सोलर पैनल EMI प्लान, किश्तों में करें अब सोलर पैनल का भुगतान

Photo of author

Written by Solar News

Published on

सोलर पैनल EMI प्लान, किश्तों में करें अब सोलर पैनल का भुगतान

सोलर एनर्जी का प्रयोग आज के समय में तेजी से बढ़ रहा है, सोलर एनर्जी से बिजली प्राप्त करने के लिए सोलर पैनल का प्रयोग किया जाता है। सोलर पैनल को लगाने में होने वाला शुरुआती खर्चा ज्यादा होता है, ऐसे में ज्यादातर नागरिक सोलर पैनल का यूज नहीं कर पाते हैं। लेकिन सोलर पैनल EMI प्लान (Solar Panel EMI Plan) के माध्यम से अब आसानी से सोलर पैनल को अपने घर पर लगा सकते हैं।

सोलर पैनल EMI प्लान

सोलर पैनल लगवाने के लिए आप बैंकों से लोन भी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में कई बैंकों द्वारा सोलर सिस्टम के कुल खर्चे का लगभग 80 से 90% तक का लोन दिया जाता है। सोलर पैनल को EMI के माध्यम से खरीदने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म का प्रयोग आप कर सकते हैं। साथ ही आप अपने नजदीकी सोलर डीलर से भी संपर्क कर सकते हैं।

सोलर पैनल EMI प्लान यहाँ देखें

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में अमेजन एप को ओपन करें।
  • अमेजन के सर्च बार में अपनी आवश्यकता के सोलर पैनल की क्षमता को टाइप करें, और सर्च के साइन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद जो सोलर पैनल आपको खरीदना है, उस पर क्लिक करें, और जानकारी प्राप्त करें।
  • सब पैनल EMI ऑप्शन पर क्लिक करें, और सभी बैंकों के कार्ड में EMI की जानकारी देखें।
  • अब आप अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज करें और सोलर पैनल को EMI पर ऑर्डर करें।

ऑनलाइन माध्यम से सोलर पैनल ऑर्डर करने पर सोलर पैनल पर डिस्काउंट भी प्रदान किया जाता है, EMI के माध्यम से सोलर पैनल को ऑर्डर करने पर ग्राहक पर आर्थिक लोड नहीं पड़ता है, और वह कुछ ही समय में अपने पैनल का पूरा भुगतान कर सकते हैं।

Also Readइन Solar कंपनियों के स्टॉक खरीद कर बने लखपति, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न

इन Solar कंपनियों के स्टॉक खरीद कर बने लखपति, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न

सोलर सिस्टम से होने वाले लाभ जानें

  • बिजली बिल में कमी: सोलर पैनल का प्रयोग करने से बिजली बिल को कम किया जा सकता है, क्योंकि सोलर पैनल के प्रयोग से ग्रिड बिजली की निर्भरता को कम किया जा सकता है।
  • खर्चे का रिफ़ंड: सोलर सिस्टम पर किये जाने वाले भुगतान को कुछ ही सालों में प्रयोग की जाने वाली बिजली से वापस प्राप्त कर सकते हैं, और उसके बाद लंबे समय तक फ्री में बिजली का लाभ उठा सकते हैं।
  • सोलर सब्सिडी: सोलर सिस्टम को बिना बैटरी के स्थापित करने पर सरकार से आप सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं, ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा 78 हजार रुपये की सब्सिडी का लाभ आप पीएम सूर्यघर योजना से प्राप्त कर सकते हैं।
  • ऊर्जा की क्षमता: सोलर पैनल के प्रयोग से देश की नवीकरणीय ऊर्जा की क्षमता को बढ़ाया जा सकता है, और बिजली की सभी जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं।
  • प्रदूषणमुक्त बिजली: पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखने में सोलर पैनल सहयोग करते हैं, क्योंकि इनके प्रयोग से किसी प्रकार का प्रदूषण जनरेट नहीं होता है।
SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

सोलर पैनल EMI प्लान का लाभ उठा कर आसानी से सोलर सिस्टम लगा सकते हैं, यह लंबे समय तक आपको फ्री बिजली प्रदान करने में सहायता करता है।

Also Readक्यों Sine Wave इंवर्टर खरीदना चाहिए, नॉर्मल इंवर्टर की तुलना में देगा ज्यादा फायदे

क्यों Sine Wave इंवर्टर खरीदना चाहिए, नॉर्मल इंवर्टर की तुलना में देगा ज्यादा फायदे

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें