1 साल में दिया तगड़ा रिटर्न, ये 3 Power Stock बनाएंगे मालामाल, पूरी जानकारी देखें

Photo of author

Written by Solar News

Published on

1 साल में दिया तगड़ा रिटर्न, ये 3 Power Stock बनाएंगे मालामाल, पूरी जानकारी देखें
3 Power Stock

शेयर बाजार में पिछले 1 साल में पावर सेक्टर से जुड़े इन 3 Power Stock ने बहुत ही शानदार मल्टीबैगर रिटर्न अपने निवेशकों को प्रदान किया है। इन शेयरों पर शेयर बाजार के एक्सपर्ट द्वारा निवेशकों को सलाह दी गई है। कि ये शेयर आने वाले समय में भी मजबूत हो सकते हैं। भारत में नवीकरणीय ऊर्जा सेक्टर को मजबूत करने पर सरकार का भी जोर है, ऐसे में इन कंपनियों को भी लाभ प्राप्त हो सकता हो।

नवीकरणीय ऊर्जा सेक्टर से जुड़ी कंपनियों में से ज्यादातर ने बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया है, देश में नवीकरणीय ऊर्जा के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा भी प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में नागरिकों को भी अक्षय ऊर्जा का लाभ प्राप्त होता है, और इनसे जुड़ी कंपनियां भी विकसित होती है। आने वाले समय में इस प्रकार की ऊर्जा का प्रयोग करके ही ई वाहनों को चार्ज भी किया जाएगा।

ये 3 Power Stock बनाएंगे मालामाल

भारत में एनर्जी सेक्टर का एक बहुत बड़ा एवं फैला हुआ बाजार है, शेयर बाजार में पिछले 1 साल में 13 Power Stocks द्वारा जबरदस्त प्रदर्शन किया गया है। इन कंपनियों में BHEL, सुजलॉन एनर्जी, टोरेंट पावर एवं अदानी ग्रीन एनर्जी भी शामिल रही है। इस साल सितंबर में अब तक तक BSE में पावर इंडेक्स में पावर स्टॉक द्वारा दिया गया कुल रिटर्न 6.22% रहा है। जो की निफ्टी के रिटर्न से अधिक है।

पिछले 10 साल में वर्ष 2023 को छोकर पावर सेक्टर ने हमेशा ही दमदार प्रदर्शन किया है, इन स्टॉक द्वरा 2014 में पावरफुल परफॉर्मेंस प्रदान की गई, यह उस समय 9.5% की बढ़त के साथ बंद हुए थे। इस साल टाटा पावर, JSW एनर्जी एवं पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में निवेश कर निवेशक बढ़िया लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read35 हजार रुपये करें निवेश, हर वक्त करें बिजली की जरूरतों को पूरा

35 हजार रुपये करें निवेश, हर वक्त करें बिजली की जरूरतों को पूरा

टाटा पावर लिमिटेड पर एक्सपर्ट की राय

27 सितंबर को यह शेयर 481.50 रुपये पर ओपन हुआ, इस कंपनी का बाजार पूंजिकरण 15.50 हजार करोड़ रुपये है। इस का P/E अनुपात 41.99 है, पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर की अधिकतम कीमत 494.85 रुपये एवं सबसे लो प्राइस 230.80 रुपये पर गई है। इस कंपनी का टारगेट प्राइस एक्सपर्ट द्वारा 530 रुपये बताया गया है।

JSW एनर्जी लिमिटेड पर राय

27 सितंबर को यह शेयर 730 रुपये पर बंद हुआ है, इस शेयर का P/E अनुपात 62.63 है, जबकि कंपनी के मार्केट कैप की वैल्यू 12.88 हजार करोड़ रुपये है। इस कंपनी के शेयर की 52 हफ्तों का हाई प्राइस 804.90 रुपये एवं सबसे लो प्राइस 347.50 रुपये बताया गया है। कंपनी के शेयर का टारगेट प्राइस 917 रुपये दिया गया है।

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड पर राय

इस सरकारी कंपनी के शेयर का टारगेट प्राइस 425 रुपये बताया गया है। यह 27 सितंबर को 353 रुपये पर बंद है, इस शेयर की मार्केट कैप वाल्यू 32.94 हजार करोड़ रुपये है। शेयर की कीमत 52 हफ्ते में 366.25 अधिकतम एवं 193.75 निम्नतम रही है।

Also Readअब लगाएं UTL Solar Panel मात्र 12 हजार रुपये में

UTL Solar Panel लगाएं मात्र 12 हजार रुपये में, जानें पूरी जानकारी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें