WAAREE Energies का IPO जल्द होगा लांच, SEBI से मिली मंजूरी

Photo of author

Written by Solar News

Published on

WAAREE Energies का IPO जल्द होगा लांच, SEBI से मिली मंजूरी
WAAREE Energies का IPO

भारत में सोलर एनर्जी का एक बहुत बड़ा सेक्टर है, यहाँ अनेकों बड़ी-बड़ी प्रसिद्ध कंपनियों द्वारा सोलर उपकरणों का निर्माण एवं विक्रय किया जाता है। ऐसी ही टॉप सोलर कंपनियों में से एक WAAREE Energies भी है। इस कंपनी द्वारा अपने निवेशकों को कुछ ही सालों में करोड़पति बना दिया गया है। जल्द ही WAAREE Energies का IPO (WAAREE Energies IPO) शेयर बाजार में लांच हो सकता है।

WAAREE Energies का IPO

सोलर उपकरणों का निर्माण करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी वारी एनर्जीज है। इस सोमवार को SEBI द्वारा वारी एनर्जीज का IPO (Initial Public Offering) लांच करने की मंजूरी दे दी गई है। कंपनी द्वारा 29 दिसंबर 2023 को अपने नए IPO को जारी करने के लिए दस्तावेजों को दाखिल किया गया था।

ऐसे में इस साल मंजूरी मिलने के बाद कंपनी का आईपीओ बाजार में जल्द ही देखा जा सकता है। नए IPO में 10 रुपये की कीमत वाले 32,00,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश की जाएगी, इस आईपीओ में 3 हजार करोड़ रुपये कर के इक्विटी शेयर शामिल हैं।

WAAREE Energies की विज्ञप्ति

कंपनी द्वारा आईपीओ की जानकारी देने के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है जिसमें बताया गया है कि वारी सस्टेनेबल फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 27,00,000 इक्विटी शेयर, चंदुरकर इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 4,50,000 शेयर एवं समीर सुरेन्द्र शाह (शेयर होल्डर) द्वारा 50,000 इक्विटी शेयर की बिक्री की पेशकश की गई है। वारी सस्टेनेबल फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड को पहले महावीर थर्मोइक्विप प्राइवेट लिमिटेड से जाना जाता था।

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

इस आईपीओ के इश्यू के बुक रनिंग मैनेजर के रूप में ITI कैपिटल लिमिटेड, SBI कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड एवं IIFL सिक्योरिटीज लिमिटेड का नाम शामिल है।

Also Readसोलर पैनल लगाने के लिए PNB से पाएं आकर्षक लोन, यहाँ जानें

अब सोलर पैनल लगाने के मिलेगा लोन, PNB दे रहा सस्ते लोन, देखें अभी

WAAREE Energies की अन्य जानकारी

कंपनी द्वारा बताया गया है कि ओडिशा में कंपनी द्वारा 6GW की इनगॉट वेफ़र, सोलर सेल एवं सोलर पैनल का निर्माण करने की स्थापना के लिए फन्डिंग के साथ में अन्य उद्देश्यों के लिए भी शुद्ध आय का उपयोग करने का प्रस्ताव दिया गया है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2007 में कंपनी ने सोलर पैनल का निर्माण कार्य शुरू करने पर जोर दिया।

कंपनी का मुख्य उद्देश्य बाजार में उच्च गुणवत्ता के सोलर उपकरणों का लांच करना है, जिनके प्रयोग से आम नागरिकों को भी सोलर एनर्जी का लाभ प्राप्त हो सके। साथ ही पर्यावरण को सुरक्षित रखा जाए और कार्बन फुटप्रिन्ट को कम किया जा सके। यह कंपनी भारत सही विश्व के अनेक देशों में भी अपने सोलर उपकरणों का निर्यात करती है।

नोट: शेयर बाजार में निवेश करने से पूर्व अधिक से अधिक रिसर्च करें, एवं शेयर मार्केट एक्सपर्ट की सलाह प्राप्त करने के बाद ही सुरक्षित निवेश करें।

Also Readसब्सिडी के साथ सस्ते में लगाएं सोलर सिस्टम, बिजली बिल की हो जाएगी छुट्टी

सब्सिडी के साथ सस्ते में लगाएं सोलर सिस्टम, बिजली बिल की हो जाएगी छुट्टी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें