UTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम को लगाएं कम खर्चे में, 24 घंटे मिलेगी बिजली

Photo of author

Written by Solar News

Published on

UTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम को लगाएं कम खर्चे में, 24 घंटे मिलेगी बिजली

बिजली की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सोलर सिस्टम को लगाया जाता है। आज भी कई स्थानों पर ग्रिड की बिजली उपलब्ध नहीं है, या ज्यादा पावर कट भी रहता है, तो ऐसे स्थानों पर UTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम (UTL 3kW Off-grid Solar System) को स्थापित कर के बिजली प्राप्त की जा सकती है। इस सिस्टम को कम कीमत में खरीदकर आप अपने घर में स्थापित कर सकते हैं। सोलर सिस्टम का उपयोग कर के बिजली के बिल को कम करने में भी मदद मिलती है।

UTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम

3kW क्षमता के सोलर सिस्टम में लगे सोलर पैनल से हर दिन 15 यूनिट तक बिजली प्राप्त की जा सकती है, ज्यादा बिजली कटौती वाले स्थानों के लिए ऑफग्रिड सोलर सिस्टम बेस्ट रहता है, ऑफग्रिड सोलर सिस्टम में पावर बैकअप के लिए बैटरी को जोड़ा जाता है। UTL 3kW/24V सोलर सिस्टम में दो सोलर बैटरियों को जोड़ा जा सकता है। बैटरी की क्षमता का चयन पावर बैकअप की जरूरत के हिसाब किया जा सकता है।

UTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम का खर्चा

UTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम को एक बार सही से स्थापित करने के बाद लंबे समय तक बिजली प्राप्त की जा सकती है। UTL 3kW/24V ऑफग्रिड सोलर सिस्टम को यूटीएल के ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से 91,900 रुपये में खरीद सकते हैं। कंपनी द्वारा इस पर लगभग 1 लाख रुपये का डिस्काउंट प्रदान किया गया है। ऐसे में कम कीमत में इस सिस्टम को खरीदकर आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Also ReadLuminous हाइब्रिड सोलर कॉम्बो पैक घर में लगाएं, कम कीमत में आज ही खरीदें

Luminous हाइब्रिड सोलर कॉम्बो पैक घर में लगाएं, कम कीमत में आज ही खरीदें

UTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम की विशेषता

  • इस सोलर सिस्टम में MPPT तकनीक का आधुनिक सोलर इंवर्टर प्रदान किया गया है, जिसके द्वारा आसानी से 3kVA तक के लोड को चलाया जा सकता है। इस इंवर्टर पर 2 साल की वारंटी प्रदान की जाती है।
  • इस सोलर सिस्टम में 540 वाट के मोनो हाफ कट सोलर पैनल दिए गए हैं, जिन पर 25 साल की कार्य प्रदर्शन वारंटी दी गई है।
  • सोलर सिस्टम में पावर बैकअप रखने के लिए 150 वाट की दो सोलर बैटरियाँ मिलती है, बैटरी पर 5 साल की वारंटी उपभोक्ता को प्रदान की जाती है।

UTL 3kW ऑफग्रिड सोलर सिस्टम से कितना पावर बैकअप मिलेगा?

SolarDukan से अब व्हाट्सप्प पर जुड़ें, क्लिक करें WhatsApp

यदि आपके घर में 4 फैन, 4 एलईडी बल्ब और एक टीवी है तो आप 4 घंटे तक पावर बैकअप प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके घर में 3 पंखे, 4 एलईडी बल्ब और एक फ्रिज हो तो भी 4 घंटे का पावर बैकअप प्राप्त कर सकते हैं। और अगर आपके घर में 2 फैन, 4 एलईडी बल्ब और एक टीवी हो तो आप 6 घंटे तक बिजली प्राप्त कर सकते हैं।

सोलर सिस्टम को सही से स्थापित करने के बाद लंबे समय तक बिजली की बचत कर सकते हैं। साथ ही पावर बैकअप को रख कर आवश्यकता के समय बिजली प्राप्त कर सकते हैं। सोलर सिस्टम पर किये जाने वाले निवेश को इन फायदों की वजह से से समझदारी का निवेश कहते हैं।

Also ReadTATA Solar Panel का यूज कर लगाएं शानदार सोलर सिस्टम, जानें कीमत की जानकारी

TATA Solar Panel का यूज कर लगाएं शानदार सोलर सिस्टम, जानें कीमत की जानकारी

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें