DAEWOO Inverter को करें सोलर पैनल से चार्ज, चलाएं सभी प्रकार की डिवाइस

Photo of author

Written by Solar News

Published on

DAEWOO Inverter को करें सोलर पैनल से चार्ज, चलाएं सभी प्रकार की डिवाइस

बाजार में कई प्रकार के आधुनिक सोलर उपकरण उपलब्ध हो गए हैं, जिनका उपयोग करने में यूजर को आसानी होती है, और वे अपनी बिजली की कई जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। DAEWOO Inverter ऐसा ही एक एडवांस इंवर्टर है, जिसका प्रयोग कर के सभी प्रकार के विद्युत उपकरणों को चलाया जा सकता है।

DAEWOO Inverter

DAEWOO Inverter में इनबिल्ड बैटरी है, जो लिथियम बैटरी है। इस प्रकार की आधुनिक बैटरी अन्य बैटरियों की तुलना में ज्यादा पावर बैकअप प्रदान करती है। इस इंवर्टर को मेंटनेंस फ्री इंवर्टर भी कहते हैं, क्योंकि इसमें बहुत कम मात्रा में रखरखाव की जरूरत पड़ती है। इस इंवर्टर का उपयोग लंबे समय तक यूजर कर सकते हैं, ऐसे इंवर्टर का प्रयोग करने के बाद पॉवर कट होने पर भी बिजली को प्राप्त किया जा सकता है।

DAEWOO Inverter को करें सोलर पैनल से चार्ज

इस इंवर्टर को आसानी से कहीं भी इंस्टाल किया जा सकता है, दीवारों पर इस इंवर्टर को आसानी से लगाया जा सकता है। ऐसे में स्थान की भी बचत होती है, DAEWOO Inverter को सोलर पैनल से बनने वाली बिजली के माध्यम से चार्ज कर सकते हैं। सोलर पैनल सोलर एनर्जी से बिजली जनरेट करने का काम करते हैं। ऐसे में इंवर्टर को चार्ज करने के लिए सोलर पैनल का प्रयोग कर सकते हैं।

DAEWOO Inverter में सुरक्षा के फीचर्स

DAEWOO Inverter को ओवरलोड और शॉर्ट सर्किट की स्थिति में भी सुरक्षित रहा है, इस इंवर्टर में ऑटोमेटिक स्टार्ट की सुविधा प्रदान की गई है। यह एक हल्का इंवर्टर होता है, ऐसे में इसे घर और ऑफिस के लिए उपयुक्त कहा जाता है। ऐसे इंवर्टर का प्रयोग करने से घर को भी सुरक्षित रखा जा सकता है, यह इंवर्टर सोलर पैनल से प्राप्त होने वाली बीजी को भी कंट्रोल करता है।

Also Read3 से 4 हजार आता है बिजली का बिल तो आज ही लगवाएं सोलर पैनल, बिना झंझट के, जानें कैसे

3 से 4 हजार आता है बिजली का बिल, लगवाएं सोलर पैनल, बिल की करेगा छुट्टी

DAEWOO Inverter की कीमत

DAEWOO ब्रांड द्वारा अलग-अलग क्षमता के इंवर्टर बनाए जाते हैं, ऐसे में इनकी कीमत इनकी क्षमता पर निर्भर करती है। इंवर्टर की औसतन कीमत बताई गई है, जो इस प्रकार है:-

  • 0.5 kW Amp इंवर्टर: 31 हजार रुपये
  • 1 kVA इंवर्टर: 50 हजार रुपये
  • 2 kVA इंवर्टर: 75 हजार रुपये
  • 3 kVA इंवर्टर: 1.52 लाख रुपये
  • 5 kVA इंवर्टर: 2.90 लाख रुपये
  • 10 kVA इंवर्टर: 2.24 लाख रुपये

DAEWOO Inverter को खरीदने और घर में इंस्टाल करने के बाद आप फ्रिज, AC, कूलर आदि जैसे उपकरणों को भी चला सकते हैं। निर्माता ब्रांड द्वारा इन इंवर्टर पर 5 साल की वारंटी उपभोक्ता को प्रदान की जाती है, इन इंवर्टर में लगी बैटरी की आयु 15 साल तक बताई गई है, ऐसे में लंबे समय तक ये लाभ प्रदान करने में सक्षम होते हैं।

आधुनिक तकनीक से बने इस इंवर्टर का प्रयोग कर के पावर कट जैसी समस्याओं को आसानी से हल किया जा सकता है। ये उपकरण नेचर को किसी प्रकार से नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।

Also Read₹180 के IPO पर टूट पड़े निवेशक, 98% प्रीमियम पर शेयर, आज है लास्ट मौका

₹180 के IPO पर टूट पड़े निवेशक, 98% प्रीमियम पर शेयर, आज है लास्ट मौका

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें