रिन्यूअल एनर्जी सेक्टर में सुजलॉन एनर्जी का धमाल, मात्र 6 महीने में दिया 113% का तगड़ा रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

Photo of author

Written by Solar News

Published on

रिन्यूअल एनर्जी सेक्टर में सुजलॉन एनर्जी का धमाल, मात्र 6 महीने में दिया 113% का तगड़ा रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

रिन्यूअल एनर्जी सेक्टर में निवेश करने वाले निवेशकों को कंपनियों द्वारा शानदार रिटर्न प्रदान किया जा रहा है। सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) के शेयर में निवेश करने वाले निवेशकों को बढ़िया लाभ प्राप्त हुआ है। कंपनी के शेयर ने मात्र 6 महीने में ही अपने निवेशकों को 113% का रिटर्न प्रदान किया है। कंपनी को मिले प्रोजेक्ट के कारण शेयर की कीमत में वृद्धि है।

रिन्यूअल एनर्जी सेक्टर में सुजलॉन एनर्जी का धमाल

सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड मुख्य रूप से विंड एनर्जी से जुड़े प्रोजेक्ट करती है, कंपनी को हाल में में NTPC Green Energy से देश का सबसे बड़ा 1,116MW क्षमता का विंड प्रोजेक्ट मिला है। ऐसे में कंपनी के शेयर में निवेशकों को उछाल देखने को मिला है। कंपनी निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न प्रदान कर रही है।

सुजलॉन एनर्जी शेयर की जानकारी

सुजलॉन एनर्जी को प्रोजेक्ट मिलने के बाद से इसके शेयर में लगातार ही वृद्धि देखी गई है। 17 सितंबर को सुजलॉन एनर्जी का शेयर 85.18 रुपये पर ओपन हुआ है। कुछ समय पहले ही 18 जून को शेयर की कीमत 49.50 रुपये थी। कंपनी के शेयर की कीमत 100 रुपये पहुँचने का अनुमान भी कई शेयर मार्केट एक्सपर्ट द्वारा लगाया गया है। एक सुरक्षित निवेश के लिए यह शेयर सही है।

इसमें निवेश करने पर इन्वेस्टर्स को 75 रुपये पर स्टॉप-लॉस रखना चाहिए। यह कुछ ही समय पर 100 रुपये के लक्ष्य को भी प्राप्त कर सकता है। फिर भी निवेश करने से पूर्व एक बार खुद से निवेशक को अधिक से अधिक रिसर्च जरूर करनी चाहिए। बीते दिन में कंपनी का शेयर 84.70 रुपये पर बंद हुआ था। अभी यह शेयर 82 रुपये पर ट्रेड हो रहा है। कंपनी के शेयर की पिछले 52 हफ्तों में मैक्सिमम कीमत 86.04 रुपये एवं मिनिमम कीमत 24.50 रुपये पर पहुंची है।

Also Readपावर ग्रिड शेयर में दबाकर पैसा लगा रहे निवेशक, देखें पूरी डिटेल

पावर ग्रिड शेयर में दबाकर पैसा लगा रहे निवेशक, देखें पूरी डिटेल

ब्रोकरेज फर्म के सुजलॉन शेयर पर बयान

ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली द्वारा बताया गया है कि NTPC से विंड ऑर्डर प्राप्त करने के बाद शेयर ने 73 रुपये के पूर्व निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त किया है। कंपनी को मिले PSU ऑर्डर से शेयर की कीमतों में वृद्धि देखने को मिली है, इससे पहले यह कंपनी नेगेटिव नेटवर्थ पर पहुँच गई थीं जिस कारण यह बोली लगाने में भी असमर्थ थी। ऐसे में बड़े प्रोजेक्ट के मिलने से यह आगे भी सक्षम बनी रह सकती है।

रेलीगेयर ब्रोकिंग का सुजलॉन एनर्जी शेयर पर बयान

रेलीगेयर ब्रोकिंग द्वारा शेयर में ट्रेडर्स को सलाह दी गई है कि वे 77 रुपये पर स्टॉप लोसस बनाए रखें, ऐसे में 94 से 100 रुपये का अपसाइड लक्ष्य उनके द्वारा बताया गया है। सुजलॉन एनर्जी द्वारा पुणे (महाराष्ट्र) में अपने रियल एस्टेट को आने वाले 5 वर्षों में 440 करोड़ रुपये में बेचने और लीज पर देने के लिए एग्रीमेंट भी किया गया है। ऐसे में कंपनी के शेयर में वृद्धि होने की संभावना ज्यादा बताई गई है।

Also ReadSolar AC या Inverter AC: कौन सा एसी ज्यादा महंगा होता है? पूरी जानकारी यहाँ देखें

Solar AC या Inverter AC: कौन सा एसी ज्यादा महंगा होता है? पूरी जानकारी यहाँ देखें

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें