सोलर पैनल वाली कंपनी का IPO खुलेगा आज, 100 से कम कीमत में अभी खरीदें

Photo of author

Written by Solar News

Published on

सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का IPO आज खुलेगा, 100 से से कम कीमत में तुरंत खरीदें
सोलर पैनल कंपनी IPO

अक्षय ऊर्जा जिसे नवीकरणीय ऊर्जा भी कहा जाता है, आज के समय में तेजी से सोलर एनर्जी के क्षेत्र में अनेक प्रोजेक्ट शुरू किये जा रहे हैं। ऐसे में यदि आप शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं, तो ऐसी कंपनियों में इन्वेस्ट कर के economic benefits प्राप्त कर सकते हैं। सोलर स्कॉट में निवेश कर के आप अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं, ये शेयर आपको कम कीमत में आज के समय में मिल सकते हैं, जो भविष्य में ये आपको लाभ देंगे।

सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का IPO

GPES कंपनी सोलर पैनल एवं सोलर इंवर्टर का निर्माण करती है। इस कंपनी का IPO आज से खुल रहा है, कंपनी के IPO का साइज़ 30.79 करोड़ रुपये है। कंपनी फ्रेश इश्यू आईपीओ लॉन्च कर रही है। फ्रेश इश्यू के जरिए ही कंपनी 32.76 लाख रुपये फ्रेश शेयर जारी करेगी।

GPES सोलर प्राइस बैंड

इसके आईपीओ का प्राइस बैंड 90 रुपये से 94 रुपये प्रति शेयर फिक्स किया गया है। लॉट साइज़ 1200 शेयरों का बनाया गया है, इसलिए ही कंपनी में निवेश करने वाले निवेशकों को कम से कम 1,12,800 रुपये का भुगतान करना होगा। GPES सोलर की NSE/SME लिस्टिंग 24 जून को संभव है।

कंपनी के IPO से ग्रे मार्केट में मची धूम

GPES के आईपीओ लांच होने से मार्केट में उछाल देखा गया है, कंपनी का आईपीओ 130 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस कंपनी में निवेश करने वाले निवेशकों को 138% का फायदा पहले ही दिन में हो सकता है, यदि यह ट्रेड कंपनी की लिस्टिंग तक गया तो ऐसे में कंपनी बाजार में 224 रुपये पर उतर सकती है।

Also Readदिन-रात चलाएं AC, मिलेगी गर्मी से राहत, बिजली बिल की चिंता खत्म, पूरी जानकारी देखें

दिन-रात चलाएं AC, मिलेगी गर्मी से राहत, बिजली बिल की चिंता खत्म, पूरी जानकारी देखें

ऐसा होने पर निवेशकों का निवेश डबल हो सकता है। बीते दिन इस कंपनी का GMP 125 रुपये पर था, और अब तक इस कंपनी के GMP में भारी उछाल आया है। इसमें कंपनी द्वारा 8.30 करोड़ रुपये IPO के माध्यम से जमा किये गए थे। इसमें कुल भाग में न्यूनतम 35% रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है। क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल निवेशकों के लिए 50% रिजर्व रखा गया है। सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का IPO खुलने से आप उसमें आसानी से निवेश का सकते हैं।

निवेश करने से पहले ये करना है जरूरी

किसी भी प्रकार से निवेश करने से पहले कंपनी की अधिक से अधिक जानकारी पर रिसर्च करें, क्योंकि शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है, आवश्यक है कि निवेशक इन्वेस्ट करने से पहले किसी स्टॉक एक्सपर्ट की सलाह लें। सही निवेश करने के लिए यह आवश्यक है, कि आपको शेयर मार्केट की जानकारी सही से हो। सोलर कंपनियों के शेयर आने वाले समय में आपको लाभ प्रदान कर सकते हैं, क्योंकि इन कंपनियों को बाजार में लंबे समय तक देखा जा सकता है। भविष्य में सोलर उपकरणों का अधिक प्रयोग किया जाएगा, ऐसे में निवेशकों को लाभ हो सकता है।

Also Readएडवांस सोलर पैनल से बनाएं रात में भी बिजली, देखें पूरी जानकारी

एडवांस सोलर पैनल से बनाएं रात में भी बिजली, देखें पूरी जानकारी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें