अनिल अंबानी के शेयर ने मारी 8 दिन में 47% की उछाल, यहाँ देखें पूरी जानकारी

Photo of author

Written by Solar News

Published on

अनिल अंबानी के शेयर ने मारी 8 दिन में 47% की उछाल, यहाँ देखें पूरी जानकारी
अनिल अंबानी के शेयर में उछाल

पावर सेक्टर से जुड़ी अनेकों कंपनियों द्वारा अपने इन्वेस्टर्स को शानदार लाभ प्रदान किया है, ऐसी कंपनियों द्वारा निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया गया है। ऐसे में पावर सेक्टर से जुड़े शेयरों ने निवेशकों का ध्यान एक बार फिर अपनी ओर खींच लिया है। अनिल अंबानी के शेयर (Reliance Power) में लगातार ही उछाल देखा जा रहा है, कंपनी के शेयर के निवेशकों को जब्रदत रिटर्न मिल रहा है।

अनिल अंबानी के शेयर ने मारी 8 दिन में 47% की उछाल

रिलायंस पावर के शेयर में पिछले 8 दिनों से तेजी देखी जा सकती है, कंपनी के शेयर पर लगातार ही अपर सर्किट लगा हुआ है, ऐसे में बीते 1 महीने में कंपनी के शेयर में 48.99% से अधिक की वृद्धि हुई है। 27 अगस्त को इस शेयर की कीमत 31.11 रुपये थी, 27 सितंबर को रिलायंस पावर शेयर की कीमत 46.35 रुपये है। कंपनी में निवेश करने वाले निवेशक ऐसी तेजी के साथ में मालामाल बन गए हैं।

लगातार 8वें दिन भी लगा अपर सर्किट

रिलायंस पावर के शेयर में 27 सितंबर को भी अपर सर्किट लगा है, इस शेयर पर 4.98% का अपर सर्किट लगा है, ऐसे में शेयर की कीमत 46.35 रुपये पर जा पहुंची है। कंपनी के शेयर की कीमत ने अपने पुराने सभी रिकार्ड को तोड़ उच्चतम स्थान को प्राप्त किया है। यह पिछले 52 हफ्ते में शेयर की सबसे उच्च कीमत है, जबकि 52 हफ्ते में सबसे न्यूनतम कीमत 15.15 रुपये रही है।

रिलायंस पावर शेयर की मार्केट कैप वैल्यू 18,622.68 करोड़ रुपये रही है। इस शेयर की कीमत में पिछले 5 दिन में 21.49% की वृद्धि हुई है, जबकि 1 महीने में 48.99% का उछाल शेयर की कीमत में हुआ है। बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर की कीमत में 67.63%की तेजी आई है। जबकि अब तक खत्म हुए इस साल में 93.53% की वृद्धि हुई है। बीते एक साल में कंपनी के शेयर में 141.41% और बीते 5 साल में कंपनी के शेयर में 1,831.25% का तगड़ा उछाल रहा है।

Also Read5kW Solar System करें घर में इंस्टाल, देखें खर्चे और सब्सिडी की पूरी जानकारी

5kW Solar System करें घर में इंस्टाल, देखें खर्चे और सब्सिडी की पूरी जानकारी

कर्ज से मुक्त हो गई है अब रिलायंस पावर

अनिल अंबानी के शेयर में देखें गए इस उछाल का कारण कंपनी का कर्ज मुक्त होना बताया जा रहा है। ऐसे में अब कंपनी के प्रमोटर्स रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर अपनी इक्विटी पार्टनरशिप में 600 करोड़ रुपये की वृद्धि करेगी। लगातार ही रिलायंस पावर के शेयर में उछाल आने से कंपनी एवं इन्वेस्टर्स दोनों को ही फायदा होगा।

पूर्व में कंपनी द्वारा CFF एसेट रिकंस्ट्रक्शन को कर्ज चुकाने के लिए VIPL के 100% शेयर गिरवी रखे थे, जिस कारण से इस कंपनी के शेयर में बहुत भयंकर गिरावट देखी गई थी। लेकिन अब कंपनी द्वारा अपने शेयर को वापस प्राप्त किया जा रहा है। जिसका इफेक्ट शेयर की बढ़ती की है। शेयर में निवेश करने से पूर्व शेयर एक्सपर्ट से सलाह जरूर प्राप्त कर लेनी चाहिए।

Also Read1 Kw अदानी सोलर पैनल की कीमत देखें, बिजली बिल को करेगा कम

1 Kw अदानी सोलर पैनल की कीमत देखें, बिजली बिल को करेगा कम

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें