Goldi Solar के मात्र 15 पैनल से चलाएं 24 इंच की आटा चक्की, अभी देखें पूरी जानकारी

Photo of author

Written by Solar News

Published on

Goldi Solar के मात्र 15 पैनल से चलाएं 24 इंच की आटा चक्की, अभी देखें पूरी जानकारी

भारत में सोलर एनर्जी की बढ़ती मांग के बीच, Goldi Solar एक विश्वसनीय ब्रांड बनकर उभरा है। गुजरात स्थित इस कंपनी के TOPCon सीरीज के पैनल ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन और मजबूत निर्माण के कारण बाजार में एक विशेष स्थान बना लिया है। गोल्डी के 570 वाट के पैनल से बिजली उत्पादन का कुशल प्रदर्शन किया जाता है।

Goldi Solar पैनल की विशेषताएं

  • गोल्डी के एडवांस पैनल टॉप-कर्न सीरीज के हैं, जिनकी क्षमता 570 वाट है।
  • इन पैनल्स में 16 बस बार हैं, जो इन्हें अधिक कुशल और ऊर्जा संचयन में सक्षम बनाते हैं।
  • गोल्डी सोलर, भारत की टॉप 10 सोलर कंपनियों में से एक है, और इनके द्वारा मेड इन इंडिया सोलर पैनल बनाए जाते हैं। कंपनी अपने पैनल को विदेशों में भी एक्सपोर्ट करती है, और इसके पास खुद की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है।

आटा चक्की चलाने के लिए सोलर पैनल की स्थापना

आटा चक्की चलाने के लिए कुल 15 सोलर पैनल जमीन या छत पर लगाए जा सकते हैं। इन पैनल्स का स्ट्रक्चर सीमेंट के बेस पर बनाया जाता है, जिससे यह मजबूत और स्थिर रहता है। इसके अलावा, पैनल्स की सुरक्षा के लिए लाइटिंग अरेस्टर और अर्थिंग की व्यवस्था की जाती है, ताकि बिजली गिरने से सोलर पैनल को कोई नुकसान न पहुंचे, एवं उन्हें सुरक्षा प्रदान की जा सके।

गोल्डी सोलर पैनल का परफॉर्मेंस

गोल्डी सोलर द्वारा बनाए गए सोलर पैनल बिजली उत्पादन का कुशल प्रदर्शन करते हैं। इनके सोलर पैनल को लगाकर आप आसानी से 24 इंच की आटा चक्की को आसानी से चला सकते हैं। इस आटा चक्की को चलाने के लिए 75 HP की मोटर संचालित होती है, जो 960 RPM की गति से काम करती है। ऐसे में आसानी से आटा चक्की चलाई जा सकती है। गोल्डी सोलर के पैनल खराब मौसम में भी बिजली का उत्पादन करने में सक्षम होते हैं।

Also Readटाटा पावर को मिला 400 मेगावाट का प्रोजेक्ट, शेयर में आ सकता है उछाल

टाटा पावर को मिला 400 मेगावाट का प्रोजेक्ट, शेयर में आ सकता है उछाल

Goldi Solar का भविष्य

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

गोल्डी सोलर लगातार अपने उत्पादों में सुधार कर रहा है। इनके द्वारा बनाए जाने वाले 665 वाट के पैनल बाजार में उपलब्ध हो गए हैं, ये अधिक करंट उत्पन्न करते हैं और इससे बड़े मोटर भी चलाए जा सकते हैं। इस प्रकार, गोल्डी सोलर पैनल भविष्य में भारतीय सोलर एनर्जी की मांग को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

गोल्डी सोलर पैनल्स भारतीय सोलर इंडस्ट्री में एक नई क्रांति ला रहे हैं। इनकी उच्च क्षमता, मजबूत निर्माण और उत्कृष्ट परफॉर्मेंस इन्हें बाजार में एक विशेष स्थान दिलाती है। यदि आप सोलर पैनल्स लगाने की सोच रहे हैं, तो गोल्डी सोलर एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। सोलर पैनल को लगाकर पर्यावरण को भी लाभ प्राप्त होता है।

Also ReadAC पंखे चलाएं या जलाएं 10 बल्ब, बिजली बिल आएगा जीरो, लंबे टाइम तक फ्री बिजली गर्मियों

सोलर पैनल लगाएं, AC पंखे चलाएं या जलाएं 10 बल्ब, बिजली बिल आएगा जीरो

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें