सोलर कॉम्बो पैकेज खरीदें आसान EMI पर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Photo of author

Written by Solar News

Published on

सोलर कॉम्बो पैकेज खरीदें आसान EMI पर, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान
सोलर कॉम्बो पैकेज

भारतीय पावर बाजार में अनेक ब्रांड के सोलर कॉम्बो पैकेज आज के समय में उपलब्ध रहते हैं। देश के अधिकांश नागरिक सोलर पैनल का प्रयोग बस इसलिए नहीं करते हैं क्योंकि इसमें प्राथमिक निवेश अधिक रहता है, ऐसे में इस कॉम्बो पैक से आप आसानी से सौर ऊर्जा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सोलर पैकेज से आप अपनी बिजली की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, साथ ही बिजली के बिल को भी कम सकते हैं। इन उपकरणों के द्वारा पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखा जा सकता है। सोलर कॉम्बो पैकेज में सोलर पैनल, इंवर्टर एवं बैटरी प्रदान की गई होती है।

सोलर कॉम्बो पैकेज

सोलर पैनल को लगाने का खर्चा ब्रांड, पैनल के प्रकार एवं उपभोक्ता के स्थान पर निर्भर करता है। इस कॉम्बो पैक के द्वारा एक पूरा सोलर सिस्टम प्रदान किया जाता है, कॉम्बो पैक को अनलाइन माध्यम से खरीद कर आप इसे कम कीमत में प्राप्त कर सकते हैं। इस सोलर कॉम्बो पैक के द्वारा आप बिना प्रदूषण बिजली प्राप्त कर सकते हैं, एवं हरित भविष्य की कल्पना को सच बनाने में सहयोग कर सकते हैं।

Genus Solar कॉम्बो पैकेज

Genus Solar का कॉम्बो पैकेज आपके एनर्जी खर्चों को कम करने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है। यह पैकेज निम्नलिखित उपकरणों के साथ आता है:-

  • सुरजा L सोलर UPS
  • 150Ah Tall ट्यूबूलर बैटरी
  • 165 वाट सोलर पैनल

Genus Solar कॉम्बो पैकेज की कीमत 25,000 रुपये है। जिसे आप EMI के माध्यम से भी खरीद सकते हैं। यह पैकेज 600 वाट तक का लोड हैंडल कर सकता है और इसमें सुरजा L 875 सोलर इन्वर्टर/UPS दिया गया है, जिसके द्वारा Pure Sine Wave आउटपुट प्रदान किया जाता है। इस पैकेज के इन्वर्टर पर 2 साल की वारंटी है, जिससे यह लंबी अवधि तक उपयोगी रहता है। बैटरी में बिजली स्टोर कर के आप अपनी बिजली की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

ल्यूमिनस सोलर कॉम्बो पैकेज

ल्यूमिनस भारत की एक जानी-मानी सोलर कंपनी है, इसके सोलर कॉम्बो पैकेज हाई क्वालिटी और अच्छी कीमत पर उपलब्ध है। इस पैकेज में शामिल हैं:

Also Readएक बार फुल चार्ज करने के बाद बिजली देगा 15 घंटे ये इंवर्टर, यहाँ देखिए पूरी जानकारी

एक बार फुल चार्ज करने के बाद बिजली देगा 15 घंटे ये इंवर्टर, यहाँ देखिए पूरी जानकारी

  • NXG 1400 सोलर इन्वर्टर: 750 से 800 वाट की पावर हैंडल करता है।
  • LPTT 12150H सोलर बैटरी: शानदार बैकअप और हाई चार्ज हैंडलिंग क्षमता
  • 165 वाट सोलर पैनल

इस पैकेज को आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं। यह पैकेज 35,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध है, इसे आप EMI पर भी खरीद सकते हैं। EMI के लिए हर महीने 1550 रुपये की क़िस्त का भुगतान आप कर सकते हैं। इस सोलर पैकेज में PWM तकनीक का इंवर्टर प्रदान किया गया है। जिसकी रेटिंग 40 एम्पियर होती है। पैकेज में दी गई बैटरी के द्वारा लंबे समय तक पावर बैकअप प्राप्त किया जा सकता है।

UTL सोलर कॉम्बो पैकेज

UTL का सोलर कॉम्बो पैकेज भी एक बेहतरीन विकल्प है, जिसमें निम्नलिखित उपकरण शामिल हैं:

  • 400 वाट के 3 सोलर पैनल
  • C10 सोलर बैटरी
  • 2kVA Gamma+ सोलर इन्वर्टर: एडवांस्ड MPPT टेक्नोलॉजी के साथ

यह एक पावरफुल सोलर कॉम्बो पैक है, जिसमें आधुनिक तकनीक का इंवर्टर प्रदान किया गया है, अन्य दो से इस पैकेज की कीमत अधिक होती है, लेकिन इसके द्वारा अधिक क्षमता एवं दक्षता के साथ आप बिजली को प्राप्त कर सकते हैं।

सोलर कॉम्बो पैकेज में किये गया निवेश समझदारी का निवेश है, जो आपके एनर्जी बिल में कमी लाता है और पर्यावरण के लिए भी फायदेमंद है। विभिन्न ब्रांड्स के ये पैकेज आपको आपके बजट में सही विकल्प चुनने में मदद करते हैं। EMI ऑप्शन से आप इसे और भी आसान बना सकते हैं। जिससे आप किस्तों में भुगतान कर के भी बिजली को प्राप्त कर सकते हैं।

Also Readपतंजलि 5kW सोलर पैनल लगाने में होगा इतना खर्चा, यहाँ जानें पूरी जानकारी

पतंजलि 5kW सोलर पैनल लगाने में होगा इतना खर्चा, यहाँ जानें पूरी जानकारी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें