अब सस्ते में खरीदें सोलर पैनल, EMI की सुविधा का उठाएं लाभ

Photo of author

Written by Solar News

Published on

अब सस्ते में खरीदें सोलर पैनल, EMI की सुविधा का उठाएं लाभ

सोलर पैनल सौर ऊर्जा से बिजली बनाने का काम करते हैं, इनके अंदर बिजली उत्पादन करने के लिए सोलर सेल लगे होते हैं। ऐसे आधुनिक उपकरण का प्रयोग कर बिजली के बिल से राहत प्राप्त कर सकते हैं। सोलर सिस्टम को घर में लगाकर कई प्रकार से लाभ प्राप्त किये जा सकते हैं। भारत में सोलर पैनल का निर्माण करने वाले कई ब्रांड हैं, इनके उपकरणों का प्रयोग कर आप घर में बढ़िया सोलर सिस्टम लगा सकते हैं।

अब सस्ते में खरीदें सोलर पैनल

सोलर उपकरणों का निर्माण करने वाले कई ब्रांड सोलर कॉम्बो पैक को भी बेचते हैं, इन कॉम्बो पैक को खरीद कर आप घर में बिजली का उत्पादन कर सकते हैं। कॉम्बो पैक का एकमुश्त किस्त के रूप में भुगतान करने में यदि आप सक्षम नहीं हैं तो आप ऐसे में आप EMI के माध्यम से सोलर कॉम्बो पैक को खरीद सकते हैं। सोलर कॉम्बो पैक से बनने वाली बिजली का लाभ प्राप्त कर बिजली बिल को कम करने में मदद मिलती है।

Luminous Solar Combo Pack खरीदें

Luminous के इस सोलर कॉम्बो पैक में 165 वाट के दो सोलर पैनल दिए जाते हैं, इनसे बनने वाली बिजली को कंट्रोल करने के लिए NXG 1400 सोलर इंवर्टर प्रदान किया जाता है। जो PWM तकनीक का सोलर इंवर्टर है, इसके द्वारा 800 वाट तक का लोड चलाया जा सकता है।

बिजली को स्टोर करने के लिए 150Ah की एक सोलर बैटरी दी जाती है। इस इंवर्टर की कुल कीमत 35,000 रुपये है। यदि आप इसे EMI के माध्यम से खरीदना चाहते हैं तो आप 1,550 रुपये की EMI कर सकते हैं।

Also Readबढ़िया सोलर सिस्टम लगाएं मात्र 3500 रुपये में, पूरी जानकारी देखें

बढ़िया सोलर सिस्टम लगाएं मात्र 3500 रुपये में, पूरी जानकारी देखें

Genus Solar Combo Pack खरीदें

GENUS द्वारा दिए जाने वाले इस सोलर कॉम्बो पैक में 165 वाट का सोलर पैनल मौजूद है, डीसी को एसी में बदलने के लिए इसमें सुरजा L Solar UPS प्रदान किया गया है, इस इंवर्टर के माध्यम से 600 वाट तक के लोड को चला सकते हैं, इस इंवर्टर पर 2 साल की वारंटी भी दी गई है।

सोलर पैनल द्वारा बनाई गई बिजली को स्टोर करने के लिए 150Ah की सोलर बैटरी दी गई है, इस कॉम्बो पैक की कीमत लगभग 25 हजार रुपये है, इसे 1,231 रुपये की मासिक EMI पर भी खरीदा जा सकता है।

सोलर कॉम्बो पैक से होने वाले लाभ

  • सोलर कॉम्बो पैक में सोलर इंवर्टर, सोलर पैनल एवं सोलर बैटरी तीनों को ही कम कीमत में खरीदा का सकता है, यदि आप अलग-अलग इन उपकरणों को खरीदें तो ये आपको महंगे मिलेंगे।
  • EMI के माध्यम से पैक को खरीदने पर ग्राहक पर किसी प्रकार का आर्थिक लोड भी नहीं पड़ता है, ऐसे में कॉम्बो पैक का भुगतान आसानी से कर सकते हैं।
  • कॉम्बो पैक में पावर बैकअप की सुविधा प्रदान करने के लिए बैटरी भी दी गई है, ऐसे में यूजर जरूरत पड़ने पर बैटरी में स्टोर बिजली का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

सोलर सिस्टम को एक बार स्थापित करने के बाद आने वाले 20-25 साल तक आप फ्री बिजली प्राप्त कर सकते हैं।

Also Readग्रीन एनर्जी कंपनी को मिला 512 करोड़ का प्रोजेक्ट, स्टॉक में आएगा उछाल, देखें जानकारी

ग्रीन एनर्जी कंपनी को मिला 512 करोड़ का प्रोजेक्ट, स्टॉक में आएगा उछाल, देखें जानकारी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें