खरीदें लूम सोलर का सबसे पावरफुल Topcon Solar Panel, जानें पूरी जानकारी

Photo of author

Written by Solar News

Published on

खरीदें लूम सोलर का सबसे पावरफुल Topcon Solar Panel, जानें पूरी जानकारी
Topcon Solar Panel

भारत में सौर ऊर्जा का प्रयोग तेजी से बढ़ रहा है, सरकार द्वारा भी पैनल लगाने के लिए नागरिकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिसके लिए सरकार नागरिकों को सब्सिडी प्रदान करती है। भारत सोलर पैनल के लिए एक बड़ा बाजार है, यहाँ सोलर पैनल का निर्माण करने वाले अनेक ब्रांड उपलब्ध रहते हैं, Loom Solar भारत के प्रसिद्ध एवं विश्वसनीय ब्रांड में से एक है, इनके द्वारा आधुनिक तकनीक के सोलर पैनल का निर्माण किया जाता है, जिससे आप अपनी बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

लूम सोलर का सबसे पावरफुल Topcon Solar Panel

लूम सोलर के द्वारा 25 साल की वारंटी वाला Topcon Solar Panel निर्मित किया गया है। इस सोलर पैनल के द्वारा उचित मात्रा में बिजली का उत्पादन किया जा सकता है, यह लूम सोलर का सबसे पावरफुल सोलर पैनल रहता है, Topcon का अर्थ Tunnel Oxide Passivation Contact है। यह सोलर सेल की एक आधुनिक टेक्नोलॉजी है, इस सोलर पैनल की दक्षता सबसे अधिक रहती है, Topcon Solar Panel की दक्षता 26% से 28% तक रहती है। यह भारत में सबसे अधिक दक्षता वाला सोलर पैनल है।

Topcon Solar Panel के लाभ

Topcon Solar Panel से होने वाले लाभ इस प्रकार रहते हैं:-

  • यह सोलर पैनल सबसे आधुनिक तकनीक वाला सोलर पैनल है, इसके प्रयोग से अधिक बिजली प्राप्त की जा सकती है।
  • यह लूम सोलर के बाइफेशियल प्रकार के सोलर पैनल की सीरीज में उपलब्ध रहता है, जो दोनों ओर से बिजली का उत्पादन करने में सक्षम होते हैं।
  • अन्य प्रकार के सोलर पैनल की तुलना में इस सोलर पैनल की दक्षता सबसे अधिक रहती है, ये 22.30% तक बिजली का उत्पादन कर सकते हैं।
  • इस प्रकार के सोलर पैनल हर प्रकार के मौसम में बिजली का उत्पादन कर सकते हैं। इन पर IP68 रहता है, जिससे ये वाटरप्रूफ बन जाते हैं, बारिश में भी इनमें किसी प्रकार का शॉर्ट सर्किट नहीं हो सकता है।

घर में करें Topcon Solar Panel का प्रयोग

लूम सोलर के इस एडवांस सोलर पैनल का प्रयोग आप अपने घर में कर सकते हैं, यह अधिक मात्रा में आज के समय में प्रयोग किये जा रहे हैं, इस सोलर पैनल को आसानी से घर पर स्थापित किया जा सकता है, आने वाले समय में इस प्रकार के सोलर पैनल का प्रयोग बहुत तेजी से बढ़ सकता है। इस प्रकार के सोलर पैनल को आप घर के अतिरिक्त अन्य प्रतिष्ठानों में भी प्रयोग कर सकते हैं। इस सोलर पैनल का आकार 7.5 फिट ऊंचा एवं 3.72 फिर चौड़ा है। इसे 28 स्क्वायर फिट के स्थान में लगाया जा सकता है। ऐसे सोलर पैनल से स्थान की भी बचत की जा सकती है।

Also ReadSolar Share Price: 50 रुपये से कम में खरीदें ये सोलर स्टॉक्स, लंबे टाइम में मिलेगा जबरदस्त मुनाफा

Solar Share Price: 50 रुपये से कम में खरीदें ये सोलर स्टॉक्स, लंबे टाइम में मिलेगा जबरदस्त मुनाफा

Topcon Solar Panel कहाँ से खरीदें?

यदि आप इस सोलर पैनल को खरीदना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी बाजार में लूम सोलर के विक्रेता से संपर्क कर सकते हैं, इस सोलर पैनल को आप ऑनलाइन माध्यम से आसानी से खरीद सकते हैं। जिसे आप लूम सोलर की आधिकारिक वेबसाइट से ऑर्डर कर सकते हैं। इस सोलर पैनल को आप ईएमआई के माध्यम से भी खरीद सकते हैं।

Topcon Solar Panel प्रकार के आधुनिक सोलर पैनल को प्रयोग करने से यूजर को कई प्रकार के लाभ प्राप्त होते हैं, ऐसे सोलर पैनल कम स्थान में भी लगाए जा सकते हैं, इनके प्रयोग से अप बिजली की सभी आवश्यकताओं की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं।

Also Readसबसे सस्ता 6kW सोलर सिस्टम घर में लगाएं, बिजली बिल घटाएं

सबसे सस्ता 6kW सोलर सिस्टम घर में लगाएं, बिजली बिल घटाएं

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें