते में, पूरी डिटेल देखें

सोलर एनर्जी को भविष्य की ऊर्जा भी कहा जाता है, इस ऊर्जा का प्रयोग कर बिजली की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। सोलर उपकरणों के प्रयोग से कई प्रकार के लाभ यूजर को प्राप्त होते हैं। सोलर लालटेन (Solar Lantern) को कम कीमत में खरीद कर आप अपने घर में और यात्राओं में प्रयोग कर सकते हैं। इसका प्रयोग कर के इमरजेंसी के समय लाइट प्राप्त की जा सकती है।

सोलर लालटेन की जानकारी

भारत सोलर एनर्जी का एक बहुत बड़ा मार्केट हैं, यहाँ कई प्रकार के सोलर उपकरण बाजार में उपलब्ध रहते हैं। जिन्हें आप अपने नजदीकी बाजार से या ऑनलाइन माध्यम से आसानी से खरीद सकते हैं। ऐसे ही D LIGHT ब्रांड के सोलर लालटेन का उपयोग कर आप रोशनी की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

सोलर लालटेन का प्रयोग करने के बाद जीवाश्म ईंधन से चलने वाले लैम्प के प्रयोग को खत्म किया जा सकता है, क्योंकि जीवाश्म ईंधन से चलने वाले उपकरण भारी मात्रा में प्रदूषण का कारण होते हैं और इनके माध्यम से कम रोशनी भी प्राप्त होती है। जबकि सोलर लालटेन का प्रयोग कर के जीवाश्म ईंधन वाले पंप की तुलना में 5 गुना ज्यादा तेज प्रकाश प्राप्त होता है।

Also Read

फ्री बिजली से जुडी सोलर स्किम को लेकर हो सकता है बड़ा एलान, देखें पूरी जानकारी

D LIGHT Solar Lantern के फीचर्स

  • सोलर किट: इस सोलर किट में ग्राहक को एक लालटेन, सोलर पैनल और कनेक्टर दिया गया है, इनके प्रयोग से ही लाइट प्राप्त की जा सकती हो।
  • डुअल चार्जिंग: इस लालटेन को सोलर एनर्जी से प्राप्त बिजली और AC के द्वारा भी चार्ज कर सकते हैं।
  • चारों ओर लाइट: इस लालटेन के प्रयोग से 360 डिग्री लाइट प्राप्त की जा सकती है, इसमें 6 अलग-अलग स्थितियों में लाइट प्राप्त की जा सकती है।
  • ब्राइटनेस मोड: इस सोलर लालटेन को दो प्रकार के ब्राइटनेस मोड में चलाया जा सकता है, इसमें से एक में 8 घंटे तक लाइट प्राप्त होती है, जबकि दूसरे में मात्र 4 घंटे तक लाइट मिलती है।
  • आधुनिक तकनीक की बैटरी: इस लालटेन में एडवांस तकनीक की लिथियम फेरो फास्फेट बैटरी इनबिल्ड रहती है। इस बैटरी का प्रयोग 5 साल तक किया जा सकता है।
  • पोर्टेबल: इस लालटेन का वजन कम है, ऐसे में इसे अपने साथ ले जाया जा सकता है, और उपयोग कर सकते हैं। इसकी सहायता से मोबाइल चार्ज भी कर सकते हैं।

सोलर लालटेन की कीमत देखें

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

D Light सोलर लालटेन की कीमत 626 रुपये है, इसे आसानी से ऑनलाइन माध्यम (अमेजन) से खरीदा जा सकता है। इस पर यूजर को 2 साल की वारंटी प्रदान की जाती है। लंबे समय तक उपयोग करने के लिए इस लालटेन का प्रयोग किया जा सकता है।

सोलर उपकरणों के प्रयोग से ग्रिड बिजली की निर्भरता कम होती है, जिससे बिजली बिल कम करने में ये सहायक होते हैं। साथ ही इस प्रकार के उपकरणों का प्रयोग करके पर्यावरण में कार्बन फुटप्रिन्ट की मात्रा को कम करने में भी मदद मिलती है।

Also ReadSolar कूलर से करें बिल और गर्मी दोनों कम, जानें कीमत की पूरी जानकारी

Solar कूलर से करें बिल और गर्मी दोनों कम, जानें कीमत की पूरी जानकारी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें