इस कंपनी को मिला BHEL का बड़ा पावर प्रोजेक्ट, शेयर खरीदने को टूट पड़े निवेशक, पूरी डिटेल देखें

Photo of author

Written by Solar News

Published on

इस कंपनी को मिला BHEL का बड़ा पावर प्रोजेक्ट, शेयर खरीदने को टूट पड़े निवेशक, पूरी डिटेल देखें
इस कंपनी को मिला BHEL का बड़ा पावर प्रोजेक्ट

पावर सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के स्टॉक पर शेयर मार्केट में निवेशकों का ध्यान है, कंपनियों को मिलने वाले प्रोजेक्ट और ऑर्डर से उनकी कीमत में तेजी से उछाल देखा जा सकता है। हाल ही में पावर सेक्टर से जुड़ी SEALMATIC INDIA कंपनी को BHEL से पावर प्लांट से जुड़ा एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है। इसके बाद से कंपनी के शेयर में वृद्धि हो रही है, ऐसे में निवेशक इसमें निवेश करने का विचार कर सकते हैं।

इस कंपनी को मिला BHEL का बड़ा पावर प्रोजेक्ट

सीलमैटिक इंडिया कंपनी को हाल ही में BHEL (भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड) से एक ऑर्डर प्राप्त हुआ है, कंपनी को DVC रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन फेज के लिए सुपर क्रिटिकल पावर प्लांट के लिए इंजीनियर्ड मैकेनिकल सील का ऑर्डर मिला है। ऐसे में अब कंपनी के शेयर में वृद्धि देखी जा रही है। और निवेशक इसके शेयर को खरीदने के लिए टूट पड़े हैं।

अभी BHEL द्वारा 700 MW क्षमता के 14 परमाणु ऊर्जा रिएक्टर बनाए जा रहे हैं, जो वर्ष 2031-32 तक काम करना शुरू कर देंगे। इन प्रोजेक्ट से पावर सेक्टर मजबूत हो पाएगा। अभी इस डिजाइन को पूरा करने के लिए 100 मैकेनिकल स्टाम्प की आवश्यकता को ट्रिगर किया जा रहा है। 1400 परमाणु यांत्रिक सील में बाजार पार्टनर शीप में से 15% भाग को सीलमैटिक द्वारा प्राप्त किया जाएगा।

SEALMATIC INDIA की जानकारी

SEALMATIC INDIA भारत में उच्च परिशुद्धता एवं हैवी ड्यूटी मैलेनिकल सील का निर्माण एवं उन्हें डिजाइन करती है। कंपनी की स्थापना वर्ष 2009 में हुई, ये औटोमिक एवं थर्मल जैसे पावरफुल प्लांट से जुड़े प्रोजेक्ट को करने में नियोजित होने वाली कंपनी है। भारत नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में निरंतर ही विकास कर रहा है, यहाँ सरकार द्वारा भी इस प्रकार की ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए पहल की जा रही है।

Also Read

फ्री बिजली से जुडी सोलर स्किम को लेकर हो सकता है बड़ा एलान, देखें पूरी जानकारी

SEALMATIC INDIA शेयर की जानकारी

शेयर बाजार में SEALMATIC INDIA का शेयर 25 सितंबर को 634.50 रुपये पर ओपन हुआ है। इस कंपनी के शेयर की मार्केट कैप वैल्यू 563.86 करोड़ रुपये है। इस शेयर का P/E अनुपात 57.22 है। इस शेयर की पिछले 52 हफ्तों में सबसे अधिकतम कीमत 869 रुपये पर पहुंची है, जबकि सबसे न्यूनतम शेयर की कीमत 448 रुपये पर पहुंची है।

शेयर बाजार में इन्वेस्ट करने से पूर्व ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करनी चाहिए, ऐसे में कंपनी के प्रॉफ़िट, लॉस, कर्ज एवं अन्य जानकारी को देखना चाहिए। साथ ही बाजार में सुरक्षित निवेश करने के लिए शेयर एक्सपर्ट की सलाह प्राप्त करनी चाहिए। ऐसे में नुकसान से बचा जा सकता है।

Also Readक्यों Sine Wave इंवर्टर खरीदना चाहिए, नॉर्मल इंवर्टर की तुलना में देगा ज्यादा फायदे

क्यों Sine Wave इंवर्टर खरीदना चाहिए, नॉर्मल इंवर्टर की तुलना में देगा ज्यादा फायदे

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें