Solar Share News: इस सोलर पावर कंपनी का शेयर सालभर में ₹2 से बढ़कर हुआ ₹500 के पार, अब मिलेगा बोनस शेयर

Photo of author

Written by Solar News

Published on

Solar Share News: भारतीय शेयर बाजार में ग्रीन एनर्जी के शेयर में काम करने वाली उजास एनर्जी के शेयर में लगातर अपर सर्किट लगते हुए दिखाई दे रही है। शेयर तेज उछाल के साथ आगे बढ़ गए हैं और बीते कुछ ही दिनों में शेयर की कीमत काफी शानदार बढ़ोतरी हुई है। क्योंकि कंपनी 7 सितम्बर 2024 को बोनस रिकॉर्ड डेट की घोषणा करने जा रही है। एनालिस्ट उम्मीद जाता रहें हैं कि इसके बाद शेयर तेजी के साथ बढ़ सकते हैं। अभी के समय निवेशकों के लिए एक अच्छा अवसर है कि वे इस कंपनी के शेयर में निवेश करके शानदार रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

आपको बता दें वर्ष 2023 में उजास के शेयर की कीमत 2 रूपए थी और अब इस वर्ष शेयर की कीमत 500 रूपए से ज्यादा बढ़ गई है। अर्थात एक साल में शेयर की कीमत में काफी अच्छी वृद्धि हुई जिससे निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें- मात्र 3 रुपये में खरीदें ये सोलर एनर्जी शेयर, बना देगा आपको करोड़पति

Ujaas Energy के बारे में

उजास एनर्जी एक भारतीय प्रसिद्ध ऊर्जा कंपनी है। यह नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में काम करती है। किसकी स्थापना वर्ष 1979 में की गई थी। इसका मुख्यालय इंदौर में स्थिति है। कंपनी द्वारा सौर उपकरणों का निर्माण, सर्विसिंग, ट्रांसफॉर्मर निर्मणा, रूफटॉप से सम्बंधित कार्य, ईपीसी तथा बिक्री की जाती है। भारत में उजास एनर्जी सौर ऊर्जा क्षेत्र में काम करने वाली अग्रणी कंपनियों में से एक है। पहले इस कम्पनी का नाम एम एन्ड बी स्विचगियर्स लिमिटेड था लेकिन वर्ष 2013 में इसका नाम परिवर्तित किया गया और Ujaas Energy कर दिया गया।

Also ReadUTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम को लगाएं कम खर्चे में, 24 घंटे मिलेगी बिजली

UTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम को लगाएं कम खर्चे में, 24 घंटे मिलेगी बिजली

यह भी पढ़ें- इस रिन्यूएबल सोलर कंपनी को मिले सोलर प्रोजेक्ट, शेयर में आया भयानक उछाल

Ujaas Energy ने किए बोनस शेयर जारी

आपको बता दें उजास एनर्जी लिमिटेड कंपनी के बोर्ड ने इसी साल 2024 में अपने शेयर धारकों को 1:4 अनुपान में बोनस शेयर प्रदान करने की घोषणा और अनुमति दी थी। अर्थात कंपनी अपने पब्लिक इक्विटी शेयर होल्डर्स को 4 शेयर के साथ एक अतिरिक्त शेयर प्रदान करेगी जिसे बोनस शेयर कहते हैं। यह शेयर आपको मुफ्त में मिलेगा यानी की आपको इसका एक पैसा नहीं देना होगा।

Also Readघर पर लगवाएं मात्र 1000 रुपये में Solar लाइट, बिजली के बिल को करें टाटा, ऐसे खरीदें

घर पर लगवाएं मात्र 1000 रुपये में Solar लाइट, बिजली के बिल को करें टाटा, ऐसे खरीदें

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें