KPI Green Energy को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर प्राइस में आ सकती है तेजी

Photo of author

Written by Solar News

Published on

KPI Green Energy को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर प्राइस में आ सकती है तेजी
KPI Green Energy

शेयर बाजार में आज कल उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है, ऐसे में KPI Green Energy के शेयर में भी उतार चढ़ाव बना रहा। कंपनी के शेयर ने पिछले कुछ सी में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, ऐसे में निवेशकों को बढ़िया लाभ प्राप्त हुआ है। भारत में नवीकरणीय ऊर्जा के प्रयोग को बढ़ावा देने में सरकार भी सहयोग प्रदान कर रही है। ऐसे में आने वाले समय में भारत विश्व में नवीकरणीय ऊर्जा का सबसे बड़ा उत्पादन देश बन सकता है।

KPI Green Energy शेयर की जानकारी

26 सितंबर को KPI Green Energy का शेयर 902.50 रुपये में ओपन हुआ है। इस कंपनी के मार्केट कैप की वैल्यू 11,786 करोड़ रुपये है। इस कंपनी के शेयर की फेस वैल्यू 5 है। कंपनी के शेयर की पिछले 52 हफ्तों में न्यूनतम कीमत 259 रुपये रही है, जबकि इस शेयर की अधिकतम कीमत 1,118 रुपये पर पहुंची है। इस शेयर में इस साल अब तक 89% की वृद्धि हुई है। जबकि एक साल में शेयर की कीमत में 229% का उछाल आया है।

KPI Green Energy को मिला बड़ा ऑर्डर

केपीआई गररीन एनर्जी ने फाइलिंग एक्सचेंज में यह जानकारी दी कि कंपनी को हाल ही में हाइब्रिड पावर प्रोजेक्ट को विकसित करने के लिए LoA (Latter of Award) प्राप्त हुआ है। इस कंपनी ने कैप्टिव पावर प्रोड्यूसर (CPP) सेगमेंट के अंतर्गत 66.20 मेगावाट क्षमता के हाइब्रिड पावर प्रोजेक्ट को डेवलप किया है।

KPI Green Energy द्वारा BSE फाइलिंग एक्सचेंज में बताया गया कि कंपनी को यह ऑर्डर Sai Bandhan Infinium के माध्यम से प्राप्त हुआ है। इस ऑर्डर को कंपनी जुलाई 2025 तक पूरा करेगी। जबकि कंपनी ने CPP बिजनेस सेगमेंट के अंतर्गत 12.72 मेगावाट के विंड सोलर हाइब्रिड पावर प्रोजेक्ट को भी प्राप्त किया है।

Also Read1 पंखा और 5 बल्ब के लिए कितने Watt का Solar Panel लगाएं? अभी जानें

1 पंखा और 5 बल्ब के लिए कितने Watt का Solar Panel लगाएं? अभी जानें

केपीआई ग्रीन एनर्जी की Dividend Record Date

कंपनी द्वारा जानकारी दी गई है कि वे अपने निवेशकों को प्रत्येक शेयर के बदले में 4% (0.20 रुपये) का अंतरिम डिविडेंड प्रदान करने की तारीख फिक्स कर रही है। कंपनी के अनुसार यह तारिक 4 अक्टूबर 2024 शुक्रवार के दिन है। इस वर्ष फरवरी में कंपनी ने 1:2 के अनुपात में बोनस जारी करने की भी घोषणा की थी।

इस कंपनी के शेयर ने बीते कुछ ही दिनों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। बीते 5 दिनों में शेयर की कीमत में 9.42% की वृद्धि हुई है। कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 5 साल में 901.25% का शानदार रिटर्न प्रदान किया है, इस अवधि में यदि निवेशक द्वारा 1 लाख रुपये निवेश किया जाता तो आज शेयर की कीमत 10 लाख रुपये रहती। इस कंपनी ने अपने निवेशकों को इस साल अब तक में 85.47% का रिटर्न दिया है।

नोट: शेयर बाजार में निवेश करने से पहले ज्यादा से ज़्यादा रिसर्च करें, एवं शेयर बाजार के एक्सपर्ट की सलाह पर ही निवेश करें।

Also ReadHavells 4 Kw Solar Panel की कीमत, सब्सिडी क्या है, जानें

Havells 4 Kw Solar Panel की कीमत, सब्सिडी क्या है, जानें

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें