इन सोलर स्टॉक में करें निवेश, होगा फायदा ही फायदा

Photo of author

Written by Solar News

Published on

इन सोलर स्टॉक में करें निवेश, होगा फायदा ही फायदा

सोलर एनर्जी सेक्टर में भारत में अनेक कंपनियां हैं, जिनके द्वारा सोलर उपकरणों का निर्माण और सोलर प्लांटों की स्थापना की जाती है। इन कंपनियों के IPO शेयर बाजार में मौजूद हैं, जोकि अपने इन्वेस्टर्स को तगड़ा रिटर्न दे रहे हैं। सोलर स्टॉक में निवेश करने के बाद आप भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं। शेयर बाजार में हो रही ऊथल-पुथल के बीच जरूरी है कि आप कंपनियों के बारे में ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करें।

इन सोलर स्टॉक में करें निवेश

हमारे देश में 100 से भी ज्यादा कंपनियां ऐसी हैं जो सोलर सेक्टर से जुड़ी हुई हैं। ये ब्रांड भारत सहित विदेशों में भी सोलर प्रोजेक्ट से जुड़े हुए हैं। ये सोलर स्टॉक कंपनियां शेयर बाजार में भी बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। इनमें निवेश करने के बाद निवेशक अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। निम्नलिखित कंपनियों में आप निवेश कर सकते हैं:-

  • Tata Power Solar
  • Adani Green Energy Ltd
  • CG Power and Industrial Solution Ltd

Tata Power Solar का शेयर

टाटा पावर सोलर के शेयर की कीमत 14 अगस्त को बाजार खुलने पर 410 रुपये है। इस कंपनी का मार्केट कैप 1,29,682 करोड़ रुपये है। 52 हफ्ते में इसका हाई शेयर प्राइस 471 रुपये रहा है, जबकि लो प्राइस 228 रुपये रहा है। कंपनी के IPO की शुरुआत में इसका शेयर 4.27 रुपये था। कंपनी द्वारा सोलर पैनल का निर्माण किया जाता है, और सोलर प्लांट लगाए जाते हैं।

Also Read3 दिन लगातार गिरने के बाद रॉकेट बना Power स्टॉक , अंबानी से है कनेक्शन

3 दिन लगातार गिरने के बाद रॉकेट बना Power स्टॉक , अंबानी से है कनेक्शन

Adani Green Energy Ltd का शेयर

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड का शेयर 14 अगस्त को 1820 रुपये पर खुला है। कंपनी के शेयर की कीमत 52 वीक में हाई 2173 रुपये रही है और लो 816 रुपये रही है। कंपनी के मार्केट कैप की वैल्यू 2,84,991 करोड़ रुपये है। शुरुआती दिनों में यह शेयर 22.75 रुपये पर था। कंपनी द्वारा सोलर उपकरण बनाए जाते हैं, और सोलर प्लांट को भी इंस्टाल किया जाता है।

CG Power and Industrial Solution Ltd का शेयर

CG Power and Industrial Solution Ltd का शेयर 14 अगस्त को 696 रुपये पर खुला है, इस कंपनी का मार्केट कैप 1,05,102 करोड़ रुपये है। 52 वीक के परफ़ोर्मेंस में इनके प्राइस की हाई वैल्यू 783 रुपये और लो वैल्यू 359.20 रुपये रही है। अब तक इस शेयर का सबसे कम प्राइस 1.45 रुपये रहा है। कंपनी अपने इन्वेस्टर्स को बढ़िया रिटर्न दे रही है।

Also ReadUTL ऑन-ग्रिड सोलर इन्वर्टर, बैटरी की जरूरत के बिना सरकार को बेचें बिजली

UTL ऑन-ग्रिड सोलर इन्वर्टर, बैटरी की जरूरत के बिना सरकार को बेचें बिजली

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें