सोलर Product का Business: Dealer, Distributor बनें, कमाएं लाखों रुपया महीना

Photo of author

Written by Solar News

Published on

सोलर Product का Business शुरू करें! Dealer, Distributor बनकर कमाएं लाखों रुपया महीना!
सोलर Product का Business

सोलर उपकरणों का प्रयोग वर्तमान समय में अधिक प्रचलन में है, ये एक अनोखे उपकरण होते हैं। सोलर उपकरणों की सहायता से यूजर बिजली के बिल को कम कर सकते हैं, साथ ही इनका लाभ पर्यावरण को भी मिलता है, क्योंकि सोलर उपकरण पर्यावरण के अनुकूल ही कार्य करते हैं, एवं प्रदूषण को कम करने में सहायक होते हैं।

सोलर Product का Business शुरू कर के आप बढ़िया लाभ प्राप्त कर सकते हैं, आप इन उपकरणों का डीलर एवं डिस्ट्रिब्यूटर बन कर महीने में ही लाखों का फायदा प्राप्त कर सकते हैं।

सोलर Product का Business

सौर ऊर्जा एक नवीकरणीय ऊर्जा है, जो प्रचुर मात्रा में धरती को प्राप्त होती है, सौर ऊर्जा से चलने वाले अनेक उपकरण बाजारों में आसानी से देखे जा सकते हैं। आप सोलर एसी, सोलर फैन, लिथियम आयन बैटरी इनबिल्ड सोलर इंवर्टर का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। भविष्य में सोलर उपकरणों की मांग और अधिक तेजी से बढ़ने वाली है, यह बिजनेस लंबे समय तक आपको लाभ प्रदान कर सकता है। Moseta ब्रांड के ट्रेड पार्टनर बन आप अपने व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं, इसमें आप अगर सही निवेश कर के बिजनेस शुरू करते हैं तो आप महीने में लाखों कमा सकते हैं।

सोलर Product के Business में निवेश राशि

यदि आप Moseta ब्रांड के डीलर बनना चाहते हैं तो आप 3 लाख के निवेश से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपको स्टॉक प्रदान किया जाता है। यदि आप डिस्ट्रिब्यूटर बनना चाहते हैं तो आपको इसमें कंपनी द्वारा ट्रेनिंग भी प्रदान की जाती है, डिस्ट्रिब्यूटर के लिए प्राथमिक निवेश 10 लाख रुपये से शुरू होता है। Stockist बनने के लिए न्यूनतम आपको 30 लाख रुपये का निवेश करना होता है।

सोलर Product के Business में निवेश राशि

मोसेटा द्वारा PCB बोर्ड पेटेंट किया गया है। इनके द्वारा बनाए गए उपकरण प्राथमिक रूप से सोलर पैनल से चलते हैं, इनका प्रयोग ग्रिड बिजली से भी यूजर कर सकता है। Moseta ब्रांड अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्यापार करता है, कई सरकारी प्रोजेक्ट इनके द्वारा किये जा रहे हैं। सोलर उपकरणों का व्यवसाय कर के आप अपने भविष्य को सुरक्षित बना सकते हैं। भविष्य में सोलर बिजनेस के बहुत तेजी से बढ़ने की संभावनाएं हैं, जिसके द्वारा महीने में आप कम से कम 5 लाख का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Also Readसोलर पैनल से करें मोबाइल चार्ज, यहाँ देखिए पूरी जानकारी

सोलर पैनल से करें मोबाइल चार्ज, यहाँ देखिए पूरी जानकारी

Moseta सोलर Product

मोसेटा ब्रांड के उपकरण आधुनिक तकनीक से निर्मित किये गए हैं, इनके द्वारा सोलर पैनल सोलर एसी, सोलर इंवर्टर एवं सोलर फैन मुख्यतः बनाए जाते हैं, सोलर एसी के प्रयोग से गर्मियों में ठंडक एवं सर्दियों में गर्माहट प्राप्त की जा सकती है, ऐसे उपकरण बिजली के बिल को कम करने में सहायक होते हैं, क्योंकि ये सौर ऊर्जा के द्वारा चलाए जाते हैं, इनके प्रयोग से ग्रिड बिजली की निर्भरता को कम किया जाता है। जरूरत पड़ने पर इन्हें ग्रिड बिजली से भी चला सकते हैं। सोलर पैनल में आधुनिक मोनो सोलर पैनल का निर्माण यह ब्रांड करता हैं जो खराब मौसम में भी बिजली बनाने में सक्षम है।

Moseta सोलर Product

एसी के साथ में 350 वाट के दो एसी प्रदान किये जाते हैं। कंपनी द्वारा अनेक उपकरणों का निर्माण किया जाता है, सोलर एसी को पैनल से जोड़ने के टर्मिनल लगे होते हैं, साथ ही ग्रिड से जोड़ने के टर्मिनल भी इसमें लगे हुए हैं। यह PCB की सहायता से सौर ऊर्जा और ग्रिड से चलने का कार्य खुद ही करता है। इनके द्वारा सोलर एसी, सोलर पैनल पर 15 वर्ष की वारंटी प्रदान की जाती है, जबकि लिथियम आयन आधारित इंवर्टर पर 5 साल की वारंटी प्रदान की जाती है। मोसेटा कंपनी की देश में दो विनिर्माण फैक्टरियाँ हैं, जो नोयडा एवं पुणे में स्थित हैं।

सोलर बिजनेस को इंटरनेशनल बनाएं

मोसेटा द्वारा राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोल बिजनेस का विस्तार किया जा रहा है, कंपनी के प्रोडक्ट अमेरिका, अफ्रीका, दुबई, ब्रिटेन जैसे देशों में भी निर्यात किये जा रहे हैं। इनके सोलर प्रोडक्ट अपनी उच्च गुणवत्ता एवं टॉप क्लास के प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। इसलिए ही इनका प्रयोग अधिक तेजी से बढ़ रहा है। कंपनी के सोलर प्रोडक्ट की दक्षता एवं क्षमता उच्च रहती है, जिससे इनके प्रयोग से अधिक लाभ यूजर को प्रदान किया जाता है, एवं ब्रांड की विश्वसनीयता बनी रहती है।

सोलर उपकरणों में के व्यवसाय में निवेश कर के आप अपने फ्यूचर को सिक्योर कर सकते हैं, सोलर उपकरण के महत्व को समझते हुए बाजार में इनकी भारी मांग है, सोलर उपकरण के प्रयोग के अलावा इनके बिजनेस से भी लाभ प्राप्त किया जा सकता है। सोलर उपकरणों के प्रयोग को बढ़ावा प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा भी नागरिकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

Also Readक्या एक सोलर पैनल से भी चल सकता है एसी? बिजली बचाने का आसान तरीका, यहाँ जानें

क्या एक सोलर पैनल से भी चल सकता है एसी? बिजली बचाने का आसान तरीका, यहाँ जानें

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें