मल्टीबैगर रिटर्न: निवेश से होगा फायदा ही फायदा, 1 साल में 9,200% का रिटर्न

Photo of author

Written by Solar News

Published on

मल्टीबैगर रिटर्न: 200 रुपये से कम के सोलर स्टॉक पर लगा अपर सर्किट, 1 साल में 9,200% का रिटर्न
मल्टीबैगर रिटर्न

नवीकरणीय ऊर्जा के प्रोजेक्ट आज के समय में भारत में तेजी से स्थापित किये जा रहे हैं, साथ ही सरकार द्वारा नागरिकों को सोलर उपकरण लगाने के लिए भी सरकार द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है, ऐसे में नवीकरणीय ऊर्जा से जुड़ी कंपनी के शेयर में भारी उछाल देखा गया है, कंपनी द्वारा मल्टीबैगर रिटर्न प्रदान किया जा रहा है। उजास एनर्जी के शेयर में निवेश करने वाले निवेशकों को कंपनी द्वारा 1 साल में 9,200% का रिटर्न प्रदान किया गया है। इसमें निवेश कर आप अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

मल्टीबैगर रिटर्न- उजास एनर्जी

सौर ऊर्जा से जुड़ी स्मॉल-कैप कंपनी उजास एनर्जी द्वारा अपने निवेशकों को मात्र एक साल में 9,200% का रिटर्न प्रदान किया गया है, उजास के शेयर की कीमतों में लगातार ही बढ़ोत्तरी हो रही है। उजास कंपनी द्वारा सौर ऊर्जा के प्रोजेक्ट, सौर उपकरणों का निर्माण, उपकरणों की बिक्री एवं ई-वाहनों का निर्माण और बिक्री की जाती है।

शेयर बाजार में उजास एनर्जी में तेजी

स्टॉक मार्केट के अंतिम कारोबारी दिन में उजास एनर्जी के स्टॉक BSE पर 182.35 रुपये की कीमत पर खुला था, उस से पिछले दिन यह बाजार 173.70 रुपये पर शेयर से बढ़ा था। इसके स्टॉक 5% की ऊपरी सर्किट मूल्य सीमा तक पहुँच गया था। इस शेयर की बढ़ती कीमत से यह अनुमान लगाया जा सकता है, कि कंपनी के प्रोडक्ट की बाजार में अधिक मांग है। अंतिम कारोबारी दिन पर यह शेयर 182.35 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर बंद हुआ है। इस वित्तीय वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में कंपनी के प्रमोटरों की हिस्सेदारी में 0.01% से बढ़कर 94.97% पहुँच गई है। इस से कंपनी एवं उसके निवेशकों दोनों को ही भारी लाभ हो सकता है।

वित्तीय वर्ष में कंपनी का प्रदर्शन

उजास कंपनी ने साल के तिमाही में लगभग 6.84 करोड़ रुपये का रेवेन्यू कमाया है, एवं 2.90 करोड़ रुपये के घाटे की तुलना में कंपनी का शुद्ध घाटा 4.14 करोड़ रुपये रहा है। वित्तीय वर्ष 2014 में इस कंपनी ने 27 करोड़ रुपये का रेवेन्यू कमाया है। पिछले वित्तीय वर्ष 2023 में कंपनी द्वारा 31 करोड़ रुपये रेवेन्यू कमाया गया था। इस साल में मुनाफा 29 करोड़ रुपये था, जबकि घाटा 17 करोड़ रुपये था।

Also Read73% के बढ़िया डिस्काउंट में खरीदें एडवांस सोलर पैनल, जानें पूरी जानकारी

73% के बढ़िया डिस्काउंट में खरीदें एडवांस सोलर पैनल, जानें पूरी जानकारी

उजास एनर्जी की बाजार स्थिति

उजास एनर्जी का वर्तमान बाजार पूंजीकरण 1,920 करोड़ रुपये है, उजास कंपनी द्वारा सोलर एनर्जी एवं इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में कार्य किया जाता है, यह अपने नवाचारों एवं प्रगति के लिए विश्वसनीय ब्रांड है। कंपनी की तेजी से बढ़ती प्रमोटर होल्डिंग एवं बेहतर वित्तीय प्रदर्शन ने इसे निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाया है।

यदि आप सोलर एनर्जी एवं इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में निवेश करना चाहते हैं तो आप इस कंपनी में निवेश कर सकते हैं, एवं मल्टीबैगर रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं, उजास एनर्जी की तेजी से बढ़ती प्रमोटर होल्डिंग एवं प्रभावशाली वित्तीय प्रदर्शन भविष्य में भी लाभ दे सकता है, किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले आप स्वयं से अधिक से अधिक रिसर्च करें, एवं एक्सपर्टों की सलाह प्राप्त करें।

Also Readसर्वोटेक 1kW सोलर सिस्टम लगवाएं मात्र इतने में, सरकार से पाएं सब्सिडी, EMI में खरीदें

सरकार से पाएं सब्सिडी सर्वोटेक 1kW सोलर सिस्टम लगवाएं मात्र इतने में EMI में भी उपलब्ध

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें