सोलर स्टॉक भरेगा रॉकेट की उड़ान, कंपनी को मिल 164 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर

Photo of author

Written by Solar News

Published on

सोलर स्टॉक भरेगा रॉकेट की उड़ान, कंपनी को मिल 164 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर

रीन्यूएबल एनर्जी से जुड़ी GENSOL ENGINEERING कंपनी के शेयर की कीमतों में अब उछाल आ सकता है, कंपनी को हाल ही में भारत का पहला बायो हाइड्रोजन प्रोजेक्ट हासिल हुआ है, ऐसे में बड़े-बड़े निवेशकों की नजर भी सोलर स्टॉक पर है। बीते बुधवार को जेनसोल इंजीनियरिंग के शयरों में उछाल देखने को मिला है।

ये सोलर स्टॉक भरेगा रॉकेट की उड़ान

मशहूर इन्वेस्टर मुकुल अग्रवाल के निवेश वाली जेनसोल इंजीनियरिंग को बायो हाइड्रोजन प्रोजेक्ट मिलने के बाद शेयर में उछाल देखा गया है, 5 सितंबर को शेयर बाजार 965 रुपये पर ओपन हुआ है, मंगलवार को शेयर ने 972 रुपये के उच्चतम स्तर को छू लिया था। ऐसे में अभी शेयर में हलचल देखी जा सकती है। जिसका कारण नए प्रोजेक्ट का हाथ लगना बताया जा रहा है।

GENSOL ENGINEERING को मिला यह ऑर्डर

हाल में भारत की प्रसिद्ध बिजली पावर जनरेशन कंपनी जेनसोल इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड ने देश के पहले बायो हाइड्रोजन प्रोजेक्ट को डेवलप करने के लिए सबसे कम बोली लगाई है, और इस प्रोजेक्ट को प्राप्त किया है। सोलर स्टॉक कंपनी ने यह प्रोजेक्ट मैट्रिक्स गैस एंड रिन्यूएब्लस के साथ साझेदारी कर के प्राप्त किया है।

कंपनी को मिले इस एनर्जी जनरेशन प्रोजेक्ट की कुल लागत 164 करोड़ रुपये है, इस प्रोजेक्ट को 18 महीने के अंदर-अंदर कंपनी द्वारा पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस प्रोजेक्ट में दोनों कंपनियां बायो कचरे को 1 टन/दिन हाइड्रोजन में परिवर्तित करेंगी।

Also Readपावर ग्रिड शेयर में दबाकर पैसा लगा रहे निवेशक, देखें पूरी डिटेल

पावर ग्रिड शेयर में दबाकर पैसा लगा रहे निवेशक, देखें पूरी डिटेल

GENSOL ENGINEERING क्या काम करती है?

नवीकरणीय ऊर्जा से जुड़े प्रोजेक्ट को यह कंपनी करती है, इनके द्वारा सोलर एनर्जी से जुड़े कई प्रोजेक्ट स्थापित किये गए हैं, जिनमें सोलर पार्क और रुफटॉप सोलर देखे जा सकते हैं। कंपनी को कई बड़े प्रोजेक्ट इस साल ही प्राप्त हुए हैं, जिसमें गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड का स्टैन्डअलोन बैटरी प्रोजेक्ट भी शामिल है, बड़े ऑर्डर प्राप्त करने से कंपनी के शेयर में वृद्धि आना स्वाभाविक है।

जेनसोल इंजीनियरिंग द्वारा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सोल्यूशन वाले प्रोजेक्ट भी किये जाते हैं, यह सोलर उपकरणों का निर्माण, खरीद एवं विक्री भी करती है। शेयर बाजार के बड़े इन्वेस्टर्स का निवेश कंपनी में है, प्रसिद्ध निवेशक मुकुल अग्रवाल के पास कंपनी के शेयर में 1.51% की भागीदारी है। अभी निवेशकों के पास कंपनी के कुल 5.70 शेयर हैं।

Also Readऑन ग्रिड सोलर सिस्टम से होने वाले फायदे और नुकसान जानें, यहाँ देखें।

ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम से होने वाले फायदे और नुकसान जानें, यहाँ देखें।

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें