शानदार सोलर पैनल को खरीदें लाजवाब EMI प्लान के साथ में, जानें पूरी जानकारी

Photo of author

Written by Solar News

Published on

शानदार सोलर पैनल को खरीदें लाजवाब EMI प्लान के साथ में, जानें पूरी जानकारी
शानदार सोलर पैनल

सोलर सिस्टम को लगा कर आप बिजली के बिल को कम किया जा सकता है, साथ ही पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित किया जा सकता है, सोलर सिस्टम को स्थापित कर के अनेक प्रकार के लाभ प्राप्त किया जा सकता है। सोलर पैनल को लगा कर सौर ऊर्जा से बिजली का उत्पादन किया जा सकता है। अपने घर में बिजली की जरूरतों को पूरा करने के लिए सोलर सिस्टम को स्थापित किया जा सकता है, सोलर पैनल लगाने से पहले आपको घर में बिजली की जरूरतों को पूरा किया जा सकता है।

शानदार सोलर पैनल को खरीदें

1 किलोवाट के सोलर पैनल से एक दिन में 4-5 यूनिट बिजली का उत्पादन किया जा सकता है, यदि आप इस सोलर पैनल को अपने ऑनग्रिड सोलर सिस्टम स्थापित करना चाहते हैं तो इस सिस्टम की कीमत 60 हजार से 65 हजार रूपये तक हो सकती है। ऑनग्रिड सिस्टम में नेट-मीटर स्थापित किया जाता है, जिसके द्वारा ग्रिड में शेयर की जाने वाली बिजली की गणना की जाती है। यदि आप एडवांस सोलर सिस्टम को लगाना चाहते हैं तो आप 1 लाख रूपये का भुगतान करते हैं।

Also Readदेश का सबसे हाइटेक सोलर इंवर्टर खरीदें, सोलर सिस्टम देगा फायदा ही फायदा

देश का सबसे हाइटेक सोलर इंवर्टर खरीदें, सोलर सिस्टम देगा फायदा ही फायदा

सोलर सिस्टम से होने वाले लाभ

  • सोलर सिस्टम पर्यावरण के अनुकूल ही बिजली का उत्पादन करते हैं, ऐसे में पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखा जा सकता है।
  • सोलर सिस्टम को लगाने के लिए सरकार द्वारा नागरिकों को सोलर सब्सिडी प्रदान की जाती है, ऐसे में सोलर पैनल को कम खर्चे में लगाया जा सकता है। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के माध्यम से सरकार नागरिकों को सब्सिडी प्रदान की जाती है।
  • सोलर सिस्टम के प्रयोग से बिजली का बिल कम किया जा सकता है, ऐसे में बिजली के बिल में बचत की जा सकती है।

सोलर पैनल खरीदें इस प्लान में

सोलर पैनल को लगाने में प्राथमिक खर्चा अधिक हो सकता है, ऐसे में EMI के माध्यम से आप सोलर पैनल को आसानी से खरीद सकते हैं, 5 किलोवाट के सोलर सिस्टम से को आप 3 लाख रूपये में खरीद सकते हैं, ऑनलाइन माध्यम से आप सोलर पैनल को EMI के माध्यम से डिस्काउंट के माध्यम से खरीद सकते हैं, डिस्काउंट के माध्यम से आप सोलर सिस्टम को आसानी से खरीद सकते हैं।

Also Readसब्सिडी के साथ सस्ते में लगाएं सोलर सिस्टम, बिजली बिल की हो जाएगी छुट्टी

सब्सिडी के साथ सस्ते में लगाएं सोलर सिस्टम, बिजली बिल की हो जाएगी छुट्टी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें