TATA POWER SHARE अंडरवेट से अब हो गई ओवरवेट, निवेशकों में खुशी की लहर

Photo of author

Written by Solar News

Published on

TATA POWER SHARE अंडरवेट से अब हो गई ओवरवेट, निवेशकों में खुशी की लहर
TATA POWER SHARE

भारत में सोलर उपकरणों की टॉप कंपनी टाटा पावर ने शेयर मार्केट में भी अपने निवेशकों को बढ़िया लाभ प्रदान किया है, TATA POWER SHARE में निवेश करने वाले निवेशकों को शानदार लाभ प्रदान किया है। इस कंपनी के शेयरों ने 27 सितंबर को जबरदस्त उछाल प्राप्त की है, कंपनी को वैश्विक ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने डबल अपग्रेड किया है। ऐसे में कंपनी के शेयरों की कीमत में और उछाल आ सकता है।

TATA POWER SHARE

टाटा पावर शेयर में ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली द्वारा बड़ा बयान आया है, इनके द्वारा टाटा पावर के शेयर को पूर्व में अंडरवेट रेटिंग प्रदान की गई थी, लेकिन अब इस फर्म द्वारा TATA POWER SHARE को ओवरवेट घोषित कर दिया गया है। इस रेटिंग के मिलने से पहले कंपनी के शेयर नॉर्मल ही परफॉर्मेंस कर रहे थे, लेकिन अब कंपनी ने जलवा दिखाना शुरू कर दिया है।

ब्रोकरेज फर्म द्वारा बताया गया है कि टाटा पावर के शेयर में लॉंग टर्म ग्रोथ हो सकती है, जिसका कारण नवीकरणीय ऊर्जा से जुड़े व्यवसायों का विकसित होना बताया गया है। ऐसे में कंपनी के शेयर में निवेशकों की संख्या बढ़ सकती है। फर्म द्वारा इस शेयर का टारगेट प्राइस 577 रुपये बताया गया है।

TATA POWER SHARE का प्रदर्शन

टाटा पावर के शेयर की कीमत में पिछले 5 साल में 680.03% की वृद्धि हुई है, कंपनी के शेयर में 1 साल में 87.72% की तेजी देखी गई है, जबकि 6 महीने में 22.88% का उछाल शेयर की कीमतों में आया है। 27 सितंबर को कंपनी के शेयर 482.50 रुपये पर ओपन हुआ और 484.50 रुपये पर बंद हुआ है।

Also Readहैवल्स 2kW सोलर सिस्टम से करें बिजली की जरूरतों को पूरा, जानें इतना होगा खर्चा

हैवल्स 2kW सोलर सिस्टम से करें बिजली की जरूरतों को पूरा, जानें इतना होगा खर्चा

इस कंपनी के शेयर का बाजार पूंजीकरण 15.51 हजार करोड़ रुपये रहा है, कंपनी का P/E अनुपात 41.99 रहा है। 52 हफ्तों में इस शेयर का हाई प्राइस 494.85 रुपये पर पहुंची है, जबकि सबसे लो प्राइस 230.80 रुपये बताई गई है। यह कंपनी नवीकरणीय ऊर्जा सेक्टर में मजबूती से कार्य कर रही है। कंपनी के शेयरों ने बीते 6 महीने में निफ्टी की तुलना में 3% कम परफॉर्मेंस किया है, लेकिन अब यह तेजी से रिकवर कर ग्रोथ कर रही है।

टाटा पावर के विकसित होने का कारण

केंद्र सरकार द्वारा देश में नवीकरणीय ऊर्जा का उत्पादन करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं, ऐसे में टाटा पावर द्वारा भी इस ऊर्जा से जुड़े प्लांट एवं उपकरणों को विकसित किया जा रहा है, कंपनी दर बनाए जाने वाले उपकरणों की बिक्री में भी तेजी देखी जा रही है। कंपनी द्वारा रुफटॉप सोलर के इंस्टालेशन का कार्य भी बढ़कर किया जा रहा है। यह देश के प्रसिद्ध ब्रांड में से एक विश्वसनीय ब्रांड है।

Disclaimer: शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है, अधिक रिसर्च एवं शेयर बाजार के एक्सपर्ट की सलाह प्राप्त करने के बाद ही सुरक्षित निवेश करें।

Also ReadSolar Light Business: इस तरह 1500 रुपये से शुरू करें सोलर लाइट का बिजनेस, जानें कैसे

Solar Light Business: इस तरह 1500 रुपये से शुरू करें सोलर लाइट का बिजनेस, जानें कैसे

Author
Solar News

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें