टाटा पावर को मिला 400 मेगावाट का प्रोजेक्ट, शेयर में आ सकता है उछाल

Photo of author

Written by Solar News

Published on

टाटा पावर को मिला 400 मेगावाट का प्रोजेक्ट, शेयर में आ सकता है उछाल
टाटा पावर

देश में रीन्यूएबल एनर्जी को विकसित करने के लिए अनेकों कंपनियों के प्लांट लगे हुए हैं, TATA POWER देश में एक प्रसिद्ध कंपनी है। कंपनी के शेयर में निवेश करने वाले नागरिक अब बढ़िया रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि हाल ही में टाटा की पावर रीन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (TATA Power Renewable Energy Ltd) को विंड-सोलर हाइब्रिड एनर्जी का 400MW का एक बड़ा प्रोजेक्ट प्राप्त हुआ है, ऐसे में अब कंपनी के शेयर आसमान छू सकते हैं।

टाटा पावर को मिला 400 मेगावाट का प्रोजेक्ट

महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी कंपनी लिमिटेड के माध्यम से टाटा पावर रीन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड को 400 मेगावाट क्षमता का विंड सोलर हाइब्रिड प्रोजेक्ट मिल है, यह जानकारी टाटा ग्रुप द्वारा एक्सचेंज के दौरान बताई गई है। कंपनी को मिले इस प्रोजेक्ट को 24 महीने में पूरा किया जाएगा।

शुरुआत में कंपनी 200MW के प्रोजेक्ट को विकसित करेगी, एवं बचे हुए 200MW को ग्रीनशू के लिए विकल्प रखेगी। कंपनी के मिले इस प्रोजेक्ट के शुरू हो जाने के बाद 895 मिलियन kg कार्बन डाइ आक्साइड को कम किया जा सकता है। साथह ही बड़े ऑर्डर मिलने से कंपनी की क्षमता में 10.5GW की वृद्धि होगी। अभी कंपनी की कुल क्षमता में 3.8GW सोलर प्रोजेक्ट एवं 1GW विंड प्रोजेक्ट हैं, कुल क्षमता अभी 4.8GW है।

टाटा पावर के शेयर का परफॉर्मेंस

20 सितंबर को टाटा पावर के शेयर, मार्केट में 441.80 रुपये पर ओपन हुए है, यह शेयर अभी 445.30 पर यह शेयर ट्रेड कर रही है। कंपनी के शेयर की मार्केट कैप अभी 1.42 लाख करोड़ रुपये है। कंपनी के शेयर की कीमत पिछले 52 हफ्तों में 471 रुपये तक पहुंची है, एवं सबसे कम कीमत 230.80 रुपये पर गई है।

Also ReadIREDA Share Price: एक साल में पाँच गुना हुआ ये शेयर, निवेशकों में मची खलबली, जानें डिटेल्स

IREDA Share Price: एक साल में पाँच गुना हुआ ये शेयर, निवेशकों में मची खलबली, जानें डिटेल्स

1 साल में कंपनी के स्टॉक का रेट 66.90% बढ़ा है, और 6 महीने में शेयर की कीमत में 15.70% की वृद्धि हुई है। जबकि 1 महीने में 6% का रिटर्न कंपनी द्वारा अपने निवेशकों को प्रदान किया गया है। कंपनी के शेयर में उछाल आने के बाद अब निवेशक बढ़िया लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

टाटा पावर की जानकारी

कंपनी के शेयर की बढ़ती कीमतों को देखते हुए विशेषज्ञों द्वारा यह अनुमान लगाया गया है, कि कंपनी के शेयर की कीमत वर्ष 2025 तक 600 रुपये तक पहुँच सकती है। कंपनी द्वारा प्राइवेट सेक्टर में विद्युत उत्पादन एवं वितरण का कार्य किया जाता है। कंपनी द्वारा देश के अलग-अलग राज्यों में कई पावर प्रोजेक्ट स्थापित किये गए हैं।

नोट: शेयर बाजार जोखिमों के अधिक है, निवेश करने से पहले ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करें, एवं शेयर एक्सपर्ट से सलाह प्राप्त कर के ही निवेश करें।

Also Readक्यों Sine Wave इंवर्टर खरीदना चाहिए, नॉर्मल इंवर्टर की तुलना में देगा ज्यादा फायदे

क्यों Sine Wave इंवर्टर खरीदना चाहिए, नॉर्मल इंवर्टर की तुलना में देगा ज्यादा फायदे

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें